Menu
blogid : 319 postid : 1400709

कंगना रनौत की फिल्म तेजस की रिलीज डेट कंफर्म, सेना के शौर्य की कहानियां ला रहीं ये 8 फिल्में

सेना के साहस और शौर्य की सच्‍ची कहान‍ियों पर अबतक कई दर्जन बॉलीवुड फ‍िल्‍में बन चुकी हैं। अब अभ‍िनेत्री कंगना रनौत ने वायुसेना की मह‍िला पायलट की ज‍िंदगी पर फ‍िल्‍म ‘तेजस’ ला रही हैं। कंगना ने फ‍िल्‍म की र‍िलीज डेट भी जारी कर दी है। बता दें क‍ि बॉलीवुड तेजस के अलावा 8 ऐसी फ‍िल्‍में ला रहा है ज‍िनकी कहानी सैन‍िकों के पराक्रम, युद्ध और सच्‍ची घटनाओं पर केंद्र‍ित हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 8 Dec, 2021

 

 

दशहरा पर र‍िलीज होगी फ‍िल्‍म तेजस- 
अभ‍िनेत्री कंगना रनौत की मोस्‍टअवेटेड फ‍िल्‍म तेजस की र‍िलीज डेट अनाउंस हो गई है। अभ‍िनेत्री ने सोशल मीड‍िया के जर‍िए बताया क‍ि फ‍िल्‍म तेज अगले साल साल दशहरा के मौके पर 5 अक्‍टूबर को देशभर के स‍िनेमाघरों में र‍िलीज होगी। फ‍िल्‍म की कहानी वायुसेना की जांबाज मह‍िला पायलट तेजस ग‍िल पर केंद्र‍ित है। फ‍िल्‍म को सर्वेश मेवारा ने ल‍िखा और न‍िर्देश‍ित क‍िया है।

फिल्म मेजर और अटैक की र‍िलीज कंफर्म- 
2008 मुंबई अटैक में शहीद हुए आर्मी ऑफिसर संदीप उन्‍नीकृष्‍णन पर केंद्रित फिल्म मेजर भी रिलीज होने को तैयार है। यह फिल्म पहले 2 जुलाई 2021 को रिलीज होनी थी, लेकिन महामारी के चलते इसे टाला गया। अब यह फ‍िल्‍म अगले साल 11 फरवरी को बड़े पर्दे पर आएगी। वहीं, जॉन अब्राहम की रेस्क्यू मिशन पर केंद्रित फिल्म अटैक भी अगले साल गणतंत्र द‍िवस के मौके पर रिलीज होगी।

सैम बहादुर और इक्कीस में युद्ध की दास्‍तां- 
1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में बांग्लादेश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाने वाले सेना प्रमुख सैम मानेक शॉ की जिंदगी से प्रेरित फिल्म सैम बहादुर जल्द पर्दे पर आने वाली है। मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में दिखेंगे। इसके अलावा 1971 युद्ध पर केंद्रित फिल्म इक्कीस भी आने को तैयार है। फिल्म में परमवीर चक्र विजेता शहीद लेफ्टीनेंट अरुण खेत्रपाल की कहानी दिखाई जाएगी। वरुण धवन लीड रोल में होंगे। दोनों फ‍िल्‍में अभी प्रोडक्‍शन में हैं और जल्‍द ही इनका ट्रेलर और र‍िलीज डेट आने की संभावना है।

 

 

रियल वॉर द‍िखाएंगी फिल्म पीप्पा और गरुण-
भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध की सच्ची दास्तां लेकर आ रही है फिल्म पीप्पा। यह फिल्म बैटल ऑफ गरीबपुर को लीड करने वाले ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता पर केंद्रित है। फिल्म में बलराम सिंह मेहता का किरदार अभिनेता ईशान खट्टर निभा रहे हैं। इसे साल 2022 में र‍िलीज क‍िया जाएगा। इसी तरह अफगान रेस्क्यू मिशन पर केंद्रित फिल्म गरुण 2022 में 15 अगस्त पर रिलीज होगी।

शौर्यगाथा ला रहीं फ‍िल्‍म वायुसेना और कैप्‍टन इंड‍िया- 
भारतीय वायुसेना के जाबांज अफसर केसी कुरुव‍िल्‍ला पर केंद्र‍ित वॉर फ‍िल्‍म वायुसेना अगले साल र‍िलीज होने वाली है। 1971 के वॉर की शौर्यगाथा समेट इस फ‍िल्‍म में इमरान हाशमी लीड रोल न‍िभा रहे हैं। फ‍िल्‍म को व‍िजय रत्‍नाकर गुटे डायरेक्‍ट कर रहे हैं। मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार फ‍िल्‍म डायरेक्‍टर हंसल मेहता सेना के जनरल वीके स‍िंह के ऑपरेशन राहत से प्रेर‍ित फ‍िल्‍म कैप्‍टन इंड‍िया बना रहे रहे हैं। कार्त‍िक आर्यन फ‍िल्‍म में लीड रोल न‍िभा रहे हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें –

भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों की दास्तां ला रही सीरीज ‘द रेलवे मैन’

अवतार-2 के साथ मावर्ल्स की 8 सुपरहीरो फिल्में आ रहीं, रिलीज डेट देखें

2022 में रिलीज होंगी बड़े बजट और सुपरस्टार्स से भरी 20 फिल्में, ये रही लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *