Menu
blogid : 319 postid : 1395540

मिस इंडिया यूनिवर्स रह चुकी हैं तनुश्री दत्ता, बॉलीवुड में की थी ‘मीटू मूवमेंट’ की शुरुआत

Shilpi Singh

19 Mar, 2019

इमरान हाशमी और सोनू सूद के साथ ‘आशिक बनाया आपने’ फिल्म में नजर आने वाली बंगाली बाला तनुश्री दत्ता कुछ ही वक्त के लिए बॉलीवुड में नजर आईं। अपनी हॉट अदाओं से उन्होंने कई फैन्स को अपना दीवाना बना दिया था, लेकिन अचानक वो पर्दे से गायब हो गईं। बॉलीवुड में कुछ ऐसे स्टार्स भी हैं, जिनकी शुरुआत तो धमाकेदार रही, मगर बाद में वह कमाल नहीं दिखा पाए और गुमनामी में कहीं खो गए। तनुश्री दत्ता भी इन्हीं में से एक नाम है।  साल 2018 में तनुश्री दत्ता ही वो एक्ट्रेस थीं जिन्होंने भारत में मीटू मूवमेंट की मुहीम को सक्रिय किया।

 

 

मिस इंडिया यूनिवर्स रह चुकी हैं तनुश्री

 

tanushreee1

 

तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च, 1984 को जमशेदपुर में हुआ था, तनुश्री दत्ता ने अपनी पढ़ाई डीबीएमस स्कूल से की थी। उसके बाद वो आगे की पढ़ाई करने के लिए पुणे चली गई। लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई एक साल के अंंदर छोड़ दी और मॉडलिंग करना शुरू कर दिया। साल 2003 में तनुश्री फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स बनकर चर्चा में आईं। मिस इंडिया यूनिवर्स बनने के बाद तनुश्री ने मिस यूनिवर्स के लिए भी हिस्सा लिया। यहां उन्हें जीत तो नहीं मिली, लेकिन उन्होंने शीर्ष 10 फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

 

आशिक बनाया आपने से ही मशहूर

 

aashiq

 

साल 2005 में तनुश्री ने ‘आशिक बनाया आपने’ और फिल्म ‘चॉकलेट’ से बॉलीवुड में कदम रखा। उनकी फिल्म ‘चॉकलेट’ तो शायद किसी को याद नहीं होगी, लेकिन उनका जलवा ‘आशिक बनाया आपने’ में खुब चला और लोगोंं ने उनके बोल्ड अंदाज को बेहद पसंंद किया, इस फिल्म के गाने आज भी सुपरहिट हैं।

 

फिल्में मिलना हुईं कम

 

Tanushree-Dutta1

‘आशिक बनाया आपने’ के बाद तनुश्री ने ‘भागमभाग’, ‘रिस्क’, ढोल जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार किए लेकिन वो पर्दे पर ज्यादा दिन नहीं टिक पाई और धीरे-धीरे उनका ग्लैमर कम होता चला गया। ऐसे में उन्हें फिल्मों के ऑफर तक नहीं आते थे, तनुश्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘वो जब किसी भी निर्माता-निर्देशक को फोन करती थी, तो लोग उन्हें जवाब नहीं देते थे’।

 

इस डायरेक्टर के साथ थी रिश्ते में

 

tanuuu

ये बात बहुत कम लोगों को पता है, लेकिन ये बात खुद तनुश्री ने बताई थी कि वो उस दौरान ‘आशिक बनाया आपने’ के डायरेक्टर आदित्य दत्त के साथ रिश्ते में थी, लेकिन दोनों के रिश्ते को आगे की राह नहीं मिल पाई।

 

तनुश्री को जब गुजराना पड़ा डिप्रेशन से

 

Tanushree-

ऐसा अक्सर हर बॉलीवुड स्टार के साथ होता है, जब वो डिप्रेशन का शिकार हो जाता है। तनुश्री के पास जब काम नहीं था उस दौरान वो कुछ दिनों के लिए भारत छोड़कर यूएस चली गईंं, लेकिन वहां से लौटने के बाद वो डिप्रेशन में चली गईंं। इसके बाद उन्होंने योगा से खुद को जोड़ा लेकिन वहां भी उन्हें शांति नहीं मिली।

 

आध्यात्म की खोज में लग गईं तनुश्री

 

tanushree-dutta

 

तनुश्री ने अचानक ही फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी और आध्यात्म की खोज में लग गईं. यूएस से लौटने के बाद वो लद्दाख चली गईंं और कई सालों तक वहीं रहीं। इस दौरान उन्होंने खुद के सिर तक मुंडवा लिए, लेकिन अब वो वापस अपने परिवार के साथ रह रही हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें अपलोड करती हैं।

 

‘मीटू मूवमेंट’ की करी थी शुरूआत

 

 

तनुश्री एक्टर नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया, तनुश्री के मुताबिक, 2007 में आई फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान नाना ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। तनुश्री के आरोप के बाद कई सारी अभिनेत्रियों ने मीटू मूवमेंट के तहत अपनी आपबीती साझा की। तनुश्री दत्ता को बॉलीवुड को कुछ हद तक सर्पोट भी मिला था, हालांकि अभी तक ये साबित नहीं हो पाया की आखिर सेट पर उनके साथ हुआ क्या था।…Next

 

Read More:

सलमान से अजय तक, इन स्टार को आजतक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

दूरदर्शन के एक सीरियल में काम करते थे राजपाल यादव, ट्रक से जाते थे स्कूल

जब आमिर खान की वजह से बाथरूम में रोई थी दिव्या भारती! सलमान ने ऐसे संभाला था

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *