Menu
blogid : 319 postid : 1399624

सुपरस्टार सूर्या की फिल्म ने रचा इतिहास, दुनिया की तीसरी हाईएस्ट रेटिंग वाली मूवी बनी

दुनियाभर में भारतीय फिल्‍मों को खूब पसंद किया जाता है। यही वजह है कि भारतीय फिल्‍म सूराराई पोत्रू (Soorarai Pottru) हाईएस्‍ट रेटिंग के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। IMDb पर सबसे ज्‍यादा रेटिंग दो हॉलीवुड फिल्‍मों को मिली हुई है। सुपरस्‍टार सूर्या की फिल्‍म रेटिंग लिस्‍ट में विश्‍व की तीसरी फिल्‍म बनने के साथ ही सबसे ज्‍यादा IMDb रेटिंग पाने वाली भारतीय फिल्‍म भी बन गई है। सच्‍ची घटना से प्रेरित यह फिल्‍म हिंदी समेत कई भाषाओं में डिजिटिल प्‍लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 20 May, 2021

हॉलीवुड की दो फिल्‍मों को सबसे ज्‍यादा रेटिंग
IMDb पर दुनियाभर की फिल्‍मों को दर्शकों के कमेंट, रिव्‍यू और वोटिंग को आधार बनाकर रेटिंग दी जाती है। IMDb पर अब तक सबसे ज्‍यादा रेटिंग पाने दो हॉलीवुड फिल्‍में हैं। 1994 में आई हॉलीवुड फिल्‍म द शॉशांक रिडंप्‍शन ( The Shawshank Redemption) को 10 में 9.3 की रेटिंग मिली है। इससे ज्‍यादा रेटिंग किसी भी फिल्‍म को नहीं मिल सकी है। दूसरे नंबर पर 1972 में आई फिल्‍म द गॉडफादर (The Godfather) है। इसे IMDb पर 10 में 9.2 की रेटिंग मिली है।

तीसरी सबसे ज्‍यादा रेटिंग वाली फिल्‍म भारतीय
IMDb पर हाईएस्‍ट रेटिंग वाली टॉप 3 फिल्‍मों में भारतीय फिल्‍म सूराराई पोत्रू भी शामिल हो गई है। इस फिल्‍म को 12 नवंबर 2020 को डिजिटल प्‍लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर तमिल भाषा में रिलीज किया गया था। इसके अलावा यह फिल्‍म कन्‍नड़, तेलुगू और मलयालम में भी उसी दिन रिलीज हुई थी। फिल्‍म को हिंदी में करीब एक साल बाद उड़ान (Udaan) नाम से अमेजन प्राइम पर 4 अप्रैल 2021 को रिलीज किया गया था।

सुपरस्‍टार सूर्या की फिल्‍म ने इतिहास रचा
फिल्‍म सूराराई पोत्रू को IMDb पर 10 में 9.1 की रेटिंग मिली है। इसके साथ ही यह सबसे ज्‍यादा रेटिंग पाने वाली दुनिया की तीसरी फिल्‍म बन गई है। हाईएस्‍ट रेटिंग पाने वाली यह भारत की पहली फिल्‍म भी है। फिल्‍म की कहानी एयर डेक्‍कन एयरलाइंस के फाउंडर जीआर गोपीनाथ की जिंदगी से प्रेरित है और उनकी बुक सिंपली फ्लाई: अ डेक्‍कन ओडिसी पर आधारित है।

गांववालों को 1 रुपये में हवाई यात्रा कराने की कहानी
साउथ फिल्‍मों सुपरस्‍टार अभिनेता सूर्या ने फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका निभाई है जो गांववालों को सस्‍ते दामों में हवाई यात्रा कराने का सपना पूरा करने की कोशिशों में जुटा है। वह एयरलाइंस खड़ी करने के लिए लोन लेना चाहता है और 1 रुपये में हवाई यात्रा कराने का प्रस्‍ताव रखता है। फिल्‍म में इसी संघर्ष को दिखाया गया है।

सूर्या, परेश रावल और अपर्णा ने किरदारों में जान फूंकी
फिल्‍म सूराराई पोत्रू में सूर्या के अलावा परेश रावल, अपर्णा बालामुरली ने जबरदस्‍त भूमिका निभाई है। तमिल-तेलुगू फिल्‍मों की मशहूर डायरेक्‍टर सुधा कोंगरा ने फिल्‍म को डायरेक्‍ट किया है। अभिनेता सूर्या और गुनीत मोंगा ने फिल्‍म को प्रोड्यूस किया है और इसे प्रोडक्‍शन कंपनी सिख्‍या इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाया गया है।

Soorarai Pottru का ट्रेलर यहां देखें 

हाईएस्‍ट रेटेड टॉप 4 फिल्‍में
द शॉशांक रिडंप्‍‍‍‍‍शन- The Shawshank Redemption- (1994) 9.3/10 IMDb Rating
द गॉडफादर- The Godfather- (1972) 9.2/10 IMDb Rating
सूराराई पोत्रू- Soorarai Pottru- (2020) 9.1/10 IMDb Rating
द डार्क नाइट-  The Dark Knight (2008)- 9.1/10 IMDb Rating

 

 

ये भी पढ़ें –

सूर्या की फिल्म ने रचा इतिहास, दुनिया की तीसरी हाईएस्ट रेटिंग वाली मूवी बनी

द फैमिली मैन सीजन-2 , जानें कब कहां और कैसे देख सकते हैं वेबसीरीज

बिगबी, अक्षय कुमार और सैफ के बाद इस स्टार की मूवी टली

List: मई में ओटीटी पर देखिए नई फिल्में और वेबसीरीज

‘खलनायक’ की बेटी को दिल दे बैठे थे शरमन जोशी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *