Menu
blogid : 319 postid : 1398401

वो फिल्म जिसके बाद सनी देओल ने शाहरुख और यश चोपड़ा से बात करनी बंद कर दी

Rizwan Noor Khan

19 Oct, 2020

फिल्मों में अपना दमदार अभिनय और डायलॉग डिलीवरी से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले सनी देओल ने एक फिल्म में काम के दौरान शाहरुख खान से बात करनी बंद कर दी थी। उस फिल्म को बना रहे यशराज चोपड़ा से भी सनी देओल ने कॉन्टैक्ट खत्म कर दिए। यहां तक कि फिल्म की शूटिंग के दौरान बड़ी नाराजगी से गुस्से में आए सनी देओल ने अपनी जींस तक फाड़ दी थी। यह कंट्रोवर्सी मीडिया गलियारों में काफी वक्त तक चली थी। सनी देओल के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं ​उस फिल्म और विवाद के बारे में।

पहली फिल्म से बन गए सुपरस्टार
पंजाब के साहनेवाल में 19 अक्टूबर 1956 को सुपरस्टार धर्मेंद्र के घर जन्में सनी देओल को फिल्मी माहौल घर से ही मिला था। अपने पिता की तरह वह भी जल्द ही अभिनय की दुनिया में उतर गए। सनी देओल ने ​तहलका मचाने वाली फिल्म बेताब से डेब्यू किया। इस फिल्म से अभिनेत्री अमृता सिंह ने भी बॉलीवुड में कदम रखा। यह फिल्म आते ही छा गई और पहली फिल्म के साथ ही सनी देओल सुपरस्टार बन गए।

80-90 के दशक के सबसे सफल एक्टर
सनी देओल 80 और 90 के दशक के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक थे। उनकी लगातार एक के बाद एक ​कई फिल्में सुपरहिट साबित हुईं। फिल्म बेताब के बाद लवस्टोरी पर बेस्ड फिल्म सोहनी माहीवाल को दर्शकों ने जबरदस्त प्यार दिया और यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। सनी देओल ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और दो बार नेशनल अवॉर्ड हासिल करने के साथ दर्जन फिल्म अवॉर्ड पा चुके हैं।

फिल्म डर की शूटिंग सबसे बुरा अनुभव
सनी देओल ने साल 2001 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में अपनी फिल्म डर की शूटिंग के बुरे अनुभव को सबके सामने शेयर किया था। 1993 में रिलीज हुई फिल्म डर में सनीदेओल के साथ शाहरुख खान और जूही चावला ने मुख्य किरदार निभाए थे। सनी देओल ने इंटरव्यू में यश चोपड़ा के साथ अपनी नाराजगी बताते हुए कहा था कि ‘यश चोपड़ा अपनी बात के पक्के नहीं हैं, मैं अब उनपर भरोसा नही कर पाऊंगा। ‘डर’ फिल्म के साथ मेरा एक्सपीरियंस काफी बुरा रहा है।

सनी देओल ने गुस्से जींस फाड़ दी थी
फिल्म डर की शूटिंग के अपने कड़वे अनुभव साझा करते हुए सनी देओल ने कहा था कि शूटिंग के दौरान मैं एक दिन स्विटजरलैंड में था तो मुझे इतना गुस्सा आया कि मैंने अपनी जींस फाड़ ली थी’। वहीं, मीडिया में ऐसा खबरें आ चुकी हैं कि 25 साल पहले जब डर रिलीज हुई थी उस वक्त सनी इतने गुस्से में थे कि कसम खा ली थी कि अब कभी शाहरुख और यशराज बैनर के साथ काम नहीं करेंगे।

मीडिया में छाई रही कंट्रोवर्सी
फिल्म डर की शूटिंग के दौरान हुई नाराजगी की वजह मेकर्स द्वारा शाहरुख को हाइलाइट करना था। यह बात सनी देओल को बुरी लगी थी। यही वजह थी कि उसके बाद सनी ने कभी शाहरुख और यश चोपड़ा के साथ काम नहीं किया। अपने इंटरव्यू में सनी ने कहा था कि डर की मेकिंग उनकी जिंदगी का सबसे बेकार अनुभव रहा है। बॉलीवुड में यह कंट्रोवर्सी उस वक्त की सबसे बड़ी खबर बनी हुई थी।

चाकू मारने वाले सीन के खिलाफ थे सनी देओल
मीडिया में आईं रिपोर्ट के मुताबिक उस वक्त फिल्म की शूटिंग चल रही थी और सीन था कि सनी देओल को शाहरुख खान चाकू मारेंगे। इस सीन से सनी देओल नाराज थे। उनके हिसाब से फिल्म में उनका किरदार कमांडो का है ऐसे में के उन्हें कोई आसानी चाकू कैसे मार सकता है। लेकिन डायरेक्टर यश उनकी बातों से सहमत नहीं हुए और सीन को शूट कर लिया गया। इससे सनी देओल शाहरुख खान और यशराज से नाराज हो गए।…NEXT

 

View this post on Instagram

Love you all for all the love you give me.

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

 

Read More : अनूठा फिल्म फेस्टिवल, तंबू में दिखाई जाती हैं फिल्में

90 के दशक के सबसे चर्चित सुपरहीरो पर बनेंगी 3 फिल्में

लता मंगेशकर को बिना स्कूल गए मिलीं 6 डिग्रियां

16 की उम्र में आशा भोंसले ने कर ली थी शादी

17 साल तक फिल्मों पर राज करने वाली सिल्क स्मिता की मौत अभी भी रहस्य

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *