Menu
blogid : 319 postid : 376

इंडियन आइडल-5 श्रीरामचंद्र की झोली में “Indian Idol-5”

Indian-idol-5पचास लाख रुपये, सोनी बीऍमजी के साथ एक साल का अनुबंध, एक टाटा विंगर कार और यश राज फिल्म्स की एक फिल्म में गाना गाने का मौका शायद कुछ महीनों पहले हैदराबाद के श्रीरामचंद्र के लिए यह सब कल्पना मात्र ही थी परन्तु कल्पना को हकीकत बनते देर नहीं लगती क्योंकि हैदराबाद का यह युवक बन चुका है इंडियन आइडल 5 का विजेता.

तेलुगू फिल्मों के गायक श्रीरामचंद्र मयनमपति ने सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहे इंडियन आइडल-5 के फाइनल में बड़ौदा की भूमि त्रिवेदी और आगरा के राकेश मैनी को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब जीता. श्रीराम सलीम-सुलेमान के संगीत निर्देशन में आने वाली फिल्म के लिए श्रेया घोषाल के साथ पहले ही एक गाने को आवाज दे चुके हैं.

Shreeram Chandraइंडियन आइडल-5 जीतने के बाद श्रीरामचंद्र ने कहा कि मुझे तो यह अभी भी सपना लग रहा है, “मैं अपने आप को भाग्यशाली महसूस करता हूँ कि मुझे आज के दिन यानी 15 अगस्त को यह पहचान मिली. आज के बाद से मैं यह दिन विजय दिवस के रूप में मनाऊंगा. मैं आज इसलिए भी खुश हूं क्योंकि खुद अमिताभ बच्चन से मुझे अपने हाथों से ट्राफी प्रदान की और इसके अलावा मेरे माता-पिता भी आज मेरे साथ हैं.

26 अप्रैल 2010 से शुरू हुए इंडियन आइडल का यह पांचवा संस्करण था जिसमें श्रीरामचंद्र को उनकी गायकी के लिए अभी तक बहुत सराहा गया था और उनको ख़िताब का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था.

संगीत का मंच इंडियन आइडल

इंडियन आइडल संगीत का रियल्टी टीवी शो है जो भारत में पहली बार 2004 में शुरू हुआ था. इंडियन आइडल प्रथम के विजेता मुंबई के अभिजीत सावंत थे, वहीं संदीप शर्मा ने दूसरा, प्रशांत तमांग ने तीसरा और सौरभी देबबर्मा ने चौथा इंडियन आइडल जीता था. 2004 से शुरू हुए इंडियन आइडल ने पिछले छह सालों में बहुत ख्याति पाई है. यह संगीत के प्रति रूचि रखने वालों के लिए धन, शोहरत और बालीवुड तक जाने का मार्ग प्रदान करता है.

sreeram-chandra-3इंडियन आइडल की सबसे मुख्य बात यह है कि इसमें भाग लेने के लिए आप को किसी विशेष डिग्री या सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ती बस होना चाहिए तो संगीत गायन में हुनर और कुछ कर दिखाने का ज़ज्बा.

Sreeram Chandra from Hyderabad has been announced as the winner of Indian Idol 5 by megastar Amitabh Bachchan on 15th August. The 24-year-old singer beat Rakesh Maini from Agra and Bhoomi Trivedi of Baroda to win 50 lakh in prize money, a one year contract with Sony BMG, a Tata Winger car, and a chance to sing a song in a Yash Raj Films’ project.

Sreeram has the favorite to won this year Indian Idol and he did it. Sreeram has already recorded a duet with singer Shreya Ghosal for a Telugu film.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *