Menu
blogid : 319 postid : 1400621

फिल्म जय भीम का एक और कीर्तिमान, IMDb रेटिंग में द शशांक र‍िडेंप्शन और द गॉडफादर को पीछे छोड़ा

साउथ सुपरस्‍टार सूर्या की फ‍िल्‍म जय भीम ने हाईएस्‍ट IMDb रेट‍िंग पाने में सभी फ‍िल्‍मों को पीछे छोड़ द‍िया है। हॉलीवुड फ‍िल्‍म द शशांक र‍िडेंप्‍शन और द गॉडफादर को सबसे ज्‍यादा IMDb रेट‍िंग म‍िली हुई है, लेक‍िन अब यह फ‍िल्‍में भी पीछे हो गई हैं। फ‍िल्‍म जय भीम 2 नवंबर को ओटीटी प्‍लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीड‍ियो पर र‍िलीज हुई थी। इसकी कहानी ने लोगों का द‍िल जीत ल‍िया है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 22 Nov, 2021

 

 

जय भीम ने सभी फ‍िल्‍मों को पीछे छोड़ा- 
स‍िस्‍टम से पीड़‍ित दल‍ित पर‍िवार को न्‍याय द‍िलाने की कहानी कहती फ‍िल्‍म जय भीम को दर्शकों का खूब प्‍यार म‍िला है। फ‍िल्‍म ने IMDb पर 10 में से 9.5 की रेट‍िंग हास‍िल की है। 1.31 लाख लोगों ने फ‍िल्‍म को रेट‍िंग दी है। अबतक इतनी रेट‍िंग दुन‍ियाभर में क‍िसी भी फ‍िल्‍म को नहीं म‍िली है। फ‍िल्‍म में साउथ सुपरस्‍टार सूर्या ने लीड रोल न‍िभाया है। फ‍िल्‍म को मूल रूप से तम‍िल में बनाया गया था और इसे ह‍िंदी समेत अन्‍य रीजनल भाषाओं में भी डब क‍िया गया है।

 

 

प‍िछली फ‍िल्‍म ने भी बनाया था र‍िकॉर्ड- 
12 नवंबर 2020 में अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई अभ‍िनेता सूर्या की फ‍िल्‍म सूराराई पोत्रू ने भी IMDb रेट‍िंग पाने में र‍िकॉर्ड बनाया था। फ‍िल्‍म सूराराई पोत्रू को IMDb पर 10 में 9.1 की रेटिंग मिली थी, जो अब भी बरकरार है। फ‍िल्‍म को 1.1 लाख लोगों ने रेट किया है। मूल रूप से तमिल भाषा में रिलीज हुई इस फ‍िल्‍म को कन्‍नड़, तेलुगू और मलयालम में भी डब क‍िया गया था। करीब एक साल बाद 4 अप्रैल 2021 को यह फ‍िल्‍म हिंदी में उड़ान (Udaan) नाम से अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई थी।

 

 

हॉलीवुड की दो फिल्मों को हाईएस्‍ट रेटिंग- 
IMDb पर दुनियाभर की फिल्‍मों को दर्शकों के कमेंट, रिव्‍यू और वोटिंग को आधार बनाकर रेटिंग दी जाती है। IMDb पर अब तक सबसे ज्‍यादा रेटिंग पाने वाली दो हॉलीवुड फिल्‍में हैं। 1994 में आई फिल्‍म द शॉशांक रिडंप्‍शन ( The Shawshank Redemption) को 10 में 9.3 की रेटिंग मिली है। दूसरे नंबर पर 1972 में आई फिल्‍म द गॉडफादर (The Godfather) है। इसे IMDb पर 10 में 9.2 की रेटिंग मिली है।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *