Menu
blogid : 319 postid : 1400178

रोमांटिक फिल्मों के मास्टर लव रंजन बनाएंगे सौरव गांगुली की बायोपिक, कई क्रिकेटर्स पर बन चुकी हैं फिल्में

भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर ले जाने वाले सौरव गांगुली की बायोपिक अनाउंस हो गई है। लवस्टोरी फिल्में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्टर लव रंजन गांगुली की जिंदगी के अनछुए प्रेरक पहलुओं को बड़े पर्दे के जरिए लोगों के सामने लाएंगे। बता दें कि इससे पहले एमएस धोनी, सचिन, मोहम्मद अजहरुद्दीन पर फिल्में बन चुकी हैं। जबकि कपिल देव, मिताली राज पर फिल्में बन रही हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 9 Sep, 2021

 

 

सौरव गांगुली की जिंदगी पर फिल्म का ऐलान-
बतौर प्लेयर और कप्तान भारतीय क्रिकेट को दुनियाभर में शीर्ष पर पहुंचाने वाले सौरव गांगुली वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में क्रिकेट को नई बुलंदियों पर ले जाने का काम कर रहे हैं। कई यादगार पारियां खेलकर टीम इंडिया को अकेले दम पर जिताने वाले सौरव गांगुली की जिंदगी पर जल्द फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है।

डायरेक्टर लव रंजन बड़े पर्दे पर लाएंगे फिल्म-
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बायोपिक बनाए जाने की अनाउंसमेंट की। उन्होंने बताया कि लव फिल्म्स उनकी बायोपिक बनाने जा रहे हैं। गांगुली ने कहा कि क्रिकेट मेरी जिंदगी रहा है, इससे मुझे सिर ऊंचा करके आगे बढ़ने का आत्मविश्वास मिला है। लव रंजन ने कहा कि दादा पर फिल्म बनाना गर्व की बात है। उन्होंने दादा को शुक्रिया कहा।

स्टारकास्ट, पोस्टर, नाम का खुलासा जल्द- 
लव फिल्म्स डायरेक्टर लव रंजन का फिल्म प्रोडक्शन हाउस है। लवस्टोरी फिल्में बनाने के लिए मशहूर लव रंजन ने सुपरहिट फिल्म प्यार का पंचनामा से बॉलीवुड में बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था। वह अबतक सोनू के टीटू की स्वीटी, प्यार का पंचनामा-2, दे दे प्यार दे, मलंग और छलांग जैसी कई रोमांटिक फिल्में बना चुके हैं। सौरव गांगुली की बायोपिक की स्टारकास्ट, पोस्टर, टीजर जल्द जारी किए जा सकते हैं।

 

 

कपिल देव और मिताली पर बन रहीं फिल्में
क्रिकेट स्टार्स पर दो फिल्में वर्तमान में बन रही हैं, जिनमें से एक तो बनकर तैयार है और कभी भी रिलीज डेट जारी की जा सकती है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं कपिल देव की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ’83’ और वुमेंस क्रिकेट स्टार मिताली राज पर बनने वाली फिल्म ‘शाबास मिठू’ की। फिल्म 83 में कपिल देव का किरदार रणवीर सिंह निभा रहे हैं और मिताली राज की बायोपिक में उनका किरदार तापसी पन्नू निभा रही हैं। फिल्म प्रोडक्शन स्टेज पर है।

 

 

सचिन, धोनी और अजहरुद्दीन सुपरहिट बायोपिक
क्रिकेट स्टार पर अबतक 3 सफल फिल्में बॉलीवुड रिलीज कर चुका है। जिनमें एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन की बायोपिक शामिल हैं। साल 2016 के मई माह में पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी से प्रेरित फिल्म ‘अजहर’ रिलीज हुई थी। इमरान हाशमी ने अजहरुद्दीन का किरदार निभाया था। सितंबर 2016 में धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनी अनटोल्ड स्टोरी’ रिलीज हुई थी। इसमें दिवंगत अभिनेता सुशांत राजपूत धोनी बने थे। साल 2017 में सचिन तेंदुलकर की डॉक्यूमेंट्री बायोपिक ‘सचिन अ बिलियन ड्रीम्स’ रिलीज हुई थी।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *