Menu
blogid : 319 postid : 1398875

जरूरतमंदों को नौकरी-इलाज और भैंस दे चुके सोनू सूद बच्चों की मदद करेंगे, नहीं छूटने देंगे ऑनलाइन क्लास

Rizwan Noor Khan

11 Jan, 2021

लॉकडाउन के दौरान मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने वाले अभिनेता सोनू सूद अब जरूररतमंद बच्चों की मदद को आगे आए हैं। वह बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई में आने वाली समस्याओं को दूर करने के मिशन पर जुट गए हैं। महामारी के दौरान लोगों को घर तक पहुंचाने, रोजगार, इलाज कराने और भैंस खरीदकर देने वाले सोनू सूद अब बच्चों की जिंदगी संवारने के मिशन पर हैं।

Image courtesy: Sonu Sood Instagram.

बच्चों की पढ़ाई का मिशन
सोनू सूद गरीब परिवारों के बच्चों के लिए ऑनलाइन स्टडी मटीरियल्स उपबल्ध कराने का नया मिशन शुरू कर रहे हैं। आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार सोनू सूद के नए मिशन के तहत जो बच्चे स्मार्टफोन, इंटरनेट या अन्य दूसरी वजहों से ऑनलाइन क्लासेस अटेंड नहीं कर पा रहे हैं उन्हें इससे छुटकारा दिलाया जाएगा।

​नहीं छूटेगी ऑनलाइन क्लास
​सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जारी करते हुए लिखा— पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडिया। पोस्टर में लिखा है कि मेरे देश के किसी भी जरूरतमंद बच्चे की ऑनलाइन क्लास अब नहीं छूटेगी। कमिंग सून…मेरा अगला प्रयास। सोनू सूद के इस नए प्रयास में बच्चों को स्मार्टफोन उपलब्ध कराए जाएंगे।

Image courtesy: Sonu Sood Twitter..

कई स्कूलों को दे चुके स्मार्टफोन
सोनू सूद बच्चों की पढ़ाई के रास्ते में रोड़ा नहीं आने देना चाहते हैं और इसी वजह से वह अब इस मिशन को शुरू कर रहे हैं। सोनू सूद इससे पहले भी कई स्कूलों के बच्चों को हजारों की संख्या में स्मार्टफोन भेज चुके हैं। अगस्त में हरियाणा के सीमावर्ती गांव कोटी के मोरनी स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल के गरीब बच्चों को आनलाइन क्लास अटेंड करने के लिए स्मार्टफोन भेजे थे।

नौकरी के साथ रहने के लिए घर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने 20 हजार प्रवासी मजदूरों को नोएडा की एक कपड़ा बनाने वाली कंपनी में रोजगार दिला चुके हैं। अभिनेता को इन 20 हजार लोगों के काम मांगने के आवेदन प्रवासी रोजगार कार्यक्रम के तहत मिले थे। इतना ही नहीं अभिनेता ने इन सभी प्रवासी मजदूरों को रहने के लिए घर देने का भी ऐलान किया था।

Image courtesy: Sonu Sood Twitter.

इलाज में मदद के साथ भैंस भी दिलाई
सोनू सूद इससे पहले भी हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं। उन्होंने दर्जनों बीमार लोगों के इलाज के लिए मदद दी है। लॉकडाउन के दौरान बिहार के मोतिहारी में रहने वाले भोला के दोस्त ने सोनू सूद को ट्वीट कर लिखा कि भोला की जीविका का सहारा उसकी भैंस बाढ़ में खो गई है। इसके बाद सोनू सूद ने भोला को एक भैंस खरीदकर भेंट कर दी। अभिनेता ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘काश मेरे पास भी मुंबई में एक भैंस रखने की सुविधा होती। खैर, मोतिहारी में भोला का घर भी तो अपना ही है।…NEXT

ये भी पढ़ें : 2020 की बेस्ट इंटरनेशनल टीवी सीरीज, ये रही लिस्ट

महामारी पर बनीं 7 सबसे चर्चित फिल्में, 3 भारत में बनीं

आखिरी बार पर्दे पर दिखेंगे इरफान खान

7 निर्देशक जिन्होंने अपनी ही फिल्म को दो बार बनाया

साल 2020 की टॉप 10 मूवी लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *