Menu
blogid : 319 postid : 1398212

हरियाणा के गरीब बच्चों के लिए बने मसीहा बने सोनू सूद, जरूरतमंदों को घर, नौकरी, स्मार्टफोन और भैंस दिला रहे

Rizwan Noor Khan

27 Aug, 2020

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। वह परेशान और मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए बढ़ चढ़कर आगे आए हैं। लोगों की मदद के लिए सोनू सूद उन्हें घर, नौकरी और भैंस भी दिला रहे हैं। अब एक बार फिर वह हरियाणा के गरीब बच्चों की मदद कर चर्चा में हैं।

आनलाइन पढ़ने के लिए बच्चों को स्मार्टफोन भेज
कोरोना महामारी के चलते छात्रों को आनलाइन पढ़ाया जा रहा है। हरियाणा के सीमावर्ती गांव कोटी के मोरनी स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल के गरीब बच्चों के पास स्मार्टफोन नहीं होने की वजह से वह कई मील पैदल चलकर क्लास लेने जाते थे। सोनू सूद इन बच्चों की परेशानी दूर करने के लिए इन्हें नए स्मार्टफोन भेजे हैं।

 

मोतिहारी के भोला को भैंस भेंट की
सोनू सूद इससे पहले भी हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं। बिहार के मोतिहारी में रहने वाले भोला के दोस्त ने सोनू सूद को ट्वीट कर लिखा कि भोला की जीविका का सहारा उसकी भैंस बाढ़ में खो गई है। भैंस खोने के बाद से भोला की आर्थिक ठीक नहीं है। इसके बाद सोनू सूद ने भोला को एक भैंस खरीदकर भेंट कर दी। अभिनेता ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘काश मेरे पास भी मुंबई में एक भैंस रखने की सुविधा होती। खैर, मोतिहारी में भोला का घर भी तो अपना ही है।’


नौकरी के साथ रहने के लिए घर दे रहे

सोनू सूद ने 20 हजार प्रवासी मजदूरों को नोएडा की एक कपड़ा बनाने वाली कंपनी में रोजगार दिलाया है। अभिनेता को इन 20 हजार लोगों के काम मांगने के आवेदन प्रवासी रोजगार कार्यक्रम के तहत मिले थे। इतना ही नहीं अभिनेता ने इन सभी प्रवासी मजदूरों को रहने के लिए घर देने का भी ऐलान किया है।

 

सोनू सूद की मदद के बाद मुस्कुरा उठे ये लोग
सोनू सूद ने यूं तो हजारों लोगों की अलग अलग तरह से मदद की है। उन्होंने इंडोनेशिया में राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी शिवम मिश्रा को भारत लाने में मदद की। बस्ती निवासी शिवम मिश्रा के रिश्तेदार ने सोनू सूट को ट्वीट कर मदद मांगी थी। अभिनेता ने पंजाब में फंसे फिलीपींस के 13 बच्चों का लिवर ट्रांसप्लांट कराया है। पुणे की वॉरियर दादी को सोनू सूद ने अकादमी बनवाकर दी है। वॉरियर दादी के नाम से मशहूर शांता पवार का करतब दिखाकर पेट पालने का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद सोनू सूद ने उन्हें मार्शल आर्ट की पूरी अकादमी बनवाकर भेंट की है।


मदद के लिए रोज आते हैं 32 हजार मैसेज

देश दुनिया के लोगों की मदद को आगे आए सोन सूद ने 20 अगस्त को सोशल मीडिया के जरिए बताया कि उन्हें दिन भर में मदद के लिए 32 हजार मैसेज आते हैं। उन्होंने लिखा कि मदद के लिए ईमेल पर 1137 हेल्प मैसेज आए। जबकि, 19000 फेसबुक से, 4812 इंस्टाग्राम से और 6741 मैसेज ट्विटर से मिलते हैं। उन्होंने लिखा कि इंसानी सीमाओं के मद्देनज़र हर किसी तक पहुंचना नामुमकिन है। फिर भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश करता हूं। अगर मुझसे आपका मैसेज छूट गया है तो क्षमाप्रार्थी हूं।…NEXT

 

Read More:

सुशांत सिंह राजपूत के खाते से निकाले गए 15 करोड़ रुपये, अभिनेत्री रिया और उनके भाई पर शक

सुशांत सिंह राजपूत की एक और फैन ने जान दी, एक महीने में 4 टीनएजर्स ने लगाई फांसी

सुशांत सिंह राजपूत के हमशक्ल को मिली फिल्म, सुशांत ​की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म में बनेंगे सुशांत

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मूवी रिलीज करने की होड़, हॉटस्टार के बाद नेटफ्लिक्स ने जारी की मूवी लिस्ट

कनिका कपूर से शुरू हुआ कोरोना अमिताभ बच्चन तक पहुंचा, ये 10 सेलीब्रिटीज हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

लगातार 500 कुश्तियां जीतने वाले दारा सिंह के इश्क और किंगकांग की मूछें उखाड़ने के किस्से

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *