Menu
blogid : 319 postid : 2466

फैशन डिजायनर से दबंग की रज्जो तक का सफर – सोनाक्षी सिन्हा

स्टार पुत्र-पुत्रियों का बॉलिवुड में प्रवेश करना कभी मुश्किल नहीं रहा. प्राय: देखा जाता है कि बॉलिवुड से संबंध रखने वाले कलाकारों की संतानें भी ग्लैमर और चकाचौंध से भरे बॉलिवुड से दूर नहीं रह पातीं और अपने कॅरियर के लिए वह माता-पिता के रास्ते को ही अपनाती हैं. हां, अब वह कैमरे के सामने रहेंगे या कैमरे के पीछे यह उनकी अपनी पसंद होती है. अपवादों को छोड़ दिया जाए तो बॉलिवुड में स्टार पुत्र-पुत्रियों का ही बोलबाला है. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं सोनाक्षी सिन्हा. शॉटगन के नाम से लोकप्रिय शत्रुघ्न सिन्हा की पुत्री और अपनी पहली ही फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान के साथ जोड़ी बनाने वाली सोनाक्षी का आज जन्मदिन है.


sonakshiसोनाक्षी सिन्हा का जीवन

बीते जमाने के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी सोनाक्षी का जन्म 2 जून, 1987 को पटना (बिहार) में हुआ था. मुंबई स्थित एसएनडीटी यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स पूरा करने के बाद सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलिवुड की राह चुनी.


सोनाक्षी का फिल्मी सफर

लैक्मे इंडिया फैशन वीक 2008 में रैंप वॉक के जरिए अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली सोनाक्षी ने 2005 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘मेरा दिल ले के देखो’ के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग भी की थी. वर्ष 2010 में दबंग फिल्म के जरिए सोनाक्षी ने अभिनय के क्षेत्र में प्रवेश किया. माना जाता है कि सलमान खान ने सोनाक्षी को एक पार्टी के दौरान देखा और अपनी फिल्म दबंग के लिए रज्जो की भूमिका दे दी. बीते वर्ष यानि 2011 में सोनाक्षी की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई इसीलिए उन्हें वन फिल्म वंडर भी कहा जाने लगा था, लेकिन हाल ही में प्रदर्शित हुई फिल्म राउडी राठौर में भी वह अपने अभिनय के जौहर बिखेरती नजर आ रही हैं. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार भी हैं.


सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि वह हमेशा से ही फैशन डिजायनर बनना चाहती थीं. फिल्मों में आने के लिए उन्होंने अपना 30 किलो वजन कम किया है. आने वाले कुछ समय में सोनाक्षी की कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं जिनमें जोकर, लुटेरा, सन ऑफ सरदार आदि प्रमुख हैं.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *