Menu
blogid : 319 postid : 653856

क्या अधूरी रह जाएगी शाहिद और श्रद्धा की प्रेम कहानी

कुछ ही दिन हुए थे शाहिद और श्रद्धा की प्रेम कहानी को शुरू हुए पर अब लगता है कि इनकी प्रेम कहानी अधूरी रह जाएगी. शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक ‘हैमलेट’ की कहानी के आधार पर फिल्म ‘हैदर’ बनाई जा रही है जिसमें मुख्य किरदारों को निभाने के लिए शाहिद और श्रद्धा का चयन किया गया है. फिल्म के निर्देशक विशाल भारद्वाज हैं.


shahid kapoor and shraddhaHaider Movie

‘हैदर’ फिल्म के अधूरे रहने की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि लगभग बीस दिनों से श्रीनगर में इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी पर अचानक ही शूटिंग के दौरान कश्मीर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विरोध करना शुरू कर दिया. विरोध करने का कारण यह था कि इस फिल्म के एक सीन में तिरंगा फहराने के साथ जय हिंद का नारा लगाया जाना था पर कश्मीर की आजादी तथा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले छात्र इस सीन के सख्त खिलाफ थे.

दुनिया की भीड़ में सुकून देती यह प्रेम कहानी


ऐसे में बहुत कठिन था ‘हैदर’ फिल्म की पूरी यूनिट को सुरक्षित कर पाना. इस घटना के बाद विशाल भारद्वाज की मुश्किलें बढ़ी हैं क्योंकि इस फिल्म में अधिकांशतः ऐसे सीन हैं जो भविष्य में भी विरोध पैदा कर सकते हैं. खैर फैसला ‘हैदर’ फिल्म के निर्देशक विशाल भारद्वाज के हाथों में है कि क्या वो इस फिल्म की आगे की भी शूटिंग श्रीनगर में करना चाहेंगे. हैदर फिल्म से संबंधित इस घटना से विशाल भारद्वाज की मुश्किलें तो बढ़ी हैं पर साथ ही दूसरे नजरिए से देखें तो उन्हें काफी फायदा भी हुआ है.

william shakespeare: शेक्सपीयर के नाटक


junction entertainment

पहला फायदा: फिल्म का प्रमोशन करने के लिए फिल्म का किसी विवाद से जुड़ना जरूरी है. विशाल भारद्वाज के बिना किसी कठिन परिश्रम से उनकी फिल्म ‘हैदर’ का प्रमोशन हो गया.


दूसरा फायदा: बहुत कम लोग ही यह जानते थे कि ‘हैदर’ फिल्म शेक्सपियर के प्रसिद्ध नाटक ‘हैमलेट’ पर आधारित है पर कश्मीर यूनिवर्सिटी के इस विवाद ने लोगों को हैदर फिल्म से जुड़ी तमाम जानकारियों का ब्यौरा दे दिया.


पर्दा रोने की इजाजत नहीं देता…….

क्या शादी कर लेने से समस्याएं हल हो जाती हैं ?

एक-दूसरे के प्यार को महसूस कर रहे हैं !


shahid kapoor in haider movie

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *