Menu
blogid : 319 postid : 804789

अर्पिता और आयुष: मुलाकात से प्यार और शादी तक का सफर

स्टार कास्ट की निजी जिंदगी से जुड़ी हलचल के बारे में जानने के लिए हम सदेव इच्छुक रहते हैं. वे किसे डेट कर रहे हैं, किससे शादी करेंगे और उनका रिश्ता कहां तक पहुंचा है… यह सब जानने की होड़ हमारे अंदर हमेशा ही रहती है और हो भी क्यों ना क्योंकि यह हमारी पसंद के स्टार्स होते हैं. कुछ इसी तरह की दिलचस्पी अर्पिता खान की शादी को लेकर भी दिख रही है.


arpita ayush love


बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की बहन की शादी की खबरें चारों ओर फैल गई हैं. हर कोई उनकी बहन की शादी के इंतजाम, दुल्हन व दुल्हे से सम्बन्धित जानकारी बटोरना चाहता है. इस सब में एक और अहम जानकारी भी आपको मोह सकती है और वो है अर्पिता खान व उनके मंगेतर आयुष शर्मा की प्रेम कहानी.


कौन हैं आयुष शर्मा और अर्पिता


आयुष शर्मा हिमाचल प्रदेश में कांग्रेसी मंत्री अनिल शर्मा के बेटे और स्वर्गीय सुखराम शर्मा के पौत्र हैं. मॉडल आयुष पहले अपने परिवार के व्यवसाय की जिम्मेदारी सँभालते थे लेकिन अब फिल्मों में अभिनय करना चाहते हैं.


arpita ayush


दूसरी ओर अर्पिता बॉलीवुड के दबंगई अंदाज वाले अभिनेता सलमान खान की छोटी लेकिन माता-पिता द्वारा गोद ली गई बहन है. खून का रिश्ता ना होते हुए भी अर्पिता में अलमान की जान में बस्ती है. पेशे से अर्पिता फैशन डिजायनर है और फिलहाल उनका भारतीय सिनेमा से कोई नाता नहीं है.


Read:  इस लव एंगल में है ट्राई एंगल


डेटिंग हुई है किसी और से भी


शादी के अलावा एक बार पहले भी अर्पिता मीडिया की काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं. यह तब की बात है जब उन्हें निर्माता बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर (जो कि इस समय फिल्म अभिनेता हैं) के साथ डेट करते पाया गया था. कहा जाता है कि दोनों काफी सीरियस रिलेशनशिप में थे जिसे सलमान की सहमती के साथ चलाया जा रहा था लेकिन वक्त का तराजू इसका भार ज्यादा समय तक झेल ना सका. बहुत जल्द दोनों एक दूसरे से अलग हो गए और इस बात पर सलमान को कोई आपत्ति भी ना हुई. खुद अभिनेता अर्जुन कपूर द्वारा एक चैट शो के दौरान इस बात को कबूल किया गया था कि वे सलमान की बहन अर्पिता के ‘एक्स ब्वॉयफ्रेंड’ हैं.


arjun arpita


कैसे हुई मुलाकात


आयुष और अर्पिता अपने एक साझे मित्र के जरिये करीब आए. उनके इस प्यार की खुशबू वर्ष 2013 से ही फैल रही थी जब उन्होंने एक-दूसरे को डेट करना शुरु किया था. इन दोनों की शादी के मामले में यह भी कहा गया है कि यह दोनों वर्ष 2015 के शुरूआत में शादी करना चाहते थे लेकिन अटकलों के मुताबिक सलमान के माता-पिता की 50वीं वर्षगाँठ होने के कारण इस शादी की तारीख समय से पहले ही तय कर दी गई.


arpita ayush pic


Read: जल्द ही अपनी बॉडी से सबको चौकाने वाले हैं सलमान


किस्मत की दबंगई


ससुर-मंत्री……लेखक-पिता……भाई नामचीन फिल्मी अभिनेता…..और महल में शादी! किस्मत पर यकीन न रखने वालों को अपने विचार बदलने के लिए क्या इतना काफी नहीं है?


salman arpita


कुँवारे रहे के भाई की भीष्म प्रतिज्ञा के कारण खान परिवार में पिछले 16 वर्षों के बाद हो रही यह पहली शादी होगी. बहन की शादी के लिए सलमान ने हैदराबाद का फलकनुमा महल किराये पर लिया है. वो ऐतिहासिक महल जिसका एक दिन का किराया एक करोड़ रूपए हैं. सलीम खान और हेलेन की दत्तक पुत्री की शादी में खान परिवार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है.


महल का शाही इतिहास


फलकनुमा महल का शाही इतिहास रहा है. अंग्रेज वास्तुकार द्वारा बनाया गया यह महल रूबी युक्त है जिसका स्वामित्व निज़ामों के हाथ में रहा है. इसके अलावा इसे बनाने में कुछ ऐसे साधनों का इस्तेमाल किया गया है जो अब दुर्लभ हैं.


falaknuma palace


सोने का निमंत्रण-पत्र


जब शादी शाही अंदाज़ में हो रही है तो भला निमंत्रण-पत्र कैसे साधारण रहने दिया जाता! निमंत्रण-पत्र की फोटो पहले ही इंटरनेट पर जारी की जा चुकी है. स्वर्ण प्लेट युक्त सफेद और गुलाबी रंग के इस निमंत्रण-पत्र के साथ आने वाले मेहमानों को कप रूपी केक भी भेजे गए हैं.


Read: बॉलीवुड की सबसे विवादित अभिनेत्री का पति है मर्फी बेबी


लजीज़ व्यंजनों की सूची में क्या-क्या


मेहमानों के लिए नाश्ते, दोपहर का खाना और रात्रि-खाने का इंतज़ाम किया गया है. लजीज़ व्यंजनों की सूची में हैदराबादी बिरयानी, हलीम और पत्थर का गोश्त शामिल हैं.


मेहमान कौन?


आगंतुकों की सूची में फिल्मी सितारों के अलावा राजनीति के खिलाड़ी भी हैं. विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. उन्हें व्यक्तिगत रूप से सलमान खान ने आमंत्रित किया है. लेकिन शादी में आने की उनकी संभावनाओं पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं. इन बादलों के मंडराने का कारण प्रधानमंत्री मोदी का उसी वक्त आस्ट्रेलियाई दौरे पर होना है. फिल्मी सितारों में किंग खान के अलावा बाजीराव सिंघम, खिलाड़ी 786, बेबो आदि शामिल हैं.


arpita


मेहमानों की इस लिस्ट के अलावा ससुराल वालों के राजनैतिक जुड़ाव होने के कारण यह संभावना है कि शादी में सोनिया गाँधी और राहुल भी शिर्कत करेंगे.


……और क्या


शादी के बाद यह जोड़ा मुंबई वापस आ जाएगा जहाँ 21 नवंबर को समारोह की योजना है जिसमें हर क्षेत्र की मशहूर हस्तियाँ शामिल होंगी. फिल्मी दुनिया में अपने एंट्री करने की चाहते के चलते आयुष और अर्पिता शादी के बाद मुंबई में ही बसने की योजना बनाए हुए हैं.


Read:

सोहेल खान: एक्टर नहीं बने तो क्या हुआ अपना भाई तो है


एक समय था जब यह भी वर्जिन होने का दावा करते थे


Aishwarya Rai Story: तन से नहीं मन से भी हैं खूबसूरत ऐश्वर्या

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *