Menu
blogid : 319 postid : 1390495

कैटरीना से लेकर सोनाक्षी तक, इन स्ट्रगलर्स के गॉडफादर रहें हैं सलमान खान

Shilpi Singh

18 May, 2018

बॉलीवुड के दंबग खान यानि की सलमान खान का ने अपना हाथ अगर सिर पर रखा दिया तो समझो वो बॉलीवुड में हिट हो गया। सलमान ने आजकल कई लोगों का करियर बनाया है, चर्चा है कि सलमान ने बॉबी देओल के डूबते करियर को भी बचाया है उन्हें रेस 3 में मौका देकर। वैसे ये पहली बार नहीं है जब बॉलीवुड में स्ट्रगलर्स की मदद के लिए सलमान का नाम लिया जा रहा हो, इसके पहले भी सलमान कई सितारो का करियर बना चुक हैं। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं उन सितारों पर जिनका करियर सलमान ने बनाया। जरा सोचिए अगर इन्हें सलमान का साथ न मिला होता तो आज ये सितारे कहां होते।

 


 

 

1. कैटरीना कैफ

 

 

बॉलीवुड की चिकनी कमली गर्ल यानि कैटरीना कैफ आज बॉलीवुड की सबसे मंहगी और सफल एक्ट्रेल में गिनी जाता हैं। हालिंक उनका डेब्यू इतना शानादार नहीं था, कैट ने अपना डेब्यू फिल्म बूम से किया थआ सुपरफ्लॉफ हुई थी। लकिन उसके बाद वो सलमान की करीबी दोस्त बन गई और उन्हें सलमान ने अपने होम प्रोडक्सन फिल्म से लॉन्च किया, इसके बाद कैट को लगातार सुपरहिट फिल्में मिलती चली गई औऱ इसके पीछे सलमान का हाथ माना जाता है।

 

2. जैकलीन फर्नांडिस

 

 

जैकलीन ने फिल्म अलादिन से बॉलीवुड में जेब्यू किया था, इस फिल्म में उन्होंने अमिताभ के साथ काम किया था लेकिन वो सफल फिल्म नहीं थी। इसके बाद जैकलीन ने सलमान के साथ फिल्म किक में काम किया औऱ उनकी अच्छी दोस्त बन गई। माना जाता है कि जैकलीन को कई बड़े प्रोजेक्ट्स सलमान की वजह से ही मिले हैं।

 

3. सोनाक्षी सिन्हा

 

 

माना जाता है कि सोनाक्षी सिन्हा की बॉलीवुड लॉन्चिंग सलमान खान की वजह से हुई, उन्होंने करियर की शुरुआत सलमान के अपोजिट दबंग से की थी। इसका निर्माण सलमान के भाई अरबाज ने किया था। इस फिल्म की सफलता ने सोनाक्षी को काफी फायदा पहुंचाया, दंबग 2 में भी साक्षी सलमान के साथ थी और सलमान उन्हें अपने टूर दंबग में अक्सर साथ रखते हैं।

 

4. हिमेश रेशमिया

 

 

मशहूर संगीतकार हिमेश रेशमिया का भी करियर बनाने वालों में सलमान खान का अहम रोल है। सलमान की फिल्म तेरे नाम में हिमेश को मिला ब्रेक उनके लिए सबसे बड़ी सफलता बन गया। इस फिल्म के गानों को खूब सराहा गया, हाल ही में हिमेश ने सलमान की चर्चित गर्लफ्रेंड यूलिया क साथ एक एल्बम में भी काम किया था।

 

5. सूरज पंचोली

 

 

सूरज भले ही स्टार आदित्य के बेटे हों, लेकिन उन्हें पहला ब्रेक सलमानके हों प्रडक्सन से ही मलि है। सूरज को पहला ब्रेक भी इसलिए मिला है क्योंकि उनेक पिता क साथ सलमान के  पारिवारिक रिश्ते हैं। जिया खान सुसाइड मामले में सूरज का नाम आने के बावजूद सलमान सूरज के साथ हमेशा खड़े रहे, हालांकि उन्होंने केस पर कभी कोई बयान नहीं दिया।

 

6. डेजी शाह

 

 

शुरुआती दिनों में डेजी शाह बॉलीवुड के टॉप क्रोरियोग्राफर में से एक गणेश आचार्य के साथ बतौर कोरियाग्राफर काम करती थीं। सलमान के संपर्क में आने के बाद उन्हें ‘जय हो’ में ब्रेक मिला। अब डेजी भी सलमान की रेस में शामिल हो चुकी हैं, डेजी के साथ सलमान की अच्छी दोस्ती है।…Next

 

 

Read more:

‘वेज नॉन वेज’ शू स्टोर के मालिक हैं सोनम के पति आनंद, बास्केटबॉल गेम के हैं शौकिन

इस एक्ट्रेस की बहन के साथ बिंदू दारा सिंह ने लिए थे सात फेरे, फिक्सिंग के लग चुके हैं आरोप

कभी टीवी पर इन 5 एक्ट्रेस के होते थे चर्चे, अब छोटे पर्दे से हुईं गायब

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *