Menu
blogid : 319 postid : 1221617

कभी चपरासी ने धक्के मारकर निकाला था बाहर, आज अरबों में खेल रहा है ये स्टार

सलमान खान बॉलीवुड में ऐसे सितारे हैं जिनका नाम ही काफी है फिल्मों को हिट कराने के लिए. सलमान पिछले कई सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. लेकिन उन्हें ये शोहरत और रूतबा यूं ही नहीं मिली बल्कि कई बार रिजेक्ट होने तथा कई जगहों से ना सुनने के बाद उन्होंने खुद को यहां तक पहुंचाया है. आइए जानते हैं अरबों में खेलने वाले सलमान की संघर्ष की कहानी.


स्टूडियो के धक्के खाया करते थे सलमान


salmann


सलमान भले ही जाने माने पटकथा लेखक सलीम खान के बेटे हैं, लेकिन शुरुआती दिनों में उनके लिए भी राह आसान नहीं थी. एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान बी ग्रेड के डायरेक्टर आनंद गिरधर के पास काम मांगने गए. उन्होंने सलमान को काम नहीं दिया और अपने चपरासी को बुलाकर बाहर निकलवा दिया. आज भले ही सलमान के पास कई गाड़ियां हों, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वो मुंबई की बसों में धक्के खाते हुए लोगों से नौकरी मांगा करते थे.


महज 75 रुपये के लिए किया था काम


campa cola ad


जी हां, ये सच है सलमान ने पहली बार कैमरे के सामने आने के लिए महज 75 रुपये लिए थे. अगर आपको सालों पुराना कैंपा कोला का विज्ञापन याद हो जिसमें सलमान स्वीमिंग करते नजर आ रहे हैं. उन्होंंने उस विज्ञापन के लिए 75 रुपये लिए थे.


घंटो प्रोडक्शन हाउस के बाहर बैठे रहते थे


salman-khan-



1988 में ‘बीवी हो तो ऐसी’ से सलमान ने अपने कॅरियर की शुरुआत की. हालांकि उनकी यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाई. लेकिन सलमान ने हार नहीं मानी, वो हर प्रोडक्शन हाउस के बाहर जाकर काम के लिए घंटोंं इंतजार करते. उस वक्त आमिर, संजय दत्त और अजय देवगन बॉलीवुड में पैर जमा रहे थे. ऐसे में सलमान को खुद को साबित करना बहुत मुश्किल हो रहा था.


Read: इस अखाड़े में है सलमान का मंदिर, रोज पहलवान करते हैं पूजा

किस्मत ने दिलाई सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया


maine pyar kiya


1989 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में भले ही सलमान ने मुख्य भूमिका निभाई हो, लेकिन वह सूरज की पहली पंसद नहीं थे. कई सितारों के मना करने के बाद उन्होंंने सलमान को यह फिल्म दी. इस फिल्म में सलमान को मौका तो मिला लेकिन उनका सफर उतना आसान ना हो पाया जितनी उन्हें उम्मीद थी.


90 के दशक में चमके सलमान


salman-hum-aapke hai


सलमान ने 90 के दशक में वैसे तो कई सुपरहिट फिल्में दी, लेकिन उनके कॅरियर की बड़ी फिल्मों से एक ‘हम आपके हैं कौन’ ने उन्हें एक बड़ा स्टार बना दिया. उसके बाद सलमान ने आमिर के साथ ‘अंदाज अपना-अपना’, शाहरुख के साथ ‘करण -अर्जुन’ में भी काम किया. 1995 तक आते-आते सलमान सुपरस्टार बन चुके थे. एक जमाने में काम के लिए भटकने वाले सलमान आज बॉलीवुड में वो नाम हैं जिसके साथ हर कोई काम करना चाहता है…Next


Read More:

ये भी हैं सलमान के दिल के करीब पर ये इंसान नहीं…कुत्ते भी नहीं

अपनी फिल्मों में सलमान खान ने शुरू किए ये 9 फैशन ट्रेंड

ये हैं सुपरस्टार के पर्सनल बॉडीगार्ड, हिफाजत के साथ विवादों में रहना है इनका काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *