Menu
blogid : 319 postid : 1302933

संगीता नहीं ये हैं सलमान की पहली गर्लफ्रेंड, 19 साल की उम्र में हुआ था प्यार

सलमान खान की लव स्टोरी के बारे में हमेशा ही चर्चा होती रहती है, लेकिन बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि सलमान की पहली पसंद संगीता नहीं कोई और थी. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की बायोग्राफी पर एक बुक ‘बीइंग सलमान’ में उनके पहले प्यार के बारे में कुछ बातें लिखी गई हैं, जिसमें सलमान की उस पहली गर्लफ्रेंड और उससे जुड़ी बातों के बारे में बताया गया है, जिसके बारे में कभी बात नहीं होती, तो चलिए जानते हैं आखिर कब पहली बार प्यार में पड़े थे सलमान.


salman cover1

कॉलेज में हुआ पहला प्यार


salman-shaheen

सलमान जब मुंबई के मशहूर कॉलेज सेंट जेवियर कॉलेज में एक छात्र थे, उस दौरान उन्हें पहला प्यार हुआ था. ये नाम था शाहीन जाफरी. दरअसल शाहीन कोई और नहीं बल्कि अपने जमाने के मशहूर कलाकार अशोक कुमार की नातिन हैं.


19 साल की उम्र में हुआ था प्यार


salman-

अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद सलमान जब कॉलेज गए, उस दौरान उनका दिल शाहीन के लिए धड़का था. सलमान उस वक्त सलीम खान के बेटे के तौर पर जाने जाते थे और एक्टिंग से उनका कोई नाता नहीं था.


कॉलेज में घंटों करते थे इंतजार


salman1

पहले प्यार के लिए सलमान कभी कॉलेज के चक्कर मारा करते थे और शाहीन की एक झलक पाने के लिए और उन्हें इंप्रेस करने के लिए अपनी लाल रंग की स्पोर्टस कार कॉलेज के बाहर लगा देते थे और करीब चार घंटे तक उनका इंतजार करते थे.


शाहीन के घर पहुंचाते थे ब्रेड


salman-khan

सलमान की किताब ‘बीइंग सलमान’ में ऐसा लिखा हुआ है कि जब वो शाहीन के प्यार में थे, उस दौरान वो उनके घर पर दूध और ब्रेड पहुंचाते थे. दरअसल शाहीन उनके पड़ोस में रहती थी और सलमान उनके परिवार को अच्छे से जानते थे, इसलिए वो कभी-कभी उनके घर ब्रेड और दूध पहुंचा दिया करते थे.


परिवार ने दी रिश्ते को मंजूरी


saheen


सलमान और शाहीन अब एक-दूसरे का हाथ थामने को तैयार थे. सलमान ने अपने पूरे परिवार से शाहीन को मिलवाया और उनसे शादी करने की इच्छा जाहिर की. जल्द यह रिश्ता शादी के बंधन में बंधने वाला था, लेकिन उस वक्त की मशहूर मॉडल और मिस इंडिया संगीता बिजलानी इस रिश्ते के बीच आ गईं.


Read:  कभी चपरासी ने धक्के मारकर निकाला था बाहर, आज अरबों में खेल रहा है ये स्टार


सलमान की जिंदगी में हुई संगीता की एंट्री


salman sangeeta


संगीता अपने ब्वॉयफ्रेंड बिंजू अली से ब्रेकअप के बाद जिंदगी में अकेली थीं और अक्सर होटल ‘सी रॉक’ के उसी हेल्थ क्लब में नजर आती थी, जहां सलमान शाहीन के साथ जाया करते थे. इसी दौरान दोनों की दोस्ती हुई और दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए. वहीं शाहीन ने ‘कैथे पैसिफिक एयरलाइंस’ में नौकरी कर ली और सलमान से पूरी तरह से दूर हों गयीं.


शादी की बात पर आकर टूटा रिश्ता


sangeta


सलमान अपनी गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी के साथ शादी के करीब पहुंच गए थे, यहां तक की शादी के कार्ड भी छप चुके थे, लेकिन खुद संगीता ने शादी से इंकार कर दिया. सलमान और संगीता का रिश्ता टूट गया. हालांकि आज भी दोनों दोस्त हैं और संगीता अक्सर सलमान के साथ नजर आती हैं.


इनसे भी हुआ सलमान को प्यार


salman affairs

संगीता के बाद सोमी अली सलमान की जिंदगी में आईं, लेकिन सोमी से रिलेशनशिप के दौरान ही सलमान को हो गया ऐश्वर्या राय से प्यार. सलमान और ऐश का रिश्ता सलमान के गुस्से की बली चढ़ गया. उसके बाद सलमान का नाम कैटरीना के साथ जोड़ा गया, लेकिन ये रिश्ता भी दम तोड़ गया. फिलहाल सलमान रोमानियन ब्यूटी यूलिय़ा वंतूर के साथ हैं…Next


Read More:

हेलेन ऐसे बनी सलमान की सौतेली मां, जानिए इसके पीछे की कहानी

फिल्मों से करोड़ों की कमाई करने वाले सलमान का ये है शानदार ऑफिस, देखें तस्वीरें

सलमान से लेकर कैटरीना तक इन 11 स्टार्स की डेब्यू फिल्म हुई थीं सुपरफ्लॉप


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *