Menu
blogid : 319 postid : 1223830

क्यों रेखा के पति ने की थी आत्महत्या?

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा की अदाएं आज भी कमाल की हैं. बॉलीवुड में कदम रखने के बाद से रेखा को चाहने वाले बहुत हैं, लेकिन खुद रेखा की जिंदगी में प्यार कभी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया. फिर चाहे वो प्यार अमिताभ बच्चन की ही क्यों ना हो. आइए जानते हैं रेखा की जिंदगी और उनके शादी से जुड़ी कुछ खास बातें…


rekha20


कैसे हुई अमिताभ से प्यार की शुरुआत


amitabh_


फिल्म ‘गंगा की सौंगध’ में ये दोनों स्टार बेहद करीब आ गए थे. दोनों की जोड़ी दर्शकोंं को भी खूब भाती थी. इसलिए इनकी हर फिल्म हिट रही थी. रेखा और अमिताभ मीडिया से छुपकर अपने दोस्तों के बंगले में मिला करते थे. अमिताभ और रेखा की जोड़ी जितनी बेहतरीन पर्दे पर लगती थी उससे कहींं ज्यादा हसीन वो दोनोंं साथ लगते थे. अमिताभ को लेकर रेखा का दीवानापन अब पूरा बॉलीवुड देख रहा था.


अमिताभ ने थामा था जया का हाथ


rekha jaaya


गंगा की सौगंध, मुकद्दर का सिकंदर, खून पसीना जैसी फिल्मों की कामयाबी ने अमिताभ-रेखा की जोड़ी का डंका बजा दिया. रील लाइफ की ये खूबसूरत केमेस्ट्री, अब रियल लाइफ में भी नजर आने लगी थी. सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और रेखा की नज़दीकियों की खबरें अखबारों और फिल्म मैगज़ीन्स की सुर्खियां बनने लगी.  अमिताभ की पत्नी जया बच्चन तक भी इस अफेयर की खबरें पहुंची और इस बात को लेकर उनके घर में भी काफी हंगामा हुआ. अमिताभ संभले और उन्होंने रेखा से दूरियां बनानी शुरू कर दी.  जिसके बाद ये रिश्ता अब बस दबी जुबान की कहानी बन कर रह गया.


रेखा की जिंदगी में आए मुकेश अग्रवाल


fip014

मुकेश अग्रवाल उस समय के मशहूर हॉटलाइन ग्रुप और निकिताशा ब्रांड के मालिक थे. रेखा और मुकेश की साथ में तस्वीरें देखकर तब सबको यही लगा कि आखिरकार रेखा की जिंदगी में जिस प्यार की कमी थी वो उन्हें मिल गया, लेकिन यह रिश्ता भी रेखा की जिंदगी में एक बड़ा तूफान लेकर आया.

Read: अमिताभ और रेखा को आज भी वो रात याद है


एक साल के अंदर मुकेश ने कर ली आत्महत्या


rekha_1


रेखा और मुकेश की शादी के अगले साल ही 1991 में रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उस समय खबरें छपी थीं कि जिस दुपट्टे से मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या की वो दुपट्टा रेखा का था. यहां तक कि रेखा और मुकेश के रिश्तों के बीच में दरार क्यों आई, ऐसे निजी सवाल भी रेखा से सरेआम किए गए. भले ही रेखा और अमिताभ की लव-स्टोरी पूरी न हो पाई हो, लेकिन कहा जाता है कि वे आज भी बिग बी के नाम का सिंदूर भरती हैं.

क्यों की थी आत्महत्या ?


mukesh1



मुकेश अग्रवाल के आत्महत्या करने के बाद इस तरह की खबरें भी आई कि वह सनकी और बीमार थे. इसी सनक में आकर उन्होंने अपनी जान दे दी. अफवाहों से इतर मुकेश के करीबी दोस्तों का मानना था कि वो मुसीबतों से भागने वालों में से नहीं थे और उनके जान देने के पीछे उनकी मजबूरी नहीं बल्कि आत्मसम्मान था. हालांकि मुकेश की मौत का राज आज भी राज ही है.


रेखा पर उठने लगी उंगलियां


rekhawit


मुकेश की मौत के बाद रेखा पर भी उंगलियां उठने लगी. यहां तक भी कहा जाने लगा कि मुकेश, रेखा के पीछे नहीं बल्कि रेखा मुकेश से शादी करने के लिए उनके पीछे पड़ी थीं. इतना ही नहीं रेखा पर यह आरोप भी लगे कि वह जानती थी कि उनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाली है. हालांकि मुकेश के जाने के बाद भी उनके जीवन में कभी प्यार ठहर नहीं पाया…Next


Read More:

आज हैं ये फिल्में सुपरहिट, पर तब थी फ्लॉप

बचपन में निभाया था अमिताभ का किरदार,जानें कहां है ये मशहूर ‘मास्टर बिट्टू’

क्यों अमिताभ बच्चन को लेना पड़ा प्रधानमंत्री के सिफ़ारिशी ख़त का सहारा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *