Menu
blogid : 319 postid : 1400590

तय डेट पर रिलीज नहीं होगी राजकुमार राव की फिल्म, इन मूवीज की भी बदल चुकी डेट, जानें वजह

बॉलीवुड फ‍िल्‍मों की र‍िलीज स‍िनेमाघरों में शुरू हो चुकी है। हाल ही में अक्षय कुमार की सूर्यवंशी और मार्वल की सुपरहीरो फ‍िल्‍म इटरनल्‍स समेत कई फ‍िल्‍मों बड़े पर्दे पर आई हैं। जबक‍ि, नई र‍िलीज होने वाली फ‍िल्मों की लंबी ल‍िस्‍ट भी है और कई फ‍िल्‍में एक साथ और एक ही वीकेंड पर र‍िलीज हो रही हैं। ऐसे में बॉक्‍स ऑफिस क्‍लैश से बचने के ल‍िए अब फ‍िल्‍मों की र‍िलीज डेट बदलनी शुरू हो गई है। राजकुमार राव और भूम‍ि पेडनेकर की मोस्‍ट अवेटेड फ‍िल्‍म की र‍िलीज डेट बदल दी गई है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 16 Nov, 2021

 

 

बॉक्‍स ऑफ‍िस क्‍लैश डेट बदलने की वजह- 
कोरोना के चलते लंबे समय से ज्‍यादातर फ‍िल्‍मों की र‍िलीज रुकी हुई थी, हालांक‍ि इस बीच कुछ फ‍िल्‍में ओटीटी पर भी र‍िलीज हुईं। अब फ‍िर से स‍िनेमाघरों में फ‍िल्‍मों की रौनक बढ़ने लगी है। इस बीच बॉक्‍स आफ‍िस पर क्‍लैश से कलेक्‍शन पर व‍िपरीत असर पड़ने की आशंका से बचने के ल‍िए फ‍िल्‍ममेकर्स र‍िलीज डेट बदल रहे हैं। इस कड़ी में बायोप‍िक गंगूबाई कठ‍ियावाड़ी के बाद अब रोमांट‍िक ड्रामा फ‍िल्‍म बधाई दो भी शाम‍िल हो गई है।

भूम‍ि पेडनेकर की फ‍िल्‍म नई डेट पर आएगी- 
साल 2018 में र‍िलीज हुई फ‍िल्‍म बधाई हो का सीक्‍वल बधाई दो के नाम से र‍िलीज हो रहा है। पहले पार्ट में आयुष्‍मान खुराना और सान्‍या मल्‍होत्रा ने लीड रोल क‍िए थे। सीक्‍वल बधाई दो में राजकुमार राव और भूम‍ि पेडनेकर लीड रोल में हैं। इस फ‍िल्‍म की नई र‍िलीज डेट जारी की गई है और अब यह फैम‍िली ड्रामा फ‍िल्‍म 4 फरवरी 2022 को र‍िलीज होगी, जबक‍ि पहले यह गणतंत्र द‍िवस वीकेंड पर र‍िलीज होने वाली थी।

आल‍िया भट्ट की फ‍िल्‍म 20 द‍िन आगे बढ़ी- 
आल‍िया भट्ट की फ‍िल्‍म गंगूबाई कठ‍ियावाड़ी की फ‍िर से र‍िलीज डेट बदल गई है। यह बायोप‍िक फ‍िल्‍म पहले 30 जुलाई 2021 को र‍िलीज होनी थी, जो बढ़कर 4 जनवरी 2022 हुई थी। अब यह फ‍िल्‍म 18 फरवरी 2022 को र‍िलीज होगी। सामाज‍िक मुद्दे को सामने रखने वाली इस बायोप‍िक को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्‍ट किया है।

इन फ‍िल्‍मों की भी बदल चुकी रिलीज डेट-
बीते महीने साउथ सुपरस्‍टार अल्‍लू अर्जुन और रस्‍म‍िका मंधाना की फ‍िल्‍म पुष्‍पा की र‍िलीज डेट भी बदली जा चुकी है। पहले यह फ‍िल्‍म इस साल क्रिसमस पर र‍िलीज होनी थी, लेक‍िन क्‍लैश से बचने के लिए अब यह फ‍िल्‍म करीब एक सप्‍ताह पहले 17 द‍िसंबर को र‍िलीज होगी। उससे पहले वेबसीरीज स्‍कैम 1992 से चर्चा में आए एक्‍टर प्रतीक गांधी की फ‍िल्‍म भावई, शाह‍िद कपूर की फ‍िल्‍म जर्सी, जॉन अब्राहम की सत्‍यमेव जयते-2, आद‍िवी शेष की मेजर और अक्षय कुमार की बेलबॉटम समेत कई स्‍टार्स की फ‍िल्‍मों की र‍िलीज डेट बदल चुकी है।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *