Menu
blogid : 319 postid : 1395111

शहीदों के परिवारों को 5 करोड़ देंगे अक्षय, अंबानी सहित इन सेलेब्स ने भी बढ़ाए हाथ

Shilpi Singh

19 Feb, 2019

 गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था, जिस दौरान आदंकवादी हमाला हुआ और 40 जवानों की मौत हो गई। इस मौत के बाद जहां पूरे भारत में लोग गुस्से में हैं वहीं, दूसरी तरफ लोग जवानों के परिवार के साथ भी खड़े हैं। ऐसे में बॉलीवुड के कई सितारों ने मदद को हाथ आगे बढ़ाए हैं, ताकि वो जवानों के परिवार को मदद पहुंचा सकें। ऐसे में चलिए जानते हैं अब तक किन सितारों ने शहीद के परिवारवालों को मदद पहुंचाया है।

 

 

 

मुकेश अंबानी की संस्था करेगी पूरा खर्च

 

 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की संस्था ने मदद का हाथ बढ़ाया है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस फाउंडेशन अब पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की शिक्षा और जीविकोपार्जन का पूरा खर्चा उठाएगी। रिलायंस फाउंडेशन ने पुलवामा आंतकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की शिक्षा और जीविकोपार्जन की पूरी जिम्मेदारी लेने की शनिवार को पेशकश की। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर सरकार उन्हें कोई औऱ भी जिम्मेदारी देती है तो वो उसके लिए तैयार हैं।

 

अक्षय कुमार

 

 

अक्षय कुमार ने कुछ समय पहले भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सहयोग से ‘भारत के वीर’ नाम से एक वेबसाइट का निर्माण करवाया था, जिसके जरिए भारतीय सैनिकों और सुरक्षा बलों के परिवारों की मदद की जा सकती है। अक्षय ने 5 करोड़ तक की मदद की है ताकि वानों के परिवार तक ये सहायता पहुंचाई जा सके।

 

पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी अजय देवगन की फिल्म

 

 

अजय देवगन की फिल्म ‘टोटल धमाल’ जल्द रिलीज होने वाली है। इसी बीच अजय देवगन ने ट्वीट किया है कि वो अपनी फिल्म ‘टोटल धमाल’ को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करेंगे। अजय देवगन ने लिखा- ‘मौजूदा स्थिति को देखते हुए ‘टोटल धमाल’ की टीम ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है।’ वहीं फिल्म की कास्ट ‘टोटल धमाल’ की पूरी टीम शहीद जवानों के परिवार के लिए 50 लाख रुपए पहुंचाएगी।

 

अमिताभ भी आए साथ

 

 

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने हमले के दौरान बेहद दख जाताया था साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि हीद जवानों के परिवारवालों को 5-5 लाख (2 करोड़) लाख रुपए की मदद पहुंचाएंगे। वहीं रैपर बादशाह ने सीआरपीएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन फंड में 3 लाख रुपए की मदद की है।

 

उरी की टीम ने दिए 1 करोड़ रुपए

 

 

सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म ‘उरी’ की टीम ने भी शहीद जवानों की फैमिली को आर्थिक मदद दी है। टीम ने 1 करोड़ रुपए की मदद की है। बता दें ये फिल्म उरी में जवानों के उपर हुए हमलों पर बनाई गई थी जो सुपरहिट रही थी।

 

शहीदों की मदद के लिए आए सलमान खान

 

 

वहीं, सलमान खान ने अपने एनजीओ ‘बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन’ की तरफ से शहीदों के परिवार वालों की मदद भेजी है। हालांकि, ये कितनी राशि है इसका खुलासा नहीं हुआ है। वहीं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर सलमान खान का धन्यवाद दिया है। किरण रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा- थैंक्यू सलमान खान…बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन के जरिए शहीदों की मदद करने के लिए। मैं खुद इस बात को देखूंगा कि भारत के वीर अकाउंट में आपके द्वारा दिए गए चेक्स पहुंचे।

 

विजेंदर सिंह और सहवाग ने भी की मदद

 

 

हरियाणा पुलिस में काम कर रहे बॉक्सर विजेंदर सिंह ने भी शहीद जवानों की मदद के लिए अपनी एक महीने की सैलरी डोनेट की है। उनके अलावा पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने अपने स्कूल में शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाने का वादा किया है। भरात के तेज गेंदबाज मोहममद समी ने भी 5 लाख रुपए की मदद की है। इससे पहले शिखर धवन ने भी ट्विटर पर एक भावनात्मक वीडियो शेयर करते हुए अपने प्रशंसकों और सभी भारतीयों से आगे आकर शहीद जवानों की मदद करने की गुहार लगाई थी। उन्होंने खुद भी शहीद जवानों के परिवार वालों की आर्थिक मदद देने की बात कही थी।…Next

 

Read More:

आशिकी के बाद राहुल रॉय को 60 फिल्मों के ऑफर आए थे एक साथ, इन एक्ट्रेस से जुड़ा था नाम

जल्द टीवी पर गामा पहलवान की कहानी लेकर आएंगे सलमान, सोहेल खान निभाएंगे किरदार

सनी देओल और रवी शास्त्री से थे अमृता सिंह के रिश्ते, तलाक के बाद मांगे थे इतने करोड़

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *