Menu
blogid : 319 postid : 1397928

चीन से भारत की रक्षा करने वाले शहीद बाबा हरभजन सिंह पर बनेगी फिल्म, ऑस्कर विजेता ने किया ऐलान

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 23 Jun, 2020

 

बॉलीवुड ने चीन से सटी भारतीय सीमा के नाथुला दर्रा इलाके सैनिकों की हमेशा रक्षा करने वाले शहीद जवान बाबा हरभजन सिंह पर फिल्म बनाने का ऐलान किया है। 52 साल से सीमा पर सैनिकों की रक्षा कर रहे जवान हरभजन की जिंदगी पर ऑस्कर अवॉर्ड विनर साउंड डिजाइनर रेसुल पोकुट्टी फिल्म बनाएंगे। फिल्म की प्री प्रोडक्शन का काम भी पूरा हो चुका है।

 

 

 

 

 

20 शहीद जवानों से लोगों में गुस्सा
पिछले दिनों लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के कायराना हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद से देशभर में चीन के खिलाफ लोगों में उबाल आ गया है। हर कोई अपने स्तर से चीन का विरोध कर रहा है। इसी कड़ी में बॉलीवुड ने भी चीन सीमा पर भारतीय सैनिकों के जौहर को दिखाने के लिए फिल्म बनाएगा।

 

 

 

ऑस्कर विनर रेसुल पोकुट्टी बनाएंगे फिल्म
बॉलीवुड के मशहूर ​साउंड डिजायनर रेसुल पोकुट्टी ने फिल्म का प्रोडक्शन करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म की कहानी 1968 में चीन सीमा पर शहीद हुए 22 साल के जवान हरभजन सिंह पर केंद्रित होगी। फिल्म में 1968 और 2020 एक साथ चलते दिखाई देंगे।

 

 

 

52 साल पहले शहीद हुए हरभजन आज भी सीमा पर तैनात
रेसुल पोकुट्टी ने बताया कि शहीद हरभजन सिंह के बारे में उन्होंने काफी सुन रखा है। उन्होंने बताया कि सिक्किम से सटी चीन सीमा पर नाथुला इलाके में शहीद हरभजन सिंह का मंदिर बना हुआ है। सैनिक मंदिर में जाकर हरभजन सिंह की पूजा करते हैं। सैनिकों और लोगों का मानना है कि हरभजन सिंह आज भी सीमा की सुरक्षा करते हैं।

 

 

 

 

मरने के बाद भी मिलता है वेतन और छुट्टी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शहीद हरभजन सिंह को आज भी भारत सरकार वेतन देती है। हर साल पंजाब स्थित उनके घर पर नई वर्दी भेजी जाती है। कहा जाता है कि हरभजन सिंह को बाकायदा एक सै​निक की तरह ही छुट्टी भी मिलती है और सामान से भरा बैग दो सैनिक उनके घर ले जाते हैं।

 

 

 

 

भुवन बाम की शॉर्ट फिल्म हो चुकी पॉपुलर
रेसुल पोकुट्टी ने बताया कि फिल्म के प्री प्रोडक्शन का काम हो चुका है। फिल्म का पहला हिस्सा पंजाब में शूट होगा जबकि दूसरा हिस्सा गंगटोक में शूट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहीद जवान हरभजन सिंह पर पहले बनी चुकी शॉर्ट फिल्म प्लस माइनस देख चुके हैं। इससे वह काफी प्रभावित हुए हैं। प्लस माइनस में यूट्यूबर भुवन बाम और मशहूर एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने अभिनय किया है।…NEXT

 

 

 

Read More:

सुशांत सिंह राजपूत के गम में जान दे रहे फैन, अब तक 3 कर चुके हैं आत्महत्या

फिल्मों के लिए अमरीश पुरी ने छोड़ी थी सरकारी नौकरी

बाहुबली की शिवगामी देवी ने इसलिए छोड़ा था बॉलीवुड, 22 साल बाद खोला राज

फ्लॉप फिल्म को दोबारा बनाकर हिट करा लेते थे राजकपूर

डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार से की थी शादी पर नहीं चला रिश्ता

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *