Menu
blogid : 319 postid : 1393366

‘केदारनाथ’ ही नहीं, विवादों से भरी इन फिल्मों को भी झलेना पड़ा था विरोध

Shilpi Singh

12 Nov, 2018

7 दिसंबर को रिलीज होने वाली फिल्म केदारनाथ रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। जब से फिल्म का टीजर और आज ट्रेलर लॉन्च हुआ तभी से फिल्म को लेकर अलग अलग तरह की बातें हो रही हैं। वैसे फिल्म का विरोध तो तभी से शुरू हो गया था, जब फिल्म के पोस्टर रिलीज हुए थे। फिल्म की टैगलाइन ‘Love is Pilgrimage’ पर भी आपत्ति दर्ज कराई गई है। साथ ही फिल्म में जो दृश्य दिखाए गए हैं, उन पर जमकर विवाद हो रहा है और अब खबर है कि कुछ लोगों ने फिल्म को पूरी तरह से बैन करने की बात तक कह दी है। बता दे ‘केदारनाथ’ 2013 में आई केदारनाथ आपदा पर बेस्ड एक लव स्टोरी है। अभिषेक कपूर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान लीड रोल में हैं। वैसे ये पहली फिल्म नहीं है, जिसे विवादों का सामना करना पड़ रहा है इससे पहले भी कई सारी फिल्मों को ऐसे विवादों का सामना करना पड़ा है।

 

 

 

1. पद्मावत

 

 

इसी साल रणवीर सिंह, दीपिका और शाहिद की आई फिल्म पद्मावत पर भी जमकर विवाद हुआ था। फिल्म के एक्ट्रेस दीपिका को कई सारी धमकियां भी मिली थी। हालांकि, फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से हरी झंड़ी मिल गई और फिल्म काफी टालमटोल के बाद इस साल जनवरी में पर्दे पर आई और सुपरहिट साबित हुई।

 

2. बैंडिट क्‍वीन

 

 

निर्देशक शेखर कपूर की ही फिल्‍म ‘बैंडिट क्‍वीन’ को भी भारत में बैन कर दिया गया था, यह फिल्‍म फूलन देवी की ज़िदंगी पर आधारित थी। इस फिल्म में सीमा विश्वास मुख्य भूमिका में थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के सेक्सुअल कंटेंट और अब्यूसिव लैंग्वेज के चलते इसे बैन कर दिया था।

 

3. फायर

 

 

दीपा मेहता की फिल्म ‘फायर’ में हिंदू फैमिली की दो सिस्टर-इन-लॉ को लेस्बियन बताया गया है। इस फिल्म को लेकर काफी हंगामा हुआ था, कई संगठनों ने इस फिल्म को लेकर आपत्ति जताई थी। यहां तक की फिल्म की डायरेक्टर और एक्ट्रेसेज़ को जान से मारने की धमकी भी मिली थी। काफी विवाद के बाद आखिरकार सेंसर ने इसे बैन कर दिया था।

 

4. जोधा अकबर

 

 

निर्माता आशुतोष गोवारिकर की फिल्‍म ‘जोधा अकबर’ की रिलीज से पहले काफी हंगामा हुआ था। राजस्‍थान में राजपूत करणी सेना फिल्‍म का जबरदस्‍त विरोध किया था। इस फिल्‍म पर भी इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप था। आशुतोष गोवारिकर की फिल्‍म ‘जोधा अकबर’ का बजट 40 करोड़ था और इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर 115 करोड़ की कमाई की थी।

 

5. बाजीराव मस्‍तानी

 

 

साल 2015 में आई संजय लीला भंसाली की फिल्‍म ‘बाजीराव मस्‍तानी’ पर भी इतिहास से छेड़छाड़ और भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। रिलीज के समय इस फिल्‍म का पुणे में जमकर विरोध हुआ था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस को लिखे एक पत्र में पेशवा के वंशज प्रसाद राव पेशवा ने सरकार से इस मामले में दखल देने की मांग की थी। भारी भरकम 145 करोड़ से बनी इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर 356 करोड़ की कमाई करके सारे रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर दिए।…Next

 

Read More:

कभी 10 हजार रुपए सैलरी की जॉब करती थी किरण राव, लगान के सेट पर हुआ था आमिर से प्यार

गोविंदा के साथ चला था नीलम का अफेयर, कर चुकी हैं दो शादियां

सालों बाद नवम्बर और दिसम्बर में आएंगी 5 बड़ी फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाका

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *