Menu
blogid : 319 postid : 1399461

कंट्रोवर्सी में डूबा 90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री का करियर, अब ऐसे बीत रहे दिन

अपनी खूबसूरती से फैंस के दिलों पर राज करने वाली 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी अलग-अलग विवादों के चलते सुर्खियों रहीं। जितनी तेजी से वह बुलंदी पर पहुंचीं उतनी ही तेजी से ही उनका स्‍टारडम नीचे आ गया। अंडरवर्ल्‍ड और ड्रग्‍स तस्‍करी मामलों में उनका नाम उछला। कंट्रोवर्सी के चलते ममता कुलकर्णी का फिल्‍मी करियर खत्‍म हो गया। ममता ने 2002 में खुद फिल्‍म इंडस्‍ट्री छोड़ दी। टॉपलेस फोटोशूट से सनसनी मचाने वाली अभिनेत्री के जन्‍मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी के बारे में।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 20 Apr, 2021
Image courtesy- Instagram-mamtakulkarni201972_official

तमिल फिल्‍म से अभिनय में एंट्री
मुंबई में 20 अप्रैल 1972 को जन्‍मीं ममता कुलकर्णी ने फिल्‍म तिरंगा से बॉलीवुड में कदम रखा। 1993 में आई फिल्‍म तिरंगा ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुई थी। इस फिल्‍म में छोटे रोल के बाद उन्‍हें फिल्‍म आशिक आवारा में लीड रोल हासिल हुआ। इस फिल्‍म से वह हिट हो गईं और उनका फिल्‍मी सफर शुरू हो गया। ममता को बतौर अभिनेत्री पहला रोल तमिल फिल्‍म नानबरगल में मिला था।

3 साल में 20 फिल्‍में और स्‍टारडम
1992 से 1995 तक ममता कुलकर्णी की करीब 20 फिल्‍में पर्दे पर आईं और इनमें से ज्‍यादातर सुपरहिट साबित हुईं। 3 साल में ही वह इंडस्‍ट्री में छा गईं और सुपरस्‍टार बन गईं। उनकी सबसे ज्‍यादा पॉपुलर रही फिल्‍मों में क्रांतिवीर, वक्‍त हमारा है, करन अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, आंदोलन, बाजी, पुलिसवाला गुंडा जैसी फिल्‍में शामिल रहीं।

Image courtesy- Instagram-mamtakulkarni201972_official

अंडरवर्ल्‍ड से नाम जुड़ने पर मची सनसनी
बॉलीवुड में उन्‍हें बड़ी फिल्‍में मिलने के पीछे अंडरवर्ल्‍ड का हाथ होने की भी कई खबरें सुखिर्यों में रहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन से भी उनका नाम जोड़ा गया। वहीं, फिल्‍म चाइना गेट के दौरान फिल्‍म मेकर राजकुमार संतोषी और ममता के बीच विवाद भी बड़ी कंट्रोवर्सी बना। यह फिल्‍म बड़ी फ्लॉप साबित हुई।

Image courtesy- Instagram-mamtakulkarni201972_official

19 साल पहले छोड़ दिया बॉलीवुड
लगातार विवादों के कारण ममता को बड़ी फिल्‍में मिलनी कम हो गईं। राजकुमार संतोषी की फिल्‍म चाइना गेट के बाद ममता की केवल 4 फिल्‍में रिलीज हुईं। जो बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। 2002 में आई फिल्‍म कभी तुम कभी हम के बाद ममता कुलकर्णी ने फिल्‍म इंडस्‍ट्री छोड़ दी।

Image courtesy- Instagram-mamtakulkarni201972_official

ड्रग तस्‍करी में उछला नाम
2013 में ममता कुलकर्णी की शादी की खबर सामने आई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंडरवर्ल्‍ड ड्रग माफिया विक्‍की गोस्‍वामी से ममता ने शादी कर ली थी और कई साल तक वह दुबई और केन्‍या में रहीं। 2016 में मुंबई पुलिस ने ड्रग तस्‍करी मामले में विक्‍की गोस्‍वामी के साथ ममता कुलकर्णी का नाम भी शामिल किया। एक इंटरव्‍यू में ममता कुलकर्णी ने कहा था कि वह ईश्‍वर के लिए पैदा हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह सन्‍यासिनी बन गई हैं। उन्‍होंने ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी नाम से एक किताब भी लिखी है।…Next

 

ये भी पढ़ें:  बिमल रॉय की ‘पारो’ के रोचक किस्‍से

6 बॉलीवुड फिल्मों पर भारी पड़ी एक हॉलीवुड मूवी

ओटीटी और पर्दे पर देखिए ये जबरदस्त फिल्में-वेबसीरीज

प्रियंका चोपड़ा के को-स्टार को नहीं मिला बाफ्टा अवॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *