Menu
blogid : 319 postid : 1398789

महामारी से उपजे हालात बयां करती यें 7 फिल्में, 2 इसी साल रिलीज हुईं और एक की शूटिंग जल्द

Rizwan Noor Khan

23 Dec, 2020

कोरोना महामारी ने दुनियाभर को संकट में डाला हुआ है। इस साल बॉलीवुड ने एक कोरोना महामारी से उपजे हालात को बयां करती दो फिल्में रिलीज की हैं। वहीं, फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने इस विषय पर आधारित फिल्म बनाने का ऐलान कर चुके हैं। इससे पहले भी दुनियाभर में महामारी और वायरस जनित बीमारियों और हालात पर केंद्रित 8 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। इन फिल्मों को बड़ी सफलता हासिल हो चुकी है।

मधुर भंडारकर बना रहे हैं इंडिया लॉकडाउन
बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने कोरोना महामारी से उपजी सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्म बनाने का ऐलान किया है। मधुर भंडारकर की फिल्म का नाम इंडिया लॉकडाउन रखा गया है और इसकी शूटिंग अगले महीने जनवरी से शुरू हो जाएगी। फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है और कास्टिंग चल रही है। मधुर भंडारकर को ट्रू इवेंट्स पर फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है।

बॉलीवुड ने दो फिल्में इसी साल रिलीज कीं
कोरोना महामारी से उपजे हालात बयां करती बॉलीवुड की दो फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी हैं। 16 दिसंबर को अभिनेता वीरदास की फिल्म आउटसाइड इन: द लॉकडाउन स्पेशल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। इसके बाद 18 दिसंबर को अमेजन प्राइम पर फिल्म अनपॉज्ड को रिलीज किया गया। दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने पसंद किया। आउटसाइड इन को 6.8/10 IMDb मिली है, जबकि अनपॉज्ड को 7.3/10 IMDb रेटिंग हासिल हुई है।

साउथ फिल्म वायरस भी रिलीज
साउथ फिल्म इंडस्ट्री ने साल 2019 में मलयालम भाषा में फिल्म वायरस को रिलीज किया था। डायरेक्टर आशिक अबू की इस फिल्म ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की और बॉक्स आफिस पर सुपरहिट साबित हुई। फिल्म की कहानी केरल में 2018 में फैले नीपाह वायरस से उपजे हालात पर केंद्रित है। फिल्म को 7.9/10 IMDb रेटिंग हासिल की हैं।

दुनियाभर में देखी जा चुकी हैं ये फिल्में
हॉलीवुड फिल्म कंटाजिअन 2011 में रिलीज हुई। फिल्म में कोरोना वायरस की तरह ही चीन से फैले वायरस से पैदा हुई परिस्थितियों को बयां करती है। 2016 में रिलीज हुई कोरियन फिल्म ट्रेन टू बुसान भी वायरस संक्रमण और उससे बचाव की कहानी कहती है। 2013 में आई फिल्म वॉर्म बॉडीज और 2006 में आई फिल्म चिल्ड्रेन आफ मेन की कहानी भी वायरस के प्रकोप से पसरे दर्द, बेबसी और संघर्ष को बयां करती है। इन सभी फिल्मों को विश्वस्तर पर बड़ी लोकप्रियता हासिल हो चुकी है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : पर्दे पर हॉलीवुड और बॉलीवुड की धमाकेदार फिल्में

7 निर्देशक जिन्होंने अपनी ही फिल्म को दो बार बनाया

प्रकाश झा की आश्रम के अलावा 7 वेबसीरीज विवादों में रहीं

पूरे दिसंबर थिएटर्स और ओटीटी पर देखिए ये नई फिल्में और वेबसीरीज

साल 2020 की टॉप 10 मूवी लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *