Menu
blogid : 319 postid : 1146

मधु : सादगी और सौन्दर्य का मेल

बॉलिवुड में हर हिरोइन सफल हो यह संभव नहीं पर कुछ सफल होने के बाद भी अधिक समय तक इंडस्ट्री में टिक नहीं पातीं. मधुबाला रघुनाथ भी उनमें से एक हैं. वैसे आप में से कई इस हिरोइन को नहीं जानते होंगे पर मधु हिन्दी फिल्मों की एक सफल हिरोइन रह चुकी हैं.


Madhu Raghunathमधु हिन्दी फिल्मों के साथ साउथ की फिल्मों में भी समान रुप से सक्रिय थीं. उन्होंने मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी फिल्में की हैं. मधु का जन्म 26 मार्च 1972 को हुआ था. मधुबाला ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1990 में एक मलयालम फिल्म से की थी पर हिन्दी फिल्मों में उन्होंने 1991 में फिल्म “फूल और कांटे” से अपना डेब्यू किया था.


इस फिल्म में उन्होंने अजय देवगन के साथ अभिनय किया. फिल्म हिट रही और साथ ही मधु का अभिनय भी लोगों को पसंद आया. लेकिन 1992 में आई फिल्म रोजा से उनको सबसे ज्यादा प्रशंसा मिली. इस फिल्म में उनके अभिनय की सबने तारीफ की. दिलजले, रावण राज, जल्लाद, जालिम, रोज़ा, आदि उनकी कुछ प्रमुख फिल्में हैं.


मधु ने 1999 में आनंद शाह से शादी कर ली और फिर कुछ दिन बाद फिल्मों को भी अलविदा कह दिया. हिन्दी फिल्मों में मधु को उनकी सादगी भरी सुन्दरता और अभिनय के लिए याद किया जाता है.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *