Menu
blogid : 319 postid : 1373478

इन 6 सितारों ने दोस्‍ती पर अपनी फीस की ‘कुर्बान’, फ्री में किया फिल्‍म में काम

बॉलीवुड में स्‍टार्स की ‘दुश्‍मनी’ की खबरें तो हम अाए दिन पढ़ते रहते हैं। एक्‍ट्रेस की कैट फाइट हो या एक्‍टर्स का कोल्‍ड वॉर, हर तरह की गॉसिप से बॉलीवुड भरा पड़ा है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि इस इंडस्‍ट्री में दोस्‍ती भी बड़ी शानदार होती है। जी हां, इस इंडस्‍ट्री में दोस्‍ती-यारी के चलते लाखों-करोड़ों रुपये फीस लेने वाले सितारों ने फ्री में भी काम किया है। आमतौर पर छोटे रोल के लिए भी मोटी फीस लेने वाले ऐसे कई सितारे इंडस्‍ट्री में हैं, जिन्‍होंने अपने दोस्‍त की फिल्‍म या दोस्‍ती के चलते कोई चार्ज नहीं किया। आइये आपको उन सितारों से मिलाते हैं, जिन्‍होंने दोस्त के लिए मुफ्त में काम किया।


stars free


करीना कपूर


Kareena Kapoor


कपूर खानदान की लाडली करीना कपूर इंडस्‍ट्री की टॉप एक्‍ट्रेस की लिस्‍ट में शामिल हैं। उनकी फीस भी मोटी है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्‍होंने शाहरुख के लिए फ्री में काम किया है। दरअसल, शाहरुख और करीना की अच्‍छी बॉन्डिंग है। इसी वजह से करीना ने शाहरुख खान की फिल्म ‘बिल्लू बारबर’ में ‘मरजानी मरजानी’ गाने पर डांस के लिए कोई फीस नहीं ली थी।


शाहरुख खान


Shahrukh Khan


बॉलीवुड के किंग खान भी दोस्‍ती निभाने में किसी से पीछे नहीं हैं। एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा भी था कि वे फिल्‍में शौक के लिए करते हैं न कि पैसे कमाने के लिए। पैसा तो दूसरे कामों से कमाया जा सकता है। शाहरुख ने फिल्म ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ में एक छोटा सा रोल किया था। इस किरदार को निभाने के लिए उन्‍होंने कोई फीस नहीं ली थी।


कटरीना कैफ


katrina


करण जौहर की कटरीना कैफ से अच्‍छी बनती है। 2012 में आई फिल्म ‘अग्निपथ’ में कटरीना का ‘चिकनी चमेली’ आइटम नंबर काफी हिट हुआ था। अभी भी यह गाना कहीं बजता है, तो लोग खुद को गुनगुनाने से रोक नहीं पाते। मगर खबरों की मानें, तो इस आइटम सॉन्‍ग के लिए कटरीना ने फीस नहीं ली थी। हालांकि, करण जौहर ने गाना हिट होने की वजह से कटरीना को फरारी कार गिफ्ट की थी, लेकिन गिफ्ट तो गिफ्ट होता है।


सलमान खान


phir milenge


दिलदारी वाली बात हो और सल्‍लू भाई का नाम न आए, ऐसा कैसे हो सकता है। बताते हैं कि फिल्‍म ‘फिर मिलेंगे’ में सलमान खान ने फ्री में काम किया था। साथ ही दूसरे सितारों को भी कम पैसे में काम करने के लिए राजी किया था। दरअसल, यह फिल्म उनकी को-स्टार रेवती ने डायरेक्ट की थी और सल्‍लू ने उनकी पूरी मदद की।


Read: भारत को हराने वाले इस पाकिस्तानी गेंदबाज को मैदान पर पड़ा दौरा, फिर भी टीम को दिलाई जीत


रानी मुखर्जी


rani mukharjee


करण जौहर बॉलीवुड के बड़े डायरेक्‍टर्स में गिने जाते हैं और इंडस्‍ट्री के कई बड़े सितारे उनके अच्छे दोस्त हैं। करण ने कइयों को बॉलीवुड में डेब्‍यू कराया है। करण के अच्‍छे दोस्‍तों की लिस्‍ट में रानी मुखर्जी का नाम भी आता है। खबरों की मानें, तो इसी दोस्‍ती के चलते अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने उनकी फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में फ्री में गेस्ट अपीरियंस दी थी।


अमिताभ बच्‍चन


amitabh


फिल्मों में बिग बी को साइन करना आसान नहीं है। हालांकि, ऐसा कहा जाता है कि उन्हें फिल्म की स्क्रिप्‍ट पसंद आ जाए, तो वे कम फीस में भी राजी हो जाते हैं। अमिताभ बच्‍चन का मेकअप मैन भोजपुरी फिल्मों का निर्देशक बन गया। उन्होंने उनकी फिल्मों में फ्री में काम किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिग बी ने डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ के लिए भी कोई फीस नहीं ली थी…Next


Read More:

रणबीर-सोनम समेत स्टार किड्स की 5 जो‍ड़ियों ने साथ में किया डेब्यू, कोई हुआ हिट तो कोई फ्लॉप
पहली फिल्म के लिए धर्मेंद्र को मिले थे महज 51 रुपए, धर्म बदलकर की थी हेमा से शादी
गुजरात में यहां बसता है मिनी अफ्रीका, विधानसभा चुनाव में पहली बार करेंगे मतदान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *