Menu
blogid : 319 postid : 1400224

बुसान फेस्टिवल पहुंची लीजेंड एक्टर सौमित्र चटर्जी की आखिरी फिल्म, अर्जुन रामपाल की फिल्म भी सेलेक्ट

दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी की आखिरी फिल्म डीप-6 (Deep6) बुसान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर होगी। सौमित्र चटर्जी को बंगाली, हिंदी समेत कई भाषाओं की फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए याद किया जाता है। शानदार अभिनय और सिनेमा को दिए अतुलनीय योगदान के लिए भारत, बांग्लादेश और फ्रांस उन्हें सिविलयन अवॉर्ड से सम्मानित कर चुके हैं। दादा साहेब फाल्के, 4 नेशनल समेत करीब दो दर्जन से ज्यादा प्रतिष्ठित अवॉर्ड उनके नाम दर्ज हैं। लीजेंड एक्टर सौमित्र चटर्जी का 2020 में निधन हो गया था।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 16 Sep, 2021

 

 

बुसान फिल्म फेस्ट में होगा वर्ल्ड प्रीमियर- 
जानेमाने फिल्मकार शूजित सरकार के प्रोडक्शन में बनी फिल्म डीप-6 को बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना गया है। फिल्म को अ विंडो ऑफ एशियन सिनेमा सेक्शन के तहत चुना गया है। बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का 26वां संस्करण 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक दक्षिण कोरिया के बुसान में आयोजित होने वाला है।

फिल्म में दिखेगा 2011 का कोलकाता
मधुजा मुखर्जी ने डायरेक्शन में बनी फिल्म डीप-6 की कहानी साल 2011 में कोलकाता पर केंद्रित है। फिल्म में दिग्गज अभिनेत्री तिलोत्तमा शोम, चंदन रॉय सान्याल और दिवंगत अभिनेता सौमित चटर्जी लीड रोल में दिखाई देंगे। लीजेंड एक्टर सौमित्र चटर्जी की पर्दे पर आने वाली यह आखिरी फिल्म है।

 

 

लीजेंड सौमित्र चटर्जी छोड़ गए अवॉर्ड का ढेर- 
भारत के सिविलियन अवॉर्ड पद्म भूषण, बांग्लादेश और फ्रांस सरकार से सिविलियन अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले सौमित्र चटर्जी 2020 में कोरोना की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। सौमित्र चटर्जी ने बंगाली, हिंदी समेत अन्य भाषाओं में 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया। वह अभिनेता के साथ डायरेक्टर और राइटर भी थे। उन्हें हिंदी सिनेमा के सर्वोच्च अवॉर्ड दादा साहेब फाल्के, संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार मिल चुके हैं। 4 नेशनल फिल्म अवॉर्ड के साथ दो दर्जन से फिल्म अवॉर्ड उनके नाम दर्ज हैं।

 

Soumitra Chatterjee. File Photo

 

अर्जुन रामपाल की फिल्म भी सेलेक्ट- 
शूजित सरकार की फिल्म डीप-6 से पहले अभिनेता अर्जुन रामपाल और कोंकना सेन शर्मा की फिल्म द रेपिस्ट भी बुसान में प्रीमियर के लिए सेलेक्ट हो चुकी है। द रेपिस्ट को प्रतिष्ठित किम जीसॉक अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है। इस कैटेगरी में 5 अन्य फिल्में भी नामित हुई हैं। बता दें कि बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल प्रतिवर्ष आयोजित होता है और भारतीय फिल्में यहां कोई न कोई अवॉर्ड जीतकर लौटती हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें –

Emmy Awards 2021: वेबसीरीज द क्राउन ने जीते सबसे ज्यादा अवॉर्ड, विनर्स लिस्ट

OTT और थिएटर्स में आने वाली हैं 7 और हॉरर-थ्रिलर फिल्में, लिस्ट देखें

बुसान फेस्टिवल में दो बॉलीवुड फिल्में, अक्टूबर में होगी अवॉर्ड की घोषणा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *