Menu
blogid : 319 postid : 1401132

बर्लिन में मोदी का डंका, जानें क्यों है सब देशों की इस दौरा पर नजर

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) सोमवार सुबह अपने तीन दिन के यूरोप दौरे के लिए जर्मनी रवाना हुए। इस साल यह प्रधानमंत्री का पहला विदेश दौरा है, जिसकी जानकारी पीएम ने रविवार शाम ट्विटर के माध्यम से दी। पहला दिन पीएम मोदी जर्मनी (PM modi in germany)  में रहेंगे और जर्मनी पहुंचने पर पीएम का खास स्वागत भी किया गया। पीएम मोदी  यूरोप दौरे (PM modi Europe Visit) के दूसरे दौर में डेनमार्क और तीसरे दौर में फ्रांस जाएंगे।

Geetika Sharma
Geetika Sharma2 May, 2022
PM Modi three day Europe visit

भारतीयों ने किया स्वागत-
तीन दिन के इस दौरे में पीएम मोदी कई अहम कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस बीच पीएम कुल 25 बैठकों में भाग लेंगे और आठ वर्ल्ड लीडर्स से मुलाकात करेंगे। दूसरी ओर मोदी इन देशों में रह रहे भारतीय नागरिकों और व्यापारियों से भी मुलाकात करेंगे। इस बीच जर्मनी पहुंचने पर होटल एडलान केम्पिंस्की बर्लिन (Hotel Adlon Kempinski in Berlin)  में भारतीय नागरिकों ने पीएम का जोश से स्वागत किया।

बच्चों से की खास मुलाकात-
पीएम ने जर्मनी (PM modi in germany) में कुछ बच्चों से भी मुलाकात की और उनसे गाना भी सुना। होटल पहुंचते ही भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगे, जिसकी तस्वीरें पीएम ने अपने ट्विटर पर शेयर की है। इसके बाद शाम में पीएम जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज (German Chancellor Olaf Scholz) के साथ छठे भारत-जर्मनी इंटर-गवर्नमेंटल कंसल्टेशन (IGC) में भाग लेंगे, जिसके बाद राजधानी बर्लिन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे।

Modi with India diaspora

विश्व की रहेगी नजर-
पीएम मोदी के यूरोप दौरे (Importance of Pm Modi Europe trip) विश्व के सभी देशों की नजर रहेगी। यूरोप में इस वक्त रूस और यूक्रेन युद्ध जारी है, जिसमें अधिकतर देश रूस के खिलाफ है। भारत ने अब तक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सभी बैठकों में दोनों देशों से बातचीत करने की अपील की है। भारत अब तक दोनों में किसी एक देश का समर्थन नहीं कर रहे है और निष्पक्ष रुख अपनाए हुए है। हालांकि इस बीच पीएम मोदी ट्विटर पर ट्रैंड भी करने लग गया।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh