Menu
blogid : 319 postid : 1401265

सोनम कपूर ने फलॉन्ट किया बेबी बंप, इन फिल्मों से दर्शकों के दिलों में बनाई जगह

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनम कपूर आहूजा (Sonam Kapoor Ahuja) आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। साथ ही सोनम कपूर के लिए यह जन्मदिन (Sonam Kapoor 36th  Birthday) काफी खास है। क्योंकि वह जल्द ही मां बनने वाली हैं। इसके चलते हालही में सोनम ने एक फोटो शूट (Sonam Kapoor latest maternity Photoshoot) भी करवाया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। बर्थडे वीक से पहले सोनम अपने पति आनंद आहूजा के साथ बेबी मून पर गई थी।

Geetika Sharma
Geetika Sharma9 Jun, 2022
Sonam Kapoor Maternity Shoot

बात करें अगर सोनम के फिल्मी करियर (Sonam Kapoor Bollywood Career) की तो सोनम ने अपने अभिनय से लोगों का काफी दिल जीता है। सोनम ने अपनी अलग फिल्मों (Sonam Kapoor movies) की पसंद और अपने ग्लैमरस फैशन फैंस के चलते बॉलीवुड में अपना एक अलग नाम स्थापित किया है। साथ ही आज जन्मदिन (Birthday Wishes to Sonam Kapoor Ahuja) अवसर सोनम के फैंस, फिल्म जगत और उनके दोस्त सोशन मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं। इस कारण सोनम आज ट्विटर पर ट्रैंड भी कर रही हैं।

Sonam Kapoor Bollywood Career

सोनम के जन्मदिन के अवसर पर उनके करियर की पांच बेहतरीन फिल्में (Sonam Kapoor best movies), जिसके जरिए सोनम ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है।

  • रांझणा-
    सोनम ने 2013 की हिट फिल्म ‘रांझणा’ (film Raanjhana) में जोया की भूमिका निभाई थी। फिल्म में सोनम के खराब अवतार और मुश्किल किरदार के चलते अभिनेत्री के अभिनय की काफी प्रशंसा हुई थी। फिल्म में दक्षिण भारत के चर्चित अभिनेता धनुष भी शामिल थे।
  • नीरजा-
    एक बहादुर महिला नीरजा भनोट के जीवन पर बनी बायोपिक (Biopic Neerja) सोनम कपूर के अभिनय से सजी थी। एक बहादुर एयर होस्टेस नीरजा भनोट जिसने आतंकियों द्वारा आतंकियों द्वारा हाईजैक भारतीय विमान पैन एम 73 के यात्रियों को बचाने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया था। सोनम ने किरदार के साथ न्याय किया था।
  • पैडमैन-
    सामाजिक मुद्दे को लेकर बनी फिल्म पैडमैन (Film Pad Man) में महिलाओं को माहवारी के दौरान होने वाली परेशानियों और सैनिटरी नैपकिन पर आधारित थी। फिल्म में अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में नजर आए थे। सोनम ने मासिक धर्म स्वच्छता के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए एक प्रबंधन छात्र की भूमिका निभाई, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।
  • मौसम-
    हालांकि फिल्म मौसम (Film Mausam) दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में असफल रही और बाक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थी, लेकिन फिल्म में सोनम की सरल और सिंपल लुक को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।
  • एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा-
    सोनम कपूर के अभिनय से सजी फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ समलैंगिक संबंधों (Ek Ladki Ko Dekha Toh Aisa Laga) के विषय पर बनी हुई फिल्म थी। फिल्म में सोनम का स्वीटी नाम का किरदार, जो क लेस्बियन थी और अपनी पहचान को स्वीकार करने के लिए संघर्ष कर रही थी। इस फिल्म में सोनम से सभी तरह की रूढ़ियों को तोड़ने की कोशिश की थी, उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh