Menu
blogid : 319 postid : 1392385

दो शादी 6 बच्चे कुछ ऐसी है धर्मेंद्र की पर्सनल लाइफ, पोता जल्द करेगा फिल्मों में डेब्यू

बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद्र हाल ही में पर्दे पर ‘यमला पगला दिवाना फिर से’ लेकर आए थे, हालांकि फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नही दिखा पाई। लेकिन अब देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी जल्द ही पर्दे पर डेब्यू करने वाली है। वैसे तो धर्मेंद्र का परिवार स्टारडम से घिरा हुआ है, लेकिन उनकी पत्नी और बेटियां इस ग्लैमर से बहुत दूर हैं और लोग उनके बारे में बहुत कम ही जानते हैं। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं आखिर कैसा है देओल परिवार और कब धर्मेंद्र की तीसीर पीढ़ी देगी फिल्मों में दस्तक।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 19 Sep, 2018

 

 

 

पहली पत्नी प्रकाश से हैं धर्मेद्र को चार बच्चे

 

 

धर्मेद्र बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर को तौर पर जाने जाते हैं, धर्मेद्र ने अपने दौर में एक से बढ़ कर एक फिल्में दी। धर्मेद्र और हेमा की जोड़ी बॉलीवुड क सबसे कमाल जोड़ियों में से एक मानी जाती है। धमेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। 1954 में 19 साल की उम्र में धर्मेंद की शादी उनसे हुई थी। धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्‍चे हैं, दो बेटे अजय सिंह ऊर्फ सनी देओल, विजय सिंह ऊर्फ बॉबी देओल और दो बेटियां विजेता और अजेता देओल।

 

बेटियां ग्लैमर से रहती हैं दूर

 

 

सनी और बॉबी ने फिल्मों में काफी नाम कमाया, हालांकि अब दोनों का जादू पर्दे पर कुछ खास नहीं चलता है। लेकिन धर्मेद्र की दोनों बेटियां विजेता और अजेता देओल हमेशा ही ग्लैमर से दूर रहीं ठीक उसी तरह जैसे उनकी मां प्रकाश मीडिया से दूर रहीं ठीक उस तरह उनकी बेटियां भी।  विजेता और अजेता की शादी हो चुकी हैं और दोनों अपनी जिंदगी में खुश हैं।

 

सनी का बेटा कर रहा है डेब्यू

 

 

सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को सहनेवाल, लुधियाना (पंजाब) में हुआ था। सनी देओल की वाइफ पूजा लाइमलाइट से दूर रहती हैं और इन दोनों के दो बेटे हैं- करण और राजवीर। करण फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं।

बॉबी देओल के भी हैं दो बेटे

 

 

वहीं बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी 1967 को हुआ था। बॉबी देओल ने अपनी बचपन की दोस्त तान्या आहूजा से लव मैरिज की है और इनके दो बेटे आर्यमान और धरम हैं। तान्या बिजनेस वूमेन हैं और होम डेकोर का काम करती हैं।

 

धर्म बदलकर कर ली दूसरी शादी

 

 

हेमा और धर्मेद्र का लव अफेयर किसी से नहीं छुपा था और दोनों ने एक दूसरे को काफी समय तक डेट किया। हेमा उस दौर की सबसे बड़ी एक्ट्रेस थी और धर्मेद्र सबेस बड़े एक्टर। सभी जानते थे कि धर्मेद्र पहले से शादीशुदा हैं औऱ उनके बच्चे हैं, लेकिन बावजूद इसके हेमा ने धर्मेद्र से शादी की। धर्मेद्र और हेमा ने शादी कर ली, लेकिन धर्मेद्र ने पहली पत्नी से तलाक लिए बिना उन्होंने धर्म बदलकर हेमा से शादी कर ली।

 

हेमा से हुई दो बेटियां

 

 

ईशा देओल का जन्म 2 नवम्बर 1982 को हुआ, वह धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं। उसने 2002 में ‘कोई मेरे दिल सौ पूछे’ से बालीवुड में अपनी अदाकारी की शुरूआत की। मुम्बई के प्रसिद्ध कारोबारी भरत तख्तानी के साथ 29 जुलाई 2012 को ईशा ने शादी की। आहना देओल का जन्म 28 जुलाई 1985 को हुआ। वह धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की बेटी हैं और ओडिसी नृत्यांगना है। आहना ने फरवरी 2014 में बिज़नेस मैन वैभव कुमार से शादी की थी। हालांकि आहना को ग्लैमर से दूर रहना ही पंसद है।…Next

 

Read More:

मौनी रॉय ने ली 100 करोड़ के क्लब में एंट्री, इन एक्ट्रेस का डेब्यू भी रहा था सुपरहिट

RK स्टूडियो में बनी थीं ये सुपरहिट फिल्में, विदेशों में भी था शोमैन राजकपूर का जलवा

इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार नहीं दीपक तिजोरी थे पहली पंसद, अब दिखते हैं ऐसे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *