Menu
blogid : 319 postid : 1399556

KBC 13 Registration: केबीसी में भाग लेना चाहते हैं तो यही सही मौका, रात 9 बजे से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

कौन बनेगा करोड़पति गेम शो की हॉट सीट में बैठकर अपनी किस्‍मत कौन नहीं बदलना चाहता है। अगर आप भी केबीसी में जाना चाहते हैं तो आज रात 9 बजे से रजिस्‍ट्रेशन शुरू होने वाले हैं। रजिस्‍ट्रेशन के लिए सवाल का सही जवाब देकर प्रक्रिया में आगे बढ़ते हॉट सीट पर पहुंचा जा सकता है। आइये जानते हैं केबीसी में पहुंचने के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रकिया।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 10 May, 2021

केबीसी के 13वें सीजन की प्रक्रिया शुरू
साल 2000 में शुरू हुए केबीसी के अब तक 12 सीजन आ चुके हैं। बेहद लोकप्रिय क्विज गेम शो के एक सीजन को शाहरूख खान ने और बाकी के सभी सीजन अमिताभ बच्‍चन ने होस्‍ट किए हैं। हर सीजन में लाखों लोग इस शो में पहुंचने के लिए जोर आमाइश करते हैं। प्रतियोगियों के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रकिया, ऑनलाइन एसेसमेंट समेत कई तरह मापदंड बनाए गए हैं।

अमिताभ बच्‍चन के सवाल का दीजिए जवाब
केबीसी के 13वें सीजन के लिए सोमवार रात 9 बजे से रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया का शुभारंभ हो जाएगा। इसके तहत अमिताभ बच्‍चन ऑडियंस से एक सवाल करेंगे। सवाल का जवाब मैसेज के जरिए भेजकर या फिर सोनी लिव एप डाउनलोड कर सवाल का जवाब देकर इसमें शामिल हुआ जा सकता है।

सही जवाब से खुल सकते हैं केबीसी के रास्‍ते
जिन प्रतियोगियों ने सवालों के सही जवाब दिए होंगे उनसे चैनल की ओर से संपर्क कर मूल्‍यांकन किया जाएगा। सेलेक्‍टेड प्रतिभागियों का जनरल नॉलेज टेस्‍ट करने के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड किया जाएगा। इस प्रकिया में कंटेस्‍टेंट को मदद करने के लिए सोनी लिव एप पर ट्यूटोरियल वीडियो भी दिया गया है।

शॉटलिस्‍ट होने पर होगा इंटरव्यू
तीसरे स्‍टेप में सभी शॉर्टलिस्‍टेड कैंडीडेट का इंटरव्‍यू लेकर शो के लिए सेलेक्‍ट किया जाएगा। शो में पहुंचने पर सबसे पहले फास्‍ट फिंगर से गुजरना होता है और इसमें पास होने पर ही हॉटसीट पर अमिताभ बच्‍चन के सामने बैठकर सवालों के जवाब देने का सपना पूरा होता है। रजिस्‍ट्रेशन के लिए पूछे जाने सवाल सोनी चैनल पर और सोनी लिव एप पर प्रसारित किए जाते हैं।…NEXT

 

 

ये भी पढ़ें: List: मई में ओटीटी पर देखिए नई फिल्में और वेबसीरीज

‘खलनायक’ की बेटी को दिल दे बैठे थे शरमन जोशी

सत्यमेव जयते-2 समेत आधा दर्जन फिल्मों की रिलीज डेट बढ़ी

बिमल रॉय की ‘पारो’ के रोचक किस्‍से

6 बॉलीवुड फिल्मों पर भारी पड़ी एक हॉलीवुड मूवी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *