Menu
blogid : 319 postid : 415

मिस यूनिवर्स 2010 का ताज मेक्सिको सुंदरी के नाम

Jimena Navarrete miss universe winner 2010बंगाली बाला उषोशी सेनगुप्ता से हमने जो उम्मीद लगाई थीं वह तो आशाओं के सागर में एक बूँद बनकर रह गई. सोचा था कि शायद दस साल बाद इस बार कोई भारतीय फिर से मिस यूनिवर्स का ताज़ पहने और देश का नाम ऊंचा करे. लेकिन मांडले बे रिज़ॉर्ट और कॅसीनो लॉस वेगास नेवादा में आयोजित हुई 59वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में मेक्सिको की 22 वर्षीय सुंदरी जिमेना नेवरेटी ने यह ताज़ अपने नाम करते हुए 2010 की मिस यूनिवर्स कहलाने का गौरव हासिल किया.

View Slideshow


लास वेगास नेवादा में हुए रंगारंग समारोह में मेक्सिको की जिमेना नेवरेटी को मिस यूनिवर्स के ख़िताब से नवाज़ा गया है. वहीं मिस जमैका येदी फिलिप्स को फर्स्ट रनरअप और मिस ऑस्ट्रेलिया जेसिन्ता कैम्पबेल को सेकंड रनरअप चुना गया.

दो बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में विजेता रहे भारत को इस बार भी निराशा हाथ लगी है. भारत की तरफ से इस प्रतियोगिता में उशोषी सेनगुप्ता ने शिरकत की थी. लेकिन मिस इंडिया यूनिवर्स उषोशी सेनगुप्ता अंतिम 15 में भी जगह नहीं बना सकीं और दस साल के सूखे को हरा-भरा करने में नाकामयाब रहीं. हलाकि उषोशी कभी भी शीर्ष प्रतिभागियों में नहीं गिनी गईं परन्तु डिजाइनर जोड़ी देव और नील ने उषोशी से बहुत उम्मीदें जताई थी (इसी जोड़ी ने उषोशी की पोशाक डिजाइन की थी.

View Slide Show

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *