Menu
blogid : 319 postid : 1397646

जेम्स बॉन्ड फ़िल्म ‘नो टाइम टू डाई’ की रिलीज़ डेट टली, इस दिन सिनेमाघरों में दिखेगी

Rizwan Noor Khan

5 Mar, 2020

कोरोना वायरस ने अब भारत में भी दस्तक दे दी है। कोरोना का असर भारत से इतर दुनियाभर में पड़ रहा है। चीन, इटली और ईरान जैसी देश इसकी मार झेल रहे हैं। वैश्विक स्तर पर फ़िल्म बिजनेस पर भी इस वायरस का बुरा प्रभाव पड़ रहा है। अब जेम्स बॉन्ड फ्रैंचाइज़ी की अपकमिंग फ़िल्म ‘नो टाइम टू डाई’  पर इसका असर देखने को मिला है। वैश्विक स्तर पर सिनेमाघर बंद होने की वजह से ‘नो टाइम टू डाई’ की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा दी गई है।

 

 

 

 

रिलीज़ डेट आगे बढ़ाने की घोषणा
रिलीज़ डेट को आगे बढ़ाने की घोषणा जेम्स बॉन्ड के ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से की गई। ट्वीट कर बताया गया कि तीन बड़ी प्रोड्यूसर कंपनियों MGM, Universal and Bond producers, Michael G. Wilson and Barbara Broccoli ने बाज़ार और वैश्विक थिएरेटिकल मार्केट का अध्यन करने के बाद इस बात का फैसला लिया है कि फ़िल्म की रिलीज़ डेट नंवबर 2020 तक टाल दी जाए। प्रोडक्शन हाउस ने तय किया है कि ब्रिटेन में फ़िल्म को 12 नंवबर, 2020 को रिलीज़ की जाएगी। वहीं, भारत समेत पूरी दुनिया में इस फ़िल्म को 25 नंवबर, 2020 को रिलीज़ की जाएगा।

 

 

 

 

 

बॉक्स ऑफ़िस पर कोरोना का असर
द गार्जिएन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस वैश्विक बॉक्स ऑफिस को 5 बिलियन डॉलर से अधिक प्रभावित कर सकता है। इस वज़ह से फ़िल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाई गई है, ताकि नुकसान से बचा जा सके। कोरोना वायरस की वज़ह से लोग सार्वजनिक स्थानों पर इकठ्ठा नहीं हो रहे हैं। वहीं, इटली, दक्षिण कोरिया, चीन और जापान में सिनेमाघर बंद हो चुके हैं। अगर बॉन्ड फ्रैंचाइज़ी की फ़िल्मों अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में काफी अच्छा प्रदर्शन करती रही हैं। चीन समेत दुनिया भर के बाज़ार में जेम्स बॉन्ड फ्रैंचाइज़ी फ़िल्म को अच्छा रेवेन्यू मिलता रहा है। पिछली चार फ़िल्मों की कमाई में 70 फीसदी हिस्सा अमेरिका के बाहर का रहा है।

 

 

 

 

 

हॉलीवुड पर कोरोना का असर
इस पहले से भी हॉलीवुड पर कोरोना का असर दिख रहा है। हाल ही में टॉम क्रूज की फ़िल्म मिशन इम्पॉसिबल की शूटिंग रोकनी पड़ी। इटली में सरकार द्वारा जारी किए निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया। वहीं, जेम्स बॉन्ड की फ़िल्म का चीन में होने वाला प्रीमियर भी रोका जा चुका है। वहीं, कान फ़िल्म फेस्टिवल को लेकर भी आशंका जताई जा रही है। वहीं, चीन जो कि दुनिया का बड़ा सिनेमाई वैश्विक बाजार है, वहां थिएटर्स लंबे समय से बंद पड़े हैं। इस वज़ह से भी फ़िल्मों की कमाई पर असर पर रहा है।…NEXT

 

 

 

Read More:

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

दीप्ति नवल को अखबार की हेडलाइन देखते ही क्‍यों आ गया था चक्‍कर

विनोद खन्‍ना के ऑफर को बिपासा बसु ने इसलिए ठुकराया था

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *