Menu
blogid : 319 postid : 1397553

कैंसर से फाइट कर ठीक हुए ये स्‍टार्स, कई तो मौत के मुंह से निकले

Rizwan Noor Khan

4 Feb, 2020

दुनिया की सबसे खतरनाक बीमारी बन चुका कैंसर को कई बॉलीवुड स्‍टार्स ने ठेंगा दिखाया है। मजबूत इरादों की बदौलत इन स्‍टार्स ने कैंसर का इलाज कराया और पूरी तरह ठीक होकर अब नॉर्मल जिंदगी जी रहे हैं। बावजूद, दुनिया में हर साल डेढ़ करोड़ से ज्‍यादा लोग इस बीमारी के चलते मौत के शिकार हो रहे हैं। WHO के मुताबिक कैंसर हर साल 3 लाख नए लोगों को अपनी चपेट में ले लेता है। आईए जानते हैं किन स्‍टार्स ने कैंसर से जंग जीती है।

 

 

 

 

इरफान खान
स्‍टार एक्‍टर इरफान खान लंबे समय तक न्‍यूरो एंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे थे। जब उन्‍हें बीमारी का पता चला तो कैंसर लास्‍ट स्‍टेज में पहुंच चुका था। इरफान खान ने हिम्‍मत नहीं हारी और मजबूत हौंसलों की बदौलत लंदन में इलाज के लिए कई महीने तक रहे। बाद में वह पूरी तरह ठीक होकर लौटे और अब वह नॉर्मल जीवन जी रहे हैं।

 

 

 

 

 

रिषी कपूर
सीनियर अभिनेता रिषी कपूर भी कैंसर की चपेट में आ गए तो घरवाले बेहद उदास हो गए। रिषी कपूर ने सभी को हौसला रखने का भरोसा दिया और पत्‍नी नीतू सिंह के साथ अमेरिका चले गए। न्‍यूयॉर्क में उनका बोन मैरो ट्रांसप्‍लांट किया गया और वह 11 महीने तक वहां रहे। जब वह पूरी तरह ठीक हो गए तब घर लौटे।

 

 

 

 

अनुराग बासु
मशहूर फिल्‍म निर्देशक अनुराग बासु 2004 में ब्‍लड कैंसर की चपेट में आ गए। चेकअप में चिकित्‍सकों ने बताया कि उनका कैंसर अंतिम स्‍टेज में पहुंच चुका है। उनकी जिंदगी ज्‍यादा लंबी नहीं बची है। अनुराग ने हौसला रखा और लंबे समय तक चले इलाज के बाद कैंसर से पूरी तरह ठीक होकर लौटे।

 

 

 

 

 

सोनाली बेंद्रे
अपने समय की सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस रहीं सोनाली बेंद्रे को मेटास्‍टेटिस हाई ग्रेड कैंसर की चपेट में आ गईं। बीमारी का पता चलते ही वह अमेरिका के न्‍यूयॉर्क पहुंची और कई महीने तक वहां इलाज कराया। इस दौरान सोशल मीडिया पर उनकी गंजी तस्‍वीर देखकर फैंस बहुत दुखी हो गए थे। बेंद्रे ने अपनी हिम्‍मत से कैंसर को हरा दिया।

 

 

 

 

राकेश रोशन
मशहूर अभिनेता और फिल्‍ममेकर राकेश रोशन थ्रोट कैंसर का शिकार हो गए। उनकी बीमारी का पता चलते ही बेटे रितिक रोशन उन्‍हें इलाज के लिए विदेश ले गए। सर्जरी के जरिए उनका कैंसर कुछ महीनों के इलाज के बाद ठीक हो गया। राकेश रोशन ने एक इंटरव्‍यू में कहा कि हिम्‍मत के आगे बीमारी हार जाती है। इसलिए हौसला रखना चाहिए।

 

 

 

 

ये स्‍टार भी बने शिकार
इसी तरह अभिनेत्री और मॉडल लीजा रे भी कैंसर का शिकार रहीं और इलाज कराकर पूरी तरह ठीक हुईं। गुजरे जमाने की सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस मुमताज भी लंबे समय तक खतरनाक बीमारी कैंसर की चपेट में रहीं। इसी तरह क्रिकेटर युवराज सिंह भी कैंसर के चलते लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे और ठीक होकर फिर टीम का हिस्‍सा बने।…NEXT

 

 

 

Read More:

शाहीन बाग प्रोटेस्‍ट पर सोनम कपूर के रुख से बौखलाए ट्रोलर्स

दीप्ति नवल को अखबार की हेडलाइन देखते ही क्‍यों आ गया था चक्‍कर

विनोद खन्‍ना के ऑफर को बिपासा बसु ने इसलिए ठुकराया था

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *