Menu
blogid : 319 postid : 1400627

नवाजुद्दीन सिद्दीकी एमी अवॉर्ड पाने से चूके, वीरदास और सुष्मिता सेन भी खाली हाथ

दुन‍ियाभर में प्रत‍िष्ठित टीवी अवॉर्ड इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2021 का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड पाने से बॉलीवुड अभ‍िनेता नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी चूक गए हैं। एमी अवॉर्ड की अलग-अलग कैटेगरी में बॉलीवुड को तीन नॉम‍िनेशन म‍िले थे। लेक‍िन, तीनों नॉम‍िनेशन व‍िजेता बनने से रह गए।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 23 Nov, 2021

 

 

इंटरनेशनल एम्मी अवॉर्ड सेरेमनी- 
न्‍यूयॉर्क में सोमवार की रात आयोज‍ित 49वें इंटरनेशनल एम्‍मी अवॉर्ड 2021 की सेरेमनी में व‍िजेताओं की घोषणा की गई। बॉलीवुड से अभ‍िनेता नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी, सुष्‍मिता सेन और वीरदास को अलग अलग कैटेगरी में नॉम‍िनेशन म‍िला था। लेकिन, इनमें से कोई भी अवॉर्ड नहीं जीत सका।

नवाजुद्दीन, सुष्‍म‍िता और वीरदास चूके- 
नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी को 2020 में आई फ‍िल्‍म सीरीयस मैन में शानदार अभ‍िनय के लिए बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड के ल‍िए नॉम‍िनेशन म‍िला था। सुष्‍म‍िता सेन को डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर आई ड्रामा सीरीज आर्या के ल‍िए नॉम‍िनेशन म‍िला था। इसी तरह अभ‍िनेता वीरदास को कॉमेडी सीरीज कैटेगरी में नॉम‍िनेशन म‍िला था।

तेहरान को बेस्‍ट ड्रामा सीरीज का अवॉर्ड- 
बेस्‍ट एक्‍टर परफॉरमेंस का अवॉर्ड यूके सीरीज डेस के ल‍िए अभ‍िनेता डेव‍िड टेनेंट को म‍िला है। ड्रामा सीरीज कैटेगरी में इजराइली ड्रामा तेहरान को एम्‍मी अवॉर्ड म‍िला है। कॉमेडी सीरीज कैटेगरी में फ्रेंच ड्रामा कॉल माई एजेंट को अवॉर्ड म‍िला है। इन तीनों कैटेगरी में भारतीय कलाकारों को नॉम‍िनेशनल म‍िला था।

11 कैटेगरी में थे 44 नॉम‍िनेशन- 
इंटरनेशनल एम्‍मी अवॉर्ड 2021 में 11 अलग-अलग कैटेगरी के ल‍िए 24 देशों से 44 नॉम‍िनेशन शाम‍िल थे। प‍िछली बार कॉमेडी सीरीज टेड लास्से को 4 एम्‍मी अवॉर्ड म‍िले थे। वहीं, 13 नॉमिनेशन हासिल करने वाली पॉलिटिकल ड्रामा सीरीज द क्राउन को सबसे ज्यादा 7 अवॉर्ड म‍िले थे।

 

 

ये भी पढ़ें –

अवतार-2 के साथ मावर्ल्स की 8 सुपरहीरो फिल्में आ रहीं, रिलीज डेट देखें

2022 में रिलीज होंगी बड़े बजट और सुपरस्टार्स से भरी 20 फिल्में, ये रही लिस्ट

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *