Menu
blogid : 319 postid : 1398476

ऑस्कर के और करीब पहुंची ‘हथौड़ा त्यागी’ की फिल्म, शॉर्ट फिल्म कैटेगरी की रेस में किया क्वालीफाई

Rizwan Noor Khan

12 Nov, 2020

वेबसीरीज पाताललोक में हथौड़ा त्यागी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अभिषेक बनर्जी के अभिनय को एक और उपलब्धि हासिल हो गई है। दरअसल, उनके अभिनय से सजी एक शॉर्ट फिल्म ने ऑस्कर जाने की रेस में क्वालीफाई कर लिया है। क्वालीफाई करने वाली 5 शॉर्ट फिल्मों की लिस्ट में विद्या बालन, सोहा अली खान और श्वेता त्रिपाठी की फिल्में भी शामिल हैं।

पाताललोक से चर्चित हुए अभिषेक बनर्जी
अमेजन प्राइम वीडियो की चर्चित वेबीसीरीज पाताललोक में हथौड़ा त्यागी की दमदार भूमिका निभाने वाले अभिषेक बनर्जी एक्टिंग के साथ साथ कास्टिंग के लिए भी मशहूर हैं। अभिषेक की कंपनी कास्टिंग बे ने चर्चित वेबसीरीज पंचायत, बंदिश बैंडिट्स और पाताललोक के लिए कास्टिंग की है। इसके अलावा वह कई फिल्मों के लिए उम्दा कलाकारों के चयन को लेकर भी चर्चा में रहे हैं।

शॉर्ट फिल्म पाश ऑस्कर के लिए क्वालीफाई
अभिषेक बनर्जी अब अपनी शॉर्ट फिल्म के ऑस्कर की रेस में क्वालीफाई करने के कारण चर्चा में हैं। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार अभिषेक की ​शॉर्ट फिल्म पाश (PAASH) ने ऑस्कर की रेस में अन्य 4 फिल्मों के साथ क्वालीफाइ कर ऑस्कर अवॉर्ड के और करीब पहुंच गई है। शॉर्ट फिल्मों को ऑस्कर में भेजने के लिए होने वाले शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में पाश टॉप 5 शॉर्ट फिल्म में चुनी गई है।

ट्रक ड्राइवर की जिंदगी पर बेस्ड है मूवी
13 मिनट की शॉर्ट फिल्म पाश में अभिषेक बनर्जी ने एक ट्रक ड्राइवर की भूमिका निभाई है। फिल्म को धीरज जिंदल ने डायरेक्ट किया है। धीरज जिंदल इससे पहले शॉर्ट फिल्म स्कूल बैग की सफलता पर सुर्खियों में आए थे। धीरज की शॉर्ट फिल्म स्कूल बैग में रसिका दुग्गल ने मुख्य भूमिका निभाई थी और फिल्म को 40 फिल्म अवॉर्ड मिल चुके हैं।

फिल्म को अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिली
धीरज जिंदल के निर्देशन में बनी पाश दूसरी ​अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति हासिल करने वाली फिल्म बनी है। पाश को संजीव कुमार नायर ने प्रोड्यूस किया है। संजीव नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मंटो, सुशांत सिंह राजपूत की सोनचिरैया और आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा फिल्म को प्रोड्यूस कर चुके हैं।

इन 4 फिल्मों ने भी किया क्वालीफाई
शॉर्ट फिल्म पाश के साथ क्वालीफाई करने वाली अन्य 4 शॉर्ट फिल्मों में विद्या बालन की नटखट, सोहा अली खान की साउंडप्रूफ, श्वेता त्रिपाठी की सफर और सयानी गुप्ता की शेमलेस शामिल हैं। ये सभी फिल्में अलग अलग फिल्म फेस्टिवल्स में कई अवॉर्ड हासिल कर चुकी हैं। बता दें कि भारत की से आधिकारिक रूप से ऑस्कर के लिए जाने वाली फिल्मों का चयन फिल्म फेडरेशन करता है।….NEXT

https://www.instagram.com/p/CHS4AcMqZ09/

Read More : पहली फिल्म के लिए कादर खान को मिले थे 1500 रुपये

मिर्जापुर 2 रिलीज, अमेजन प्राइम वीडियो पर अभी देखिए

वो फिल्म जिसके बाद सनी देओल ने शाहरुख और यश चोपड़ा से बात करनी बंद कर दी

हेमा मालिनी बनना चाहती थीं देवदास की पारो पर बीच में बंद करनी पड़ी फिल्म

अनूठा फिल्म फेस्टिवल, तंबू में दिखाई जाती हैं फिल्में

90 के दशक के सबसे चर्चित सुपरहीरो पर बनेंगी 3 फिल्में

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *