Menu
blogid : 319 postid : 1331894

सलमान समेत ‘ट्यूबलाइट’ के 600 कलाकारों को भारतीय सेना ने दी ट्रेनिंग, पूरी बात जानकर करेंगे ‘सलाम’

सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का ट्रेलर लोगों के सामने आ चुका है और लोग इसे खासा पंसद भी कर रहे हैं. सलमान और उनके भाई सोहेल खान पर बनी इसी फिल्म को ईद के दौरान पर्दे पर दिखाया जाएगा. सलमान पहली बार किसी युद्ध पर आधारित फिल्म में काम करेंगे. लिहाजा, हम यहां लेकर आए हैं फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें. जिन्हें जानकर आप फिल्म के पीछे की मेहनत को बेहतर समझ पाएंगे, साथ  ही समझ पाएंगे सेना के धैर्य और साहस को.


new cover




भारत- चीन युद्ध पर आधारित है ट्यूबलाइट



salman-khan-tubelight



ट्यूबलाइट 1962 के भारत- चीन युद्ध पर आधारित कहानी है. इस फिल्म में सलमान और उनके भाई सोहेल पर पूरी कहानी आधारित है. इस फिल्म में उस दौरान भारत और चीन के बीच हुए युद्ध के कुछ पल भी दिखाए गए हैं, साथ ही वो मंजर भी दिखाया गया है जब लोग एक खौफ की जिंदगी जी रहे थे.






फिल्म के 600 लोगों को आर्मी ने दी है ट्रेनिंग


salman-tubelight



इस फिल्म को कबीर खान ने बनाया है और इस फिल्म में बेहद खास बनाने के लिए उन्होंने 600 लोगों को चुना ताकि फिल्म में युद्ध की सीन किसी भी तरह के कम न लगे. इस सीन को बेहतर करने के लिए खुद कबीर खान ने इंडियन आर्मी की मदद ली. भारतीय सेना ने बूट कैंप का आयोजन किया और उन्हें सेना ने कड़ी ट्रेनिंग लगभग दो- तीन हफ्तों तक दी. इस ट्रेनिंग में सभी 600 लोगों को युद्ध में कैसे लड़े हैं इस बात ट्रेनिंग दी है.





एक भारतीय सैनिक की तरह दी गई ट्रेनिंग


salman


इस दौरान सेना ने 600 किरदारों को सैनिक के तौर पर तैयार किया. सेना ने इस ट्रेनिंग में बंदूक पकड़ने के साथ उनके हाव-भाव और चाल चलन के बारे में सबकुछ बताया. पर्दे पर ये कहानी लोगों के दिलों तक पहुंचे इसलिए भारतीय सेना का सहारा लिया गया था.


सलमान और सोहेल साथ आएंगे नजर



sohail



इस फिल्म में सोहेल खान एक भारतीय सैनिक के तौर पर नजर आएंगे. साथ ही फिल्म में सलमान को एक अनोखे किरदार के तौर पर दिखाया गया है. फिल्म में सलमान काफी अलग लग रहे हैं. इस फिल्म का गाना ‘सजन रेडियो’ भी लोगों को खूब भा रहा है. फिल्म में सलमान खान और सोहेल खान मुख्य भूमिका में हैं. दोनों भाई सालों बाद पर्दे पर एक साथ नजर आएंगे. फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है, फिल्म इस ईद को रिलीज हो रही है…Next



Read More:

90 के दशक में टीवी पर धमाल मचाने वाले नन्हे स्टार, अब दिखते हैं ऐसे

जानें इन 5 एक्टर्स का अपने सौतले भाई-बहनों से कैसा है रिश्ता

ये 5 टीवी सीरियल सुपरहिट फिल्मों की कॉपी लेकिन मचा रहे हैं धमाल

90 के दशक में टीवी पर धमाल मचाने वाले नन्हे स्टार, अब दिखते हैं ऐसे
जानें इन 5 एक्टर्स का अपने सौतले भाई-बहनों से कैसा है रिश्ता
ये 5 टीवी सीरियल सुपरहिट फिल्मों की कॉपी लेकिन मचा रहे हैं धमाल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *