Menu
blogid : 319 postid : 1399643

इंग्लैंड दौरे के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल, जून की इस डेट पर रवाना होगी टीम इंडिया

टीम इंडिया इंग्‍लैंड दौरे पर जाने को पूरी तरह तैयार है। प्‍लेयर्स को महामारी से सुरक्षित रखने के लिए तगड़ा कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो किया जा रहा है। टीम इंडिया के प्‍लेयर्स मुंबई में अलग-अलग क्‍वेरेंटाइन पीरियड से गुजर रहे हैं। अगले सप्‍ताह टीम इंडिया इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी। वहां पहुंचने पर फिर से प्‍लेयर्स को क्‍वेरेंटाइन में रहना होगा।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 25 May, 2021
Virat Kohli. Image courtesy- ANI

14 दिन के क्‍वेरेंटाइन में प्‍लेयर्स
भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर न्‍यूजीलैंड के साथ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी। इसके बाद 5 टेस्‍ट मैचों की श्रंखला इंग्‍लैंड के साथ खेली जाएगी। इंग्‍लैंड रवाना होने से पहले टीम के सभी प्‍लेयर्स को 14 दिनों के क्‍वेरेंटाइन पीरियड को पूरा करना है। पिछले 19 मई से सभी प्‍लेयर्स मुंबई में क्‍वेरेंटाइन चल रहे हैं।

2 जून को इंग्‍लैंड रवाना होगी टीम
टीम इंडिया का यह दो सप्‍ताह का क्‍वेरेंटाइन पीरियड 1 जून को पूरा हो जाएगा। इसके बाद 2 जून को टीम इंडिया इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भरेगी। क्‍वरेंटाइन में चल रहे प्‍लेयर्स को अलग-अलग सभी सुविधाओं सहित रखा गया है। खासतौर पर फिटनेस को ध्‍यान रखते हुए वर्कआउट डिवाइस उपलब्‍ध कराई गई हैं।

इंग्‍लैंड में क्‍वेरेंटाइन और वैक्‍सीनेशन
कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हर दिन प्‍लेयर्स का कोविड टेस्‍ट किया जा रहा है। मुंबई से रवाना होने से पहले भी टेस्‍ट किया जाएगा। इंग्‍लैंड पहुंचने पर सभी प्‍लेयर्स को फिर से 10 दिन के लिए क्‍वेरेंटाइन किया जाएगा और कोविड जांच होगी। नियमों के तहत टीम इंडिया के प्‍लेयर्स को यूके में वैक्‍सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा।

Team India.Image courtesy- ANI

न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड से भिड़ेगी इंडिया
इंग्‍लैंड दौरे पर टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के साथ 18 से 22 जून तक टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। यह मैच साउथम्‍प्‍टन के द एजेस बॉल क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। इसके बाद टीम इंडिया 4 अगस्‍त से 10 सितंबर तक 5 मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। इसी दौरान राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया का दूसरा दल जुलाई में श्रीलंका के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *