Menu
blogid : 319 postid : 1401275

इम्तियाज अली की इन फिल्मों ने दर्शकों पर छोड़ी गहरी छाप, आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं ये किरदार

देश की फिल्म इंडस्ट्री बालीवुड में ऐसे कई नाम हैं, जो सिर्फ अपने काम के लिए जाने जाते हैं। इन्ही में से एक हैं सबसे मशहूर फिल्म निर्माता इम्तियाज अली। इम्तियाज अली  (Imtiaz Ali birthday 2022) आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) बतौर एक निर्देशक, निर्माता और लेखक के रूप में जाने जाते हैं। इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित फिल्मों के जादू से कोई भी अछूता नहीं रह सका है। उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपनी फिल्मों के जरिए सबसे रोमांटिक, अलग और मुश्किल प्रेम कहानियों दी हैं।

Geetika Sharma
Geetika Sharma16 Jun, 2022
best movies of Imtiaz Ali career

इस बीच आज इम्तियाज अली एक साल और बड़े हो गए हैं। इम्तियाज अली के 51वें जन्मदिवस (Imtiaz Ali 51st Birthday) अवसर पर उनके जीवन की निर्देशत (Imtiaz Ali Best movies) पांच सबसे बेहतरीन फिल्मों पर एक नजर डालते हैं।

जब वी मेट
वो फिल्म जिसने बालीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के करियर को एक नई दिशा दी। यह फिल्म करीना के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। जब वी मेट (Jab We met) देश की सबसे रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों में से एक मानी जाती है। यहां तक की आज फिल्म के रिलीज के एक दशक से ज्यादा समय पूरा होने के बाद भी फिल्म का जादू लोगों के दिलों में बरकरार है।

तमाशा
इम्तियाज अली की फिल्म तमाशा (Tamasha) को कुछ खास समुदाय या पंथ के लोग पसंद करते हैं। जिन लोगों ने इस फिल्म को पसंद किया था वे आज भी इस बारे में बात करना बंद नहीं करत पाते हैं। फिल्म के किरदारों की सच्चाई ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई ली है। इम्तियाज अली ने टूटे और कंफ्यूज किरदारों के साथ साम्राज्य की कहानी लिखी, जिसने लोगों की भावनाओं के छू लिया।

रॉकस्टार
वो फिल्म जिसने रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को असल जीवन में ‘रॉकस्टार’ बनाया। इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा को सर्वश्रेष्ठ गीतों की एल्बमों के साथ पेश किया। रोमांस, दर्द, गुस्सा और दिल टूटने के साथ सभी भावनाओं को इम्तियाज अली के विजन ने एक साथ मिलाकर एक बेहतरीन ब्लॉकबस्टर फिल्म पेश की। इस सबको लेकर ही बनी फिल्म रॉकस्टार (Rockstar) आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है।

हाइवे
आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा (Alia Bhatt and Randeep Hooda) को एक फिल्म में साथ कास्ट करना गलती लगता था, लेकिन हाईवे को देखने के बाद लोगों ने इस विचार को बदला। यह आलिया भट्ट के करियर की दूसरी फिल्म थी और इस फिल्म के बाद ही लोगों ने आलिया को अभिनेत्री के रूप में गंभीरता से लेना शुरू किया। यह फिल्म आपको खुद की खोज की ओर लेकर जाएगी। फिल्म के बेहतरीन संगीत और सादगी ने हाइवे (Highway) अब तक की लोगों की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक बनाया हुआ है।

लव आज कल
2009 में रिलीज फिल्म लव आज कल (Love Aaj Kal 2009) इस युग में रिश्तों और उनको लेकर सामने आने वाली परेशानियों को दर्शाती है। हालांकि 2020 में रिलीज हुई फिल्म का दूसरा भाग दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने में कामयाब नहीं हुआ, लेकिन सैफ और दीपिका (Saif and Deepika) के अभिनय से सजा फिल्म का पहला भाग आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। दोनों के बीच खतरनाक केमिस्ट्री को पर्दे पर काफी पसंद किया गया था।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh