Menu
blogid : 319 postid : 1392701

कभी 500 रुपए कमाती थी ‘कसौटी’ की प्रेरणा, कर चुकी हैं दो शादियां

कसौटी जिंदगी की का सिजन 2 शुरू हो चुका है औऱ लोग इसे पंसद भी कर रहे हैं। लकिन इस शो के पहले सीजन की प्रेरणा आज भी लोगों को अच्छे से याद हैं। दरअसल टीवी का पर्दा अब छोटा नहीं रहा है, अब ये हर घर में अपनी एक खास पहचान बना चुका है। इसी टीवी की मशहूर प्रेमिका और बहू के तौर पर जानी जाने वाली एक्ट्रेस श्वेता तिवारी भी किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। श्वेता ने ‘कसौटी जिंदगी की’ प्रेरणा बनकर अपनी एक खास पहचान बनाई, ये उस दौर की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक थी। ऐसे में चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनजाने किस्से।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 4 Oct, 2018

 

cover

 

 

ट्रैवल एंजेसी से की शुरूआत

 

shweta1

 

कभी सिर्फ 500 रुपये कमाने वाली श्वेता तिवारी आज लाखों रुपयें कमाती हैं। उन्हें टेलीविजन जगत की बड़ी एक्ट्रेस में से एक माना जाता है। श्वेता ने 12 साल की उम्र में एक ट्रैवल एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया था। जिसके लिए उन्हें 500 रुपये दिए जाते थे। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी कि, वो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की रहने वाली हैं।

 

कलीरेंसे की एक्टिंग की शुरूआत

 

shweta0

 

श्वेता ने एक्टिंग करियर की शुरूआत ‘कलीरें’ से की थी, लेकिन सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ करने के बाद उनकी जिंदगी बदल गई और उन्हें एक नई पहचान मिली। सीरीयल में उन्होंने प्रेरणा का किरदार निभाया था, जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था।

 

1999 में राजा चौधरी से पहली शादी

 

Raja Chaudhary

 

करियर में श्वेत ने कई मुकाम हासिल किए लेकिन इस दौरान उनकी पर्सनल लाइफ में कई उथल पुथल चल रह थी। मीडिया में आई खबरों की मानें तो, राजा शराब पीकर श्वेता के साथ मारपीट करते थे। आखिकार साल 2007 में श्वेता और राजा की 9 साल पुरानी शादी टूट गई।

 

बिग बॉस सिजन 4 की हैं विजेता

 

Shweta Tiwari1

 

शादी टूट जाने के बाद भी श्वेता ने काम करना नहीं छोड़ा और अपनी बेटी की पलक की परवरिश की। श्वेता बिग बॉस सिजन 4 शो में प्रतियोगी के तौर पर गई थी। वह इस शो की विजेता भी थीं और दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले यह खिताब किसी महिला ने नहीं जीता था।

 

 

Abhinav Kohli

 

इसके बाद श्वेता की जिंदगी में आए एक्टर अभिनव कोहली, श्वेता और अभिनव का प्यार टीवी शो “जाने क्या बात हुई” के सेट पर शुरू हुआ था। तलाक से उबर रहीं श्वेता को उस वक्त अभिनव का साथ मिला। श्वेता और अभिनव ने साढ़े तीन साल के अफेयर के बाद साल 2013 में शादी की थी। इस शादी से उनका एक बेटा है और वो अपनी लाइफ में बेहद खुश हैं।

 

इतना कमाती हैं श्वेता

 

salman-shweta

 

कभी 500 रुपये कमाने वाली श्वेता तिवारी आज भले ही टीवी से दूर हों, लेकिन आज भी लोग उन्हें देखना पंसद करते हैं। जब श्वेता टीवी पर काम करती थी, उस वक्त वो करीब 70 हजार रुपये एक दिन के लेती थी।…Next

 

Read More:

कॉमेडियन भारती और उनके पति को हुआ डेंगू, इस बीमारी से हो चुकी है मशहूर निर्देशक की मौत

हिंदी ही नहीं इन भाषाओं में भी खेला जाता है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ये स्टार करते हैं होस्ट

जानें क्या कर रहे हैं बिग बॉस में करोड़ो जितने वाले विजेता, कुछ के पास नहीं है काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *