Menu
blogid : 319 postid : 1399393

हॉलीवुड एक्शन-फैंटेसी फिल्म तय समय से एक सप्ताह बाद आएगी, अब तक टल चुकी हैं 6 फिल्में

Rizwan Noor Khan

6 Apr, 2021

बॉक्‍स ऑफिस पर मुंह के बल गिर रहीं फिल्‍मों की हालत देखते हुए एक माह के अंदर आधा दर्जन फिल्‍मों की रिलीज डेट टाली जा चुकी है। कोरोना के चलते थिएटर्स तक दर्शकों के नहीं पहुंचने से बिजनेस गिर गया है और मेकर्स को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। मार्च से अब तक थिएटर्स में रिलीज हुईं करीब 10 फिल्‍मों में से एक-दो को छोड़कर बाकी की कमाई न के बराबर रही है। इसी वजह से बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड मेकर्स भी घबरा गए हैं और फिल्‍मों की रिलीज टालने लगे हैं।

Mortal Kombat Movie Poster.

वॉर्नर ब्रदर्स की फिल्‍म एक सप्‍ताह टली
हॉलीवुड के सबसे मशहूर प्रोडक्‍शन हाउस में शुमार वॉर्नर ब्रदर्स ने भारत में अपनी फिल्‍म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी है। एक्‍शन-फैंटेसी फिल्‍म मोर्टल कॉम्‍बैट की रिलीज एक सप्‍ताह आगे बढ़ाई गई है। वार्नर ब्रदर्स इंडिया ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि यह फिल्‍म अब भारत में 23 अप्रैल को रिलीज होगी। पहले यह 16 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी।

जबरदस्‍त एक्‍शन से लैस है मोर्टल कॉम्‍बैट
मोर्टल कॉम्‍बैट की रिलीज टालने के पीछे कोरोना महामारी मानी जा रही है। क्‍योंकि महाराष्‍ट्र में वीकेंड पर नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जबकि, दिल्‍ली समेत कुछ राज्‍यों में नाइट कर्फ्यू के साथ नियमों में सख्‍ती की गई है। वार्नर ब्रदर्स की फिल्‍म मोर्टल कॉम्‍बैट की कहानी में प्राचीन मार्शल आर्ट फाइट के टूर्नामेंट का आयोजन दिखाया गया है।

एक दिन पहले टली थी अक्षय कुमार की फिल्‍म
मोर्टल कॉम्‍बैट से एक दिन पहले बॉलीवुड फिल्‍म सूर्यवंशी की रिलीज डेट भी टाली जा चुकी है। फिल्‍ममेकर्स की ओर से कोरोना संक्रमण को वजह बताया गया। इस फिल्‍म में अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अजय देवगन, रणवीर सिंह अभिनय करते दिखाई देंगे। रोहित शेट्टी के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म 30 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। फिल्‍म की अगली डेट जल्‍द जारी की जाएगी।

Sooryavanshi Movies Poster.

इन फिल्‍मों की भी टल चुकी है रिलीज
कोरोना की वजह से रिलीज कैंसिल होने वाली फिल्‍मों की सूची धीरे धीरे बढ़ती जा रही है। अब तक करीब 5 बड़े बजट की फिल्‍में कैंसिल हो चुकी हैं। इनमें अमिताभ बच्‍चन और इमरान हाशमी की मोस्‍ट अवेटेड फिल्‍म चेहरे भी शामिल है। इसके अलावा रानी मुखर्जी और सैफ अली खान की फिल्‍म बंटी और बबली-2, हाथी मेरे साथी के हिंदी वर्जन की रिलीज भी कैंसिल हो चुकी है। तमिल तेलुगू वर्जन साउथ में रिलीज हो चुका है।

Godzilla vs Kong Movis Poster.

फिल्‍मों का कलेक्‍शन बेहद कम
मार्च से अब तक करीब आधा दर्जन फिल्‍में रिलीज हो चुकी हैं। हॉलीवुड फिल्‍म गॉडजिला वर्सेस कांग और हॉरर कॉमेडी फिल्‍म रूही को छोड़क‍र सभी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन में ढेर हो गईं। 25 मार्च को आई फिल्‍म गॉडजिला वर्सेस कांग अब तक भारत में 46 करोड़ से ज्‍यादा कमा चुकी है। वहीं, 11 मार्च को आई फिल्‍म रूही 21 करोड़ ही कमा सकी। जबकि, फिल्‍म साइना, संदीप और पिंकी फरार, मुंबई सागा, टाइम टू डांस, फौजी कॉलिंग समेत अन्‍य फिल्‍में इंडीविजुअल कमाई में कमाल नहीं कर सकीं।

 

ये भी पढ़ें: बिमल रॉय की ‘पारो’ के रोचक किस्‍से

6 बॉलीवुड फिल्मों पर भारी पड़ी एक हॉलीवुड मूवी

ओटीटी और पर्दे पर देखिए ये जबरदस्त फिल्में-वेबसीरीज

प्रियंका चोपड़ा के को-स्टार को नहीं मिला बाफ्टा अवॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *