Menu
blogid : 319 postid : 1400271

पहले हिमालयन फिल्म फेस्टिवल का आगाज ‘शेरशाह’ से, 5 दिनों तक 12 राज्यों की चुनिंदा फिल्में देखिए

हिमालय क्षेत्र की संस्कृति को सम्मान देने और फिल्मकारों, कलाकारों को आगे बढ़ने का नया मंच देने के उद्देश्य से पहली बार हिमालयन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन हो रहा है। इस फेस्टिवल में पहली फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा की शेरशाह दिखाई जाएगी। इसके अलावा मनोज बाजपेयी, आमिर खान, आर माधवन की फिल्में भी प्रदर्शित होंगी। यह फेस्टिवल 24 सितंबर से अगले पांच दिनों तक जारी रहेगा।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 24 Sep, 2021

 

 

लद्दाख में शुरू हुआ फिल्म फेस्टिवल- 
केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से लद्दाख के लेह में आयोजित हो रहा है। फेस्टिवल की शुरुआत केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की और पहली फिल्म शेरशाह दिखाई गई। कारगिल युद्ध की कहानी कहने वाली यह फिल्म पिछले महीने ही अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी और इसे दर्शकों की जबरदस्त सराहना मिली है। फेस्टिवल में अपनी फिल्म की स्क्रीनिंग देखने सिद्धार्थ मल्होत्रा भी लद्दाख पहुंचे।

 

 

कई भाषाओं की फिल्मों की स्क्रीनिंग- 
द हिमालय फिल्म फेस्टिवल लेह के सिंधु संस्कृति केंद्र में आयोजित किया गया है। फेस्टिवल में हिमालय क्षेत्र के 12 राज्यों की पॉपुलर फिल्मों को दिखाने के लिए चुना गया है। फेस्टिवल का समापन 28 सितंबर को क्रिस्टएन मोर्डलेट की लद्दाखी फिल्म शेफर्ड ऑफ द ग्लेसियर्स से होगा। फेस्टिवल में एंट्री फ्री है।

आमिर और मनोज बाजपेयी की फिल्म- 
फेस्टिवल में 12 राज्यों की भाषाओं की फिल्में दिखाए जाने के अलावा अंग्रेजी और हिंदी की भी लोकप्रिय फिल्मों को दिखाया जाएगा। फेस्टिवल में वॉर हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर केंद्रित फिल्म शेरशाह के अलावा मनोज बाजपेयी की हिंदी फिल्म चिटगांग, आमिर खान की पॉपुलर फिल्म 3 इडियट भी दिखाई जाएगी।

 

 

फेस्टिवल में कई तरह के आयोजन- 
पहली बार हो रहे इस फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों की स्क्रीनिंग के अलावा शॉर्ट फिल्मों को भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा अभिनेताओं, फिल्मकारों से लाइव चर्चा, कल्चरल शो, म्यूजिक फेस्ट, वर्कशॉप का भी आयोजन होगा। फेस्टिवल में फूड फेस्टिवल का भी आयोजन होगा, जिसमें कई प्रदेशों के व्यंजन प्रदर्शित किए जाएंगे।…Next

 

 

ये भी पढ़ें –

OTT और थिएटर्स में आने वाली हैं 7 और हॉरर-थ्रिलर फिल्में, लिस्ट देखें

बुसान फेस्टिवल में दो बॉलीवुड फिल्में, अक्टूबर में होगी अवॉर्ड की घोषणा

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में, लिस्ट देखें

अपनी हिट फिल्म का डायरेक्टर्स कट बनाना चाहता है ये निर्देशक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *