Menu
blogid : 319 postid : 1396875

विधु विनोद चोपड़ा से गिफ्ट में मिली राल्‍स रॉयस कार को अमिताभ बच्‍चन ने क्‍यों बेचा था, जानिए यहां

बॉलीवुड के चर्चित फिल्‍म निर्माता और निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा का जन्‍मदिन 5 सितंबर को उनके फैंस सेलीब्रेट कर रहे हैं। विधु विनोद चोपड़ा ने अमिताभ बच्‍चन/ Amitabh Bachhan की अदाकारी से खुश होकर उन्‍हें एक लग्‍जरी रॉल्‍स रॉयस फैंटम कार गिफ्ट की थी। इस कार को अमिताभ बच्‍चन ने कुछ समय बाद बेच दिया था। अमिताभ बच्‍चन ने आखिर ऐसा क्‍यों किया था। आईए जानते हैं।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 5 Sep, 2019

 

 

बॉलीवुड के मल्‍टी टैलेंटेड मैन के तौर पर मशहूर हो चुके विधु विनोद चोपड़ा का आज यानी 5 सितंबर को जन्‍मदिन है। 5 सितंबर 1952 श्रीनगर में जन्‍मे विधु ने 3 इडियट्स मुन्‍ना भाई, पीके और संजू जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में प्रोड्यूस कर अपनी काबियलियत का लोहा मनवा चुके हैं। बेहतर इंसान होने के साथ ही विधु दिलदार भी कहे जाते हैं। 2007 में विधु ने एकलव्‍य फिल्‍म बनाई थी। इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन, विद्या बालन, सैफ अली खान, शर्मिला टैगोर, संजय दत्‍त, बोमन ईरानी ने अभिनय किया था। इस फिल्‍म को ऑस्‍कर के लिए भारत की ओर से भेजा गया था।

एकलव्‍य फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन की शानदार एक्टिंग से कायल होकर विधु विनोद चोपड़ा ने उन्‍हें लग्‍जीरी रॉल्‍स रायस फैंटम कार भेंट की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक उस वक्‍त कार की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये थी। इस कार को पाकर अमिताभ बच्‍चन ने खुशी जताते हुए विधु को शुक्रिया कहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ महीने बाद ही अमिताभ बच्‍चन ने उपहार में मिली इस लग्‍जरी कार कुछ समय बाद एक व्‍यापारी को बेच दी थी। लग्‍जरी कार रखने के शौकीन उस व्‍यापारी के पास पहले से ही काई कार थीं। अमिताभ ने कार बेचने का कोई कारण ऑफिशियली तो किसी से नहीं बताया।

 

 

अमिताभ को गिफ्ट में मिली रॉल्‍स रॉयस कार की फैंटम VI सीरीज को कंपनी ने 2003 में लांच किया था। कंपनी ने इसका उत्‍पादन 2017 में बंद कर दिया। अमिताभ बच्‍चन उस वक्‍त की देश की सबसे महंगी मर्सिडीज की लग्‍जरी एमपीवी मॉडल की गाड़ी भी खरीदना चाहते थे। ऐसे में दो कारों से चलना उनका संभव नहीं था। माना जाता है कि इसीलिए उन्‍होंने विधु विनोद चोपड़ा से गिफ्ट में मिली रॉल्‍स रॉयस को बेच दिया था।…Next 

 

 

Read More:
शक्ति कपूर की फिल्म के इस सीन को देखकर थियेटर से नाराज होकर बाहर निकल गई थी मां, पिता ने जमकर लगाई थी डांट

ऐश्वर्या के 30वें बर्थडे पर 30 गिफ्ट देने वाले विवेक ओबरॉय का वो बोल्ड फैसला, जिसकी वजह से ऐश्वर्या ने छोड़ दिया उनका साथ

हॉलीवुड में एंट्री के बाद बॉलीवुड की इन 6 फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं प्रियंका चोपड़ा, इनमें से एक फिल्म रही है सुपरहिट

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *