Menu
blogid : 319 postid : 1397477

सुशांत सिंह राजपूत की सफलता के पीछे है टीवी की ये बड़ी हस्‍ती, वह न होतीं तो सुशांत बॉलीवुड में न होते

Rizwan Noor Khan

21 Jan, 2020

बॉलीवुड के स्‍टार सुशांत सिंह राजपूत आज जो कुछ भी हैं उसकी वजह टीवी इंडस्‍ट्री की एक मजबूत और दिग्‍गज हस्‍ती हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर वह न होतीं तो सुशांत बालीवुड में आने से पहले ही भीड़ में गुम हो गए होते। आज यानी 21 जनवरी को सुशांत का जन्‍मदिन है। आइए जानते हैं उनकी जिंदगी के कुछ रोचक महत्‍वपूर्ण किस्‍से।

 

 

 

 

 

 

पटना में देखे मुंबई के ख्‍वाब
सुशांत सिंह राजपूत बिहार के पटना में 21 जनवरी 1986 में पैदा हुए। शुरुआत से महत्‍वाकांक्षी और प्रतिभाशाली सुशांत क्रिकेटर बनना चाहते थे। किशोरावस्‍था तक आते आते उन्‍हें डांस में करियर बनाने की सूझी। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान वह क्रिकेटर बनने का भी ख्‍वाब देखते थे। करियर के प्रति कुछ साफ नजरिया नहीं बन पाने के बावजूद दोस्‍तों के कहने पर वह डांस कंप्‍टीशन में हिस्‍सा लेने लगे।

 

 

 

 

स्‍टूडियोज के चक्‍कर काटे तो पता चला स्‍ट्रगल
काफी समय तक सही मुकाम पाने की तलाश के बाद सुशांत ने मुंबई का रुख किया और यहां आकर फिल्‍म स्‍टूडियोज के चक्‍कर काटने लगे। डांस को बेहतर करने के लिए सुशांत ने श्‍यामक डावर की क्‍लासेस लेनी शुरू कीं। काफी मुश्किल के बाद उन्‍हें स्‍टेज शो में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम हासिल हुआ। इस दौरान सुशांत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स और फिल्‍मफेयर जैसे इवेंट्स में डांस परफॉर्म किया।

 

 

 

 

 

बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स ने एक्टिंग में उतारा
फिल्‍मफेयर इवेंट में सुशांत के डांस और लुक्‍स को देखकर टीवी सीरियल क्‍वीन निर्माता एकता कपूर काफी प्रभावित हुईं। एकता कपूर ने 2007 में सुशांत को अपने एक्टिंग टैलेंट को दिखाने का मौका देने के लिए ऑडिशन में बुलाया। एकता कपूर उस वक्‍त अपने नए नाटक सीरीज ‘किस देश में है मेरा दिल’ के लिए ऑडिशन ले रही थीं। सुशांत सिंह राजपूत को नाटक सीरीज के लिए सेलेक्‍ट कर लिया गया और इसका प्रसारण 2008 से 2009 तक किया गया। इसमें वह प्रीत, ललित और जुनेजा के किरदारों में नजर आए।

 

 

 

 

एक्टिंग के साथ डांसिंग में जलवा
एकता कपूर की कंपनी बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स ने सुशांत के एक्टिंग करियर को नई दिशा देते हुए उन्‍हें सबसे चर्चित रहे सीरियल पवित्र रिश्‍ता में काम करने का मौका दिया। सुशांत ने इस सीरियल में 2009 से 2011 तक काम किया। यहां से सुशांत का एक्टिंग करियर चल निकला और उन्‍हें पहचान हासिल हुई। सुशांत ने बाद में डांसिंग रियलिटी शो जरा नचके दिखा और झलक दिखला जा में भी पार्टीसिपेट किया। कहा जाता है कि सुशांत यहां पहुंचाने में बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स ने बड़ा रोल निभाया।

 

 

सभी तस्‍वीरें ट्विटर से।

 

 

 

पहली फिल्‍म में ही फिल्‍मफेयर अवॉर्ड
2012 में सुशांत को पहली फिल्‍म अभिषेक कपूर निर्देशित ‘काय पो छे’ के लिए साइन किया गया। फिल्‍म के निर्देशक अभिषेक एकता कपूर के अच्‍छे दोस्‍त हैं। तो इस फिल्‍म में भी बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में किया काम सुशांत के काम आ गया। 2013 में फिल्‍म रिलीज होते ही सिनेमाघरों में छा गई। इसमें शानदार अभिनय के लिए सुशांत को बेस्‍ट डेब्यू एक्‍टर का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी हासिल हुआ। इसके बाद सुशांत ने शुद्ध देशी रोमांस, एमएस धोनी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍में दी हैं। सुशांत कई मौकों पर यह स्‍वीकार भी कर चुके हैं कि उनके करियर में बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स और एकता कपूर का बड़ा हाथ है।…NEXT

 

 

Read More:

2019 में सबसे ज्‍यादा सुना गया केसरी का गाना, ये फिल्‍म बनी मूवी ऑफ द ईयर, पूरी लिस्‍ट देखिए

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

छपाक मूवी में दीपिका पादुकोण का जला चेहरा देख रो उठे लोग

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *