Menu
blogid : 319 postid : 1392705

पति कुणाल से 5 साल बड़ी हैं सोहा अली खान, इतने करोड़ की हैं मालकिन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा 40 साल की हो गई हैं। सोहा भले ही फिल्मों में कुछ खास कमाल न दिखा पाई हो लेकिन उन्होंने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। सोहा का जन्म 4 अक्टूबर 1978 को हुआ था। सोहा के पिता मंसूर अली खान, पटौदी खानदान के नौवें नवाब थे। उनकी मां शर्मिला टैगोर 70-80 के दशक की बड़ी अदाकारा थीं। तीन भाई बहनों में सोहा सबसे छोटी हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 4 Oct, 2018

 

 

 

लंदन के ऑक्सफोर्ड से की है पढ़ाई

 

 

सोहा उन चंद गिनी चुनी एक्ट्रेसेस में से हैं जिन्होंने पढ़ाई में अपना ध्यान लगाया है। नवाबों के घर में जन्मी सोहा फिल्मों में काम करने से पहले, दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद वो लंदन में ऑक्सफोर्ड की पढा़ई करने गईं। सोहा अली ख़ान ने ऑक्सफ़ोर्ड से मॉडर्न हिस्ट्री की पढ़ाई करने के अलावा लंदन स्कूल ऑफ़ इकॉनोमिक्स और पॉलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर डिग्री पूरी की है।

 

मां चाहती थी करें वकालत

 

 

फिल्मों में कॅरियर शुरू करने से पहले फाउंडेशन और सिटी बैंक में जॉब की है। सोहा की मां और मशूहर एक्ट्रेस चाहती थी की सोहा फिल्मों न आकर वकालत की तरफ बढ़े लेकिन ऐसा हो न सका। सोहा ‘The Perils of Being Moderately Famous’ नाम से एक किताब भी लिख चुकी हैं। इसके अलावा वो सोशल कामों में भी अक्सर आगे रहती हैं।

 

शाहिद के साथ किया था डेब्यू

 

 

साल 2004 में बंगाली फिल्म ‘इति श्रीकांता’ से सोहा अली खान ने फिल्मी करियर में डेब्यू किया। बॉलीवुड में उन्होंने शाहिद कपूर के साथ ‘दिल मांगे मोर’ से कदम रखा। सोहा को पहचान मिली फिल्म ‘रंग दे बसंती’ से। साल 2006 में आई इस फिल्म के लिए सोहा को आईफा और जिफा का बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था।

 

सेट पर हुआ कुणाल से प्यार

 

 

सोहा और कुणाल की मुलाकात ‘ढूंढते रह जाओगे’ फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी, लेकिन दोनों के बीच काफी मामलों को लेकर तकरार शुरू हो गई थी। हालांकि, दोनों के बीच जल्द ही बातचीत भी शुरू हो गई। दोनों दोस्त बन गए और साथ रहने का फैसला भी किया, दोनों करीब 7 सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे। सोहा ने अपने भाई सैफ से बात की, सैफ को कुणाल बेहद पसंद आए और दोनों ने ट्विटर पर शादी का ऐलान कर दिया। साल 2015 में दोनों ने शादी कर ली, पिछले इस कपल को प्यारी से बेटी हुई ती जिसका नाम इनाया नौमी है।

 

9 करोड़ के घर में रहती हैं सोहा

 

 

सोहा करीब 20 मिलियन की मालिक हैं और मुंबई में वो अपने पति के साथ लग्जरी घर में रहती हैं। जब सोहा की शादी होने वाली थी, तो उनकी मां शर्मिला ने उन्हें मुंबई के खार में 9 करोड़ का घर तोहफे में दिया था। सोहा कई सारे विज्ञापनों का भी हिस्सा हैं।…Next

 

Read More:

कॉमेडियन भारती और उनके पति को हुआ डेंगू, इस बीमारी से हो चुकी है मशहूर निर्देशक की मौत

हिंदी ही नहीं इन भाषाओं में भी खेला जाता है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ये स्टार करते हैं होस्ट

जानें क्या कर रहे हैं बिग बॉस में करोड़ो जितने वाले विजेता, कुछ के पास नहीं है काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *