Menu
blogid : 319 postid : 1386546

कभी शाहरुख और ऐश्वर्या के पीछे डांस करते थे शाहिद, आज हैं करोड़ों के मालिक

बॉलीवुड के कमीने और चॉकलेटी हीरो के तौर पर अपनी एक खास पहचान बनाने वाले शाहिद आज लाखों दिलों की धड़कन बन चुके हैं। 37 साल के शाहिद ने पिछले महीने ही अपने करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म पद्मावत दी है। शाहिद किसी दौर में म्यूजिक एल्बम में काम करते थे। लेकिन वक्त के साथ वो बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर के तौर पर उभरे, तो चलिए एक नजर शाहिद के फिल्मी सफर पर।


cover




शाहिद मशहूर एक्टर के हैं बेटे


shahid-kapoor-childhood



बॉलीवुड में शाहिद कपूर एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किए जाते हैं जिन्होंने अपनी रोमांटिक छवि के जरिए दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है। 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में जन्में शाहिद कपूर को अभिनय की कला विरासत में मिली है। शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर जाने माने अभिनेता हैं। हालांकि शाहिद के जन्म के 4 साल बाद ही पंकज और उनकी मां नीलिमा अलग हो गए।




बचपन में विज्ञापन करते थे शाहिद



Shahid-Kapoor-childhood-pictures-5



शाहिद आज ही नहीं बल्कि बचपन में भी बेहद क्यूट दिखते थे जिस वजह से उन्हें कई सारे विज्ञापन में भी देख सकते थे। शाहिद ने उस दौर में आएशा टाकिया के साथ कई सारे विज्ञापन में भी किया है। इसके बाद शाहिद ने कई मशहूर म्यूजिक एल्बम में काम करते रहे।



बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम करते थे शाहिद


shahid-aishwarya-759



बतौर लीड एक्टर फिल्मों में उतरने से पहले शाहिद ने ऐश्वर्या राय की फिल्म ‘ताल’ और करिश्मा कपूर स्टारर ‘दिल तो पागल है’ में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था।


2003 में किया था डेब्यू



dc-Cover-h1m1kleh4m09jdrp91eek3qcv4-20161121224637.Medi



2003 में शाहिद ने ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया, उन्हें इसके लिए फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिला। शाहिद उस दौर के उभरते सितारे के तौर पर देखे जाते थे, लेकिन उऩके गलत फिल्मों के चुनाव ने उन्हें सफलता नहीं दिलाई। शाहिद कपूर की अभी तक करीब 14 फिल्मे फ्लॉप हुई है और ये संख्या उनकी हिट फिल्मो से बहुत ज़्यादा है।


2006-07 में शाहिद का कमबैक


81cb2586f8498b9cbf4aeaab52742a12



लगातार फ्लॉप फिल्मों की वजह से शाहिद का करियर लगभग खत्म हो रहा था, लेकिन उस दौरान आई फिल्म विवाह ने शाहिद को फिर से लाइमलाइट में ला दिया। इस फिल्म के बाद शाहिद ने जब वी मेट में भी धमाकेदार काम किया और सबको हैरान कर दिया, इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित किए गए।



चर्चित रही शाहिद की लव-लाइफ



hpse_fullsize__2071805103_Shahid Kapoor and Kareena Kapoor on Nach Baliye 3 - 4



शाहिद कपूर बी-टाउन के ऐसे हीरो है, जो अपनी फिल्मों से ज्यादा अफेयर्स के लिए चर्चित रहे है। शाहिद ने अपने करियर की सबसे ज्यादा फिल्में करीना कपूर के साथ की। दोनों की ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन जोड़ी ने जमकर सुर्खियां बटोरी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और जल्द ही दोनों की राहें जुदा हो गईं। करीना के बाद शाहिद का नाम प्रियंका चोपड़ा से जुड़ा। दोनों ने फिल्म ‘कमीने’ और ‘तेरी मेरी कहानी’ में स्क्रीन शेयर किया। हालांकि, यह रिश्ता भी लंबे वक्त तक नहीं चला।



मीरा राजपूत से की शादी


shahid-kapoor-story-fb_647_021916122553



शाहिद ने सबको चौंकाते हुए 7 जुलाई 2015 को मीरा राजपूत से शादी की, शाहिद और मीरा की एक बेटी मीशा भी है। अक्सर शाहिद अपनी बेटी और पत्नी के साथ नजर आते हैं। शाहिद की आने वाली फिल्में हैं बत्ती गुल मिटर चालू, जिसके लिए वो शूटिंग कर रहे हैं।


इतने करोड़ के हैं मालिक


shahid-kapoor-images-in-jaguar-xk-rs



शाहिद इस वक्त करीब 193 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं, शाहिद एक फिल्म के करीब 10 करोड़ तक चार्ज करते हैं साथ ही वो विज्ञापन के करीब 4 करोड़ तक लेते हैं। इसके साथ ही उन्हें कार और बाइक का भी बेहद शौक हैं। शाहिद के पास ऑडी, वोल्वो और मर्सिडीज जैसी लग्जरी कारे हैं, साथ ही वो स्पोर्ट्स कार भी शौक रखते हैं। …Next




Read More:

बॉलीवुड सितारों के बॉडी डबल्स, जो फिल्मों में करते हैं खतरनाक स्टंट

बॉलीवुड के वो 5 कपल, जो तलाक के बाद भी हैं एक-दूसरे के अच्छे दोस्त

TV की वो 5 एक्ट्रेस, जिन्हें स्मोंकिंग की है जबरदस्त लत!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *