Menu
blogid : 319 postid : 1395571

‘राज’ में इमरान हाशमी ने किया था असिस्टेंट डायरेक्टर का काम, बचपन के दोस्त से की है शादी

Shilpi Singh

24 Mar, 2019

दमदार अभिनय और बेमिशाल डायलॉग डिलीवरी के दम इस हीरो ने वैसे तो कई फिल्में हिट करवा दी लेकिन फिर दुनिया इसे सीरियल किसर के नाम से ही जानती है। क्योंकि फिल्म मर्डर से इमरान हाशमी की छाप फैंस के दिल में ऐसी पड़ी की उनके नाम के आगे यह टैग की तरह जुड़ गया। इमरान ने बहुत कोशिश की जिससे वो इस टैग को निकाल फेंके। इसीलिए अपने अंदर कूट-कूट कर भरे टैलेंट को भी दिखा दिया। लेकिन फिर लोग तो उन्हें सीरियल किसर वाली इमेज के साथ ही देखना पसंद करते है।

 

 

 

महेश भट्ट के भांजे हैं

 

 

इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था। इमरान मशहूर फिल्म निर्माता निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे हैं। बॉलीवुड में इमरान की एंट्री बतौर सहायक निर्देशक की थी। साल 2002 में विक्रम भट्ट की फिल्म राज़ में इमरान हाशमी सहायक निर्देशक थे। लेकिन निर्देशन में दिलचस्पी ना होने के कारण उन्होंने एक्टिंग की तरफ कदम बढ़ा लिया।

 

फूटपाथ से शुरू की थी एक्टिंग

 

 

साल 2003 में इमरान हाशमी ने फूटपाथ फिल्म से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की। अभिनेता के तौर पर इमरान हाशमी को पहचान मिली साल 2004 में आई फिल्म मर्डर से। विशेष बैनर के तले बनी इस फिल्म में मल्लिका शेरावत भी नजर आई थीं। इस फिल्म की कहानी और बोल्ड सीन्स चर्चा का विषय बने।

 

इमरान हाशमी बने सीरियल किसर

 

 

फिल्म मर्डर के बाद ही लोग इमरान हाशमी को सीरियल किसर कहकर बुलाने लगे। तो वही फिल्म निर्माताओं ने भी इमरान की इस इमेज का पूरा फ़ायदा उठाया।  ठीक अगले साल यानि की साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने रिलीज़ हुई। फिल्म का शीर्षक गीत बेहद बोल्ड था और इमरान और तनुश्री ने इस गाने म अश्लीलता की तमाम हदें पार कर दी थीं।

 

गैंगस्टर फिल्म से मिली पहचान

 

 

साल 2006 में आई फिल्म गैंगस्टर से इमरान को बतौर एक्टर पहचान मिली। फिल्म में इमरान का किरदार बेहद संजीदा था। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। साल 2010 में आई फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ रिलीज़ हुई इस फिल्म में इमरान ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के ज़रिए इमरान ने फिर दिखा दिया की वो एक बेहतर एक्टर हैं।

 

एक्टर नहीं बनना चाहते थे

 

 

इमरान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मैं कभी एक्टर नहीं बनना चाहता था, दुर्घटनावश बन गया।  विक्रम भट्ट के साथ फिल्म ‘राज’ में असिस्टेंट डायरेक्टर बना और अब देखिए एक्टिंग कर रहा हू्ं’। सभी दोस्तों का बहुत बड़ा हाथ रहा है मेरे करियर में।

 

बचपन के दोस्त से की है शादी

 

 

इमरान हाशमी की ईमेज भले ही दर्शकों के सामन कुछ भी हो लेकिन असल जिंदगी में वो बहेद सुलझे और पारिवारिक हैं। इमरान आज भले ही सुपरस्टार हो गए हैं, लेकिन उन्होंने खुद पर अपनी इस सफलता को नहीं आने दिया। इमरान अपने स्कूल के दिनों से ही परवीन को पंसद करते और दोनों ने शादी कर ली।

 

किस सीन के बाद वाइफ से झगड़ा होता है

 

 

इमरान ने इंटरव्यू में कहा था कि, सच कहूं तो परदे पर किसिंग सीन करने की बात अब हैंडल करने से परे है, मैं हैंडल नहीं कर पाता। जब भी परवीन (उनकी बीवी) फिल्म देखती है, घर पर उसके और मेरे बीच बहुत झगड़े होते हैं। लेकिन हम दोनों एक दूसरे को समझते हैं और शायद इसलिए हम साथ रहते हैं, परवीन को अक्सर मैं गिफ्ट देता हूं ताकि वो मेरे सीन को लेकर कुछ न कहें।

 

कई बार बदल चुके हैं अपनी फीस

 

 

द डर्टी पिक्चर और वन्स अपान ए टाइम इन मुंबई की जोरदार सफलता के बाद अभिनेता इमरान हाशमी ने अपनी फीस बढ़ा दी थी। इमरान उस दौर में 10 से 11 करोड़ तकचार्ज करते थे। लेकिन उनकी असफल फिल्मों के कारण बाद में उन्होंने अपनी फीस 3-4 करोड़ तक कर दी थी।मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी पर बन रही अपनी बायोपिक के लिए फीस करीब 3 करोड़ रखी थी। वैसे इमरान करीब 86 करोड़ के मालिक हैं।

 

जब बेटे को हो गया कैंसर

 

 

इमरान की जिंदगी में मुश्किल समय तब आया जब उनके बेटे को फर्स्ट स्टेज का कैंसर हो गया था लेकिन इलाज के बाद वो ठीक हो गया। इमरान ने अपनी जिन्दगी पर एक किताब भी लिखी है जिसका नाम है ”Kiss of life”।…Next

 

Read More:

जन्मदिन पर आलिया भट्ट ने ड्राइवर और हेल्पर को दी लाखों की मदद, बेहद खास है वजह

अमिताभ से लकेर दीपिका तक, इन स्टार के गानों पर आता है होली का मजा

बंगाली फिल्म से रानी मुखर्जी ने किया था डेब्यू, अभिषेक बच्चन के साथ था अफेयर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *