Menu
blogid : 319 postid : 1392576

कभी ड्रग्स लेते थे रणबीर कपूर, फिल्मों में किया है अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम

Shilpi Singh

28 Sep, 2018

आज रॉकस्टार रणबीर कपूर का जन्मदिन है, रणहीर बॉलीवुड के ऐसे हीरो है जो किसी किरदार में जान ड़ाल सकते हैं। हाल ही में रणबीर की आई फिल्म संजू में लोगों ने उनकी एक्टिंग की बहुत तारीफ भी की है। रणबीर एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी एक्टिंग की तारीफ तो सभी करते हैं लेकिन सफलता के मामले में उनका फिल्मी करियर मिला-जुला रहा है। ऐसे मे चलिए जानते हैं रणबीर के बारे में कुछ खास बातें।

 

 

 

कपूर खानदान के चिराग हैं रणबीर

 

 

रणबीर का जन्म 28 सितम्बर 1982 को मुंबई में हुआ था, रणबीर के पिता मशहूर एक्टर ऋषि कपूर, मां अभिनेत्री नीतू कपूर है। रणबीर के परदादा पृथ्वीराज कपूर, दादा राज कपूर, शशि कपूर, शम्मी कपूर, बड़े पापा रणधीर कपूर, चाचा राजीव कपूर, और बहने करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान हैं। रणबीर का निक नेम ‘गंगलु ‘ है और उनके दादा ‘राज कपूर’ उन्हें इस नाम से पुकारा करते थे।

 

आ अब लौट चलें के लिए पिता को किया असिस्ट

 

 

रणबीर ने स्कूल की पढ़ाई ‘बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल’ माहिम से की है उसके बाद एक्टिंग की शिक्षा न्यूयॉर्क के ‘स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स’ और ‘ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट ‘ से ली है। रणबीर ने साल 1999 में अपनी दसवी की पढ़ाई के बाद पापा के साथ उनकी डायरेक्टर के तौर पर पहली फिल्म ‘आ अब लौट चलें’ के लिए अमेरिका गए थे और पापा को असिस्ट भी किया।

 

ब्लैकमें अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम किया

 

 

साल 2005 की संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ में रणबीर ने अस्सिटेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके दौरान सुबह 9 बजे से अगली सुबह 4 बजे तक रणबीर ने फ्लोर की सफाई से लेकर लाइट लगाने तक का काम किया था।

 

जब ड्रग्स लेते थे रणबीर

 

 

रणबीर कपूर भले ही इस वक्त सबसे बड़े स्टार हो और लोग उनेक काम की तारीफ करते हैं, लेकिन एख व्कत ऐसा था जब रणबीर ड्रग्स की लत से परेशान थे। दरअशल कॉलेज के दिनों में रणबीर मारिजुआना की लत लग गई है जो कि बहुत ही बुरी है। इस बात का खुलासा खुद रणबीर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

 

फिल्म सांवरियासे की थी करियर की शुरुआत

 

 

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाले रणबीर कपूर को भले ही उस फिल्म से सफलता हासिल न हुई हो, लेकिन इसके बाद रणबीर ने कभी पीछे मुड़कर नही देखा और चाक्लेटी हीरो के दायरे से बाहर आते हुए ‘रॉक स्टार’ जैसी फिल्म में अपना लोहा मनाया।

 

दीपिका और रणबीर की जोड़ी बनी

 

 

रणबीर को साल 2008 में आई फिल्म ‘बचना ए हसीनो’ से असली पहचान मिली और वो हजारों लड़कियों के दिलों की धड़कन बन गए। फिल्म की दौरान रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के बीच प्यार हुआ दोनं काफी वक्त साथ में बिताते थे, इस दौरान दीपिका ने उनके नाम का आरके टैटू भी बनवाया लेकिन ये रिश्ता खत्म हो गया।

 

दीपिका ने लगाया ये आरोप

 

 

पुराना वक्त याद करते हुए दीपिका ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में रणबीर से अपना रिश्ता टूटने की सच्चाई बताई। दीपिका ने नाम ना लेते हुए कहा कि, ‘वो मुझे धोखा दे रहे थे। लोगों ने मुझे बार-बार बताया की वो मुझे धोखा दे रहे हैं, फिर एक बार मैंने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद मुझे बहुत दुख हुआ लेकिन सभी फीलिंग्स को किनारे करते हुए। मैंने उनसे अलग होने का बड़ा फैसला लिया।मुझे पता था वो ईमानदार नहीं हैं लेकिन बावजूद इसके मैंने उन्हें दूसरा मौका दिया लेकिन उनकी धोखा देने की आदत नहीं छूटी फिर मैं आगे बढ़ गई’।

 

कटरीना के साथ दूसरी बार हुआ प्यार

 

 

कैट और रणबीर फिल्म राजनीति में साथ काम कर रहे थे र उसी दौरना दोनों पास आने लगे। दोनों ने काफी लंबा वक्त साथ में बिताया औऱ रणबीर अपना परिवार छोड़कर के साथ लिव इन में रहने लगे, लोगों को लगा शायद ये कपल ज्लद ही शादी कर लेगा लेकिन अचानक ही रिश्ते पर विराम लग गया।

 

आलिया है फिलहाल रणबीर का प्यार

 

 

आलिया और रणबीर भले ही अबतक फिल्मों में नजर न आए हों, लेकिन वो आने वाले दिनों में एक फिल्म में दिखेंगे। फिलहाल खबरे हैं कि ये कपल एक दूसरे को डेट कर रहा है और दोनों एक दूसरे को लेकर सीरियस भी हैं, ऐसे में देखना है कि आखिर ये रिश्ता कहां जाकर रुकता है।

 

करोड़ो की कार में चलते है रणबीर

 

 

रणबीर कपूर को कार से बेहद प्या है और इसलिए उनके पास कई सारी लग्जरी कारे हैं। रणबीर ऑडी आर 8, रेंज रोवर स्पोर्ट, ऑडी ए 8 एल डब्ल्यू 12, मर्सिडीज बेंज जी 63 एएमजी। जैसी लग्जरी कारों को चलाने का शौक रखते हैं।…Next

 

Read More:

कॉमेडियन भारती और उनके पति को हुआ डेंगू, इस बीमारी से हो चुकी है मशहूर निर्देशक की मौत

हिंदी ही नहीं इन भाषाओं में भी खेला जाता है ‘कौन बनेगा करोड़पति’, ये स्टार करते हैं होस्ट

जानें क्या कर रहे हैं बिग बॉस में करोड़ो जितने वाले विजेता, कुछ के पास नहीं है काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *