Menu
blogid : 319 postid : 1395167

‘मैंने प्यार किया’ के दौरान भाग्यश्री ने हिमालय से मंदिर में की थी शादी, सलमान भी थे मौजूद

Shilpi Singh

23 Feb, 2019

 बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ को भला कौन भूल सकता है। यदि आज भी यह फिल्म टीवी पर आ रही हो तो हम भी प्रेम और सुमन की लव-स्टोरी में कहीं खो जाते हैं। फिल्म में सलमान ने लवर बॉय प्रेम का किरदार निभाया, जबकि उनकी लेडी लव सुमन के रूप में एक्ट्रेस भाग्यश्री नजर आईं। अपनी डेब्यू फिल्म के जरिए भाग्यश्री ने दर्शकों की वाहवाही के साथ-साथ कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। हालांकि, यह उनके करियर की पहली और आखिरी सुपरहिट फिल्म बनीं और उनकी गिनती बॉलीवुड की वन फिल्म वंडर एक्ट्रेस में हुई। आज भाग्यश्री का 50वां जन्मदिन है ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर कैसी थी उनकी प्रेम कहानी हिमालय के साथ जिसका दामन उन्होंने बहद कम उम्र में थाम लिया था।

 

 

रॉयल मराठी परिवार से हैं भाग्यश्री

 

bhagyshreee-620x400

 

भाग्यश्री 23 फरवरी 1969 को जन्मी थीं, वे रॉयल मराठी परिवार से हैं, भाग्यश्री का पूरा नाम है भाग्यश्री पटवर्धन है। भाग्यश्री के पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन आज भी सांगली के राजा हैं। भाग्यश्री को बचपन से ही एक्टिंग का बेहद शौक थे, ऐसे में उन्होंने बेहद कम उम्र से एक्टिंग का रुख कर लिया।

 

टीवी शो आई थी नजर

 

12bhagyashree1

 

आपकी नजर भाग्यश्री पर भले ही फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के दौरान पड़ी हो लेकिन भाग्यश्री पहले छोटे पर्दे पर काम करती थी। भाग्यश्री ने टीवी शो कच्ची धूप में काम किया था, इस शो में ऩका साथ आशुतोष गोवारिकर भी थे। भाग्यश्री को इसी शो से पहचान मीलि थे, इसके बाद उन्होंने होनी अनहोनी और किसे मिया बिवी के जैसे शओ में दिखाई थी।

 

किस्मत से थी मिली थी फिल्म मैंने प्यार किया

 

28dishoom3

 

जहां ये फिल्म सलमान को भी किस्मत से ऑफर हुई थी वहीं, भाग्यश्री के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। फिल्म के निर्देशक सूरज की पहली पंसद नीलम थी लेकिन उनके पिता ने भाग्यश्री को कच्ची धूप में देखा और उनके काम से प्रभावित हुए, इसके बाद सूरज ने नीलम को छोड़कर भाग्यश्री को अपनी फिल्म की हीरोइन बना लिया।

 

फिल्म के वक्त महज 18 साल की थी

 

salman-bhagyashree

 

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की शूटिंग के वक्त भाग्य श्री की उम्र 18 साल थी। भाग्यश्री फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातों-रात स्टार बन गयी थीं, हर तरफ उन्हीं की एक्टिंग और मासूमियत के चर्चे थे। फिल्म क्रिटिक भी उनकी मासूमियत के लिए फिल्म को एक स्टार एक्स्ट्रा दे रहे थे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

 

भाग्यश्री को 1 लाख रुपये फीस मिली थी

 

1005sallu_MPK1

 

हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए भाग्यश्री को 1 लाख रुपये फीस मिली थी, क्योंकि उस वक्त भगायश्री छोटे पर्दे की ही सही लेकिन एक जाना माना चेहरा थी। लेकिन सलमान को इस फिल्म के लिए केवल 30 हाजर मिले थे, सलमान की पहली हिट फिल्म थी लेकिन उस दौर में वो एक नए सितारे थे आज सलमान की फीस करोड़ों में है।

 

अलग हो गए थे भाग्‍यश्री और हिमालय

 

 

अपने इस इंटरव्‍यू में भाग्‍यश्री ने बताया कि उन्‍हें अपने परिवार से कभी भी हिमालय के साथ रिश्‍ता रखने की इजाजत नहीं थी। इसलिए जब वो अपनी पढ़ाई के लिए अमेरिका गए तो हमने ब्रेकअप कर लिया और तभी मैंने फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ साइन कर ली थी।  भाग्‍यश्री और हिमालय, दोनों ही दो अलग-अलग देशों में थे लेकिन फिर भी भाग्‍यश्री को इस रिश्‍ते पर विश्‍वास था।

 

सलमान सूरज बड़जात्‍या थे शादी में शामिल

 

 

हिमालय, अमेरिका से लौट आए थे और फिर भी मेरा परिवार हमारे रिश्‍ते के लिए तैयार नहीं था। भाग्‍यश्री ने कहा, ‘मैंने उन्‍हें फोन किया और पूछा कि क्‍या वह हमारे रिश्‍ते को लेकर श्‍योर हैं। यही वह दिन था जब हमने तय किया कि मैं उनकी जिंदगी में रहुंगी या नहीं. मैंने उन्‍हें कहा, मैं अभी अपना घर छोड़ रही हूं, अगर तुम मुझसे प्‍यार करते तो तो अभी आओ और मुझे ले जाओ। अगले 15 मिनट के बाद वह मेरे घर में नीचे थे। हमने मंदिर में शादी की और उनका परिवार, सलमान, सूरज बड़जात्‍या और कुछ दोस्‍त ही हमारी शादी का हिस्‍सा बने।

 

मैंने प्‍यार किया ने मुझे स्टार बनाया

 

 

भाग्‍यश्री ने कहा, ‘इसके बाद, ‘मैंने प्‍यार किया’ सुपरहिट हो चुकी थी और मुझे कई ऑफर आए, लेकिन मैं बहुत प्‍यार में थी और मेरे बेटे अभिमन्‍यु का जन्‍म भी बहुत जल्‍दी हो गया था और यही कारण था कि मैंने इसके बार हर ऑफर के लिए मना कर दिया था। हालांकि मुझे इस बात कोई पछतावा नहीं है। 1991 में आई भाग्‍यश्री की फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार किया’ के लिए उन्‍हें बेस्‍ट न्‍यूकमर का अवॉर्ड मिला…Next

 

Read More:

आशिकी के बाद राहुल रॉय को 60 फिल्मों के ऑफर आए थे एक साथ, इन एक्ट्रेस से जुड़ा था नाम

जल्द टीवी पर गामा पहलवान की कहानी लेकर आएंगे सलमान, सोहेल खान निभाएंगे किरदार

सनी देओल और रवी शास्त्री से थे अमृता सिंह के रिश्ते, तलाक के बाद मांगे थे इतने करोड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *