Menu
blogid : 319 postid : 1392422

शाहिद ही नहीं इस शादीशुदा एक्टर से भी जुड़ा है करीना का नाम, इतने करोड़ की हैं मालकिन

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारों में से एक करीना कपूर खान आज अपना 38 वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड की स्टाइलिश और चार्मिंग अभिनेत्री करीना कपूर एक सफल अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती हैं। करीना कपूर ने अपने करियर की शुरूआत फ़िल्म ‘रिफ्यूजी’ से की थी, करीना ने इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वैसे करीना के साथ उनकी निजी जीवन भी कई बार चर्चा का विषय बना, खासकर उनकी लव स्टोरी। तो चलिए एक नजर करीना के जिवन पर ड़ालते हैं एक नजर।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 21 Sep, 2018

 

 

 

करीना को नाम किताब पर है आधारित

 

 

करीना का जन्म मुंबई में हुआ था वो मशूहर एक्टर रणधीर कपूर और एक्टेल बबीता की छोटी बेटी हैं। करीना का जब जन्म होने वाला ता उस दौरान बबीता एना करेनिना किताब पढ़ती थीं और उसी किताब से प्रेरित होकर उन्होंने अपनी बेटी का नाम करीना रख दिया। वैसे करीना का मिक नेम बेबो है और बॉलीवुड में लग उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं। करीना की बड़ी बहन करिश्मा भी फिल्मों में अपना जादू चला चुकी हैं।

 

रिफ्यूजी नहीं इस फिल्म से होने वाला था डेब्यू

 

 

करीना की पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ होने वाली थी लेकिन कुछ दिनों की शूटिंग के बाद करीना को लगा की ज्यादा फोकस डायरेक्टर ऋतिक के दे रहे हैं और उनकी वजह से बेबो ने वह फिल्म छोड़ दी। करीना ने साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से बॉलीवुड में कदम रखा, उनके साथ अभिषेक बच्चन की भी यह पहली ही फिल्म थी। इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार मिला था।

 

शाहिद से हुआ करीना का प्यार

 

 

करीना और शाहिद की पहली मुलाकात फिल्म ‘फिदा’ के सेट पर हुई थी। शाहिद को देख करीना इतनी ज्यादा इम्प्रेस हुईं थी कि उन्होंने ही शाहिद को प्रपोज किया था। स्क्रीन पर दोनों की जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन रियल लाइफ में इनके लव अफेयर के किस्से काफी सुर्खियों में रहे थे। दोनों अक्सर साथ देखें जाते थे, इतना ही नहीं दोनों ने पब्लिकली भी अपने रिलेशनशिप को लेकर बात स्वीकार की थी।

 

जब वी मेट के दौरान टूटी जोड़ी

 

 

करीना और शाहिद एक साथ थे और लोगो को लगता था कि ये कपल जल्द शादी भी कर लेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 2006 में जब दोनों ने फिल्म जब वी मेट की शूटिंग शुरू की तो दोनों के रिश्ते में दरार आ चुकी थी। लेकिन यह रिश्ता क्यों टूटा इसकी कोई वजह आज तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

 

शादीशुदा ऋतिक के साथ हुआ अफेयर

 

 

अपनी पहली फिल्म से लोगों की नजरों में आने वाली करीना के बहकते कदम उन्हें उस दरवाजे पर ले गए जहां उन्हें नहीं जाना था। दरअसल करीना और ऋतिक रोशन फिल्म ‘यादें’ के दौरान बेहद करीब आ गए और यहीं से दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती चली गई। ऋतिक ने अपनी पहली फिल्म की सफलता के बाद ही अपने प्यार सुजैन खान से शादी कर ली थी। लेकिन उनका जल्द ही करीना पर दिल आ गया, ऐसे में ऋतिक से परेशान होकर उनकी पत्नी ने घर छोड़ने का फैसला कर लिया था। वैसे ऋतिक और करीना के अफेयर पर लगाम सुजैन ने लगाई। सुजैन ने ऋतिक से साफ कह दिया कि अगर उन्होंने कभी करीना के साथ फिल्म की तो उनका रिश्ता खत्म हो जाएगा। इसके बाद पर्दे पर ऋतिक और करीना की जोड़ी आजतक नहीं बनी।

 

छोटे नवाब सैफ की हुई करीना

 

 

सैफ और करीना की पहली मुलाकात फिल्म ओमकारा के दौरान हुई थी, लेकिन दोनों ने एक दूसरे को फिल्म टशन से पंसद करना शुरू किया। बता दें कि करीना कपूर सैफ अली खान से उम्र में पूरे 10 साल छोटी थीं। इन दोनों का लंबे समय तक अफेयर चला था जिसके बाद जाकर दोनों ने शादी का फैसला लिया था। दोनों लंबे समय के अफेयर के बाद 16 अक्टूबर 2012 को हमेशा हमेशा के लिए शादी के बंधन में बंध गए। आज दोनों का छोटा सा बेटा तैमूर है और दोनों ही हैप्पी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं।

 

करीना की संपत्ति 70 करोड़ के उपर है

 

 

फोब्स के अनुसार जनवरी 2014 तक करीना के पास 73.47 करोड़ की संपत्ति हैष तब फोब्स पत्रिका ने उन्हें पावरफुल सेलिब्रिटी की लिस्ट में 7वें नंबर पर रखा था। रिपोर्ट्स के अनुसार करीना एक फिल्म के लिए 10 करोड़ रुपए फीस लेती हैं। वहीं, एक विज्ञापन के लिए वो कम से कम 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं।…Next

 

Read More:

मौनी रॉय ने ली 100 करोड़ के क्लब में एंट्री, इन एक्ट्रेस का डेब्यू भी रहा था सुपरहिट

RK स्टूडियो में बनी थीं ये सुपरहिट फिल्में, विदेशों में भी था शोमैन राजकपूर का जलवा

इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार नहीं दीपक तिजोरी थे पहली पंसद, अब दिखते हैं ऐसे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *