Menu
blogid : 319 postid : 1393991

‘सूरमा’ के म्यूजिक वीडियो से जॉन अब्राहम ने शुरु किया कॅरियर, 8 साल तक बिपाशा के रहे दीवाने

Shilpi Singh

17 Dec, 2018

जॉन अब्राहम का जन्म केरला में हुआ था, आज जॉन अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं।  उनके पिता का नाम अब्राहम जॉन है. उनकी मां का नाम फिरोजा ईरानी है जो एक पारसी है। उनके पिता के क्रिश्यिन होने क नाते उन्होंने उनका नाम जॉन रखा वहीं मां की वजह से उनका नाम अब्राहम पड़ा वहीं जॉन उनके पिता ने उन्हें दिया, उन्होंने बांबे स्कॉटिश स्कूल, मुंबई से पढ़ाई की। जॉन ने इकनॉमिक्स में स्नातक की डिग्री जय हिंद कॉलेज से प्राप्त की। उन्होंने एमईटी कॉलेज से एमएमएस भी प्राप्त किया है।

 

cover

 

 

सूरमाके म्यूजिक वीडियो से शुरु किया करियर

 

John-Abraham-

 

जॉन ने अपना मॉडलिंग करियर पंजाबी गायक जैजी बी के गाने ‘सूरमा’ के म्यूजिक वीडियो से शुरू किया। इसके बाद उन्होंने एक मीडिया फर्म टाइम एंड स्पेस मीडिया एंटरटनमेंट प्रोमोशन्स लिमिटेड को ज्वाइन किया जो कि बाद में आर्थिक तंगी की वजह से बंद हो गया। बाद में उन्होंने एंटरप्राइजेज-नेक्सस के लिए मीडिया प्लानर के तौर पर काम किया।

 

कई सारे म्यूजिक एल्बम में आए हैं नजर

 

maxresdefault

 

1999 में उन्होंने ग्लैडरैग्स मैनहंट कान्टेस्ट जीता और इसके बाद वे मैनहंट इंटरनेशनल के लिए फिलीपींस गए जहां वे सेकेंड रनर-अप रहे थे। बाद में जॉन ने हांगकांग, लंदन और न्यूयार्क में मॉडलिंग की। फिर वे कई विज्ञापनों में भी दिखाई दिए और मशहूर गायकों के म्यूजिक वीडियोज में भी दिखाई दिए जिसमें पंकज उधास, हंस राज हंस और बाबुल सुप्रियो जैसे प्रसिद्ध गायक शामिल हैं।

 

अभिनेता के तौर पर की शुरूआत

 

71865677TT016_Kabul_Express

 

जॉन ने अभिनय करियर की शुरूआत फिल्म जिस्म से की थी जो कि एक थ्रिलर फिल्म थी और बॉक्स ऑफिस पर औसत रही थी। इसके बाद जॉन फिल्म धूम में दिखाई दिए जिसमें वो निगेटिव किरदार में थे और चोर की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में जॉन की तारीफ भी हुई। यह उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी। फिल्म वाटर में जॉन ने बेहतरीन काम किया जिसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहना मिली और 2006 के 79वें अकेडमी अवार्ड के लिए बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के अकेडमी अवार्ड के लिए भी नामांकित हुई। 2008 में आई उनकी फिल्म दोस्ताना हिट हुई। इसमें उनके साथ अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा भी थे।

 

बिपाशा और जॉन थे पावर कपल

 

Bipasha Basu

 

साल 2003 में फिल्म जिस्म की शूटिंग के दौरान बिपाशा और जॉन बेहद पास आ गए। उस वक्त बिपाशा का नाम डिनो के साथ जुड़ा था, लेकिन जॉन का ऐसा जादू चला कि बिपाशा डिनो को भूल गईं। एक वक्त ऐसा था, जब बिपाशा-जॉन की जोड़ी की मिसाल दी जाती थी, दोनों एक दूसरे पर जान छिड़कते थे। दोनों एक साथ लिव इन में रहते थे, इनको देखकर यही लगता था कि दोनों जल्दी ही शादी भी कर लेंगे।

 

फुटबॉलर रोनाल्डो के साथ जुड़ा था बिपाशा का नाम

 

john

 

लेकिन इस रिश्ते को कुछ साल ही हुए थे की दोनों में अक्सर मतभेद की खबरें आने लगी। साल 2007 में दोनों के बीच अनबन की खबरें थी, दरअसल इस साल बिपाशा पुर्तगाल गई थीं, और वहां फुटबॉलर रोनाल्डो के साथ उनका किस का किस्सा जॉन को पसंद नहीं आया। रोनाल्डो और बिपाशा की बढ़ती दोस्ती जॉन को पसंद नहीं आई। विदेश के अखबारों में बिपाशा को रोनाल्डो की गर्लफ्रेंड तक बता दिया। हालांकि इसके बाद भी  कपल साथ रहे, लेकिन रिश्ते में दरार आनी शुरु हो गई और आखिरकार 2011 में ये रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया।

 

प्रिया के हुए जॉन

 

priya-runchal

 

जॉन और बिपाशा के रिश्ते जहां एक तरफ खराब हो रहे थे, वहीं उस वक्त जॉन प्रिया के करीब आ गए। एक इंटरव्यू में जॉन ने बताया था कि, प्रिया से वो पहली बार एक दोस्त के जरिए मिल थे, उस वक्त प्रिया मुंबई के वर्ल्ड बैंक में काम करती थी। उस दौरान प्रिया और जॉन एक जिम में भी मिलने लगे और ये सब साल 2010 में हुआ जिस दौरान उनके और बिपाशा के बीच रिश्ते खराब चल रहे थे। धीरे- धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने 3 जनवरी 2014 को शादी कर ली।…Next

 

Read More:

कभी चॉकलेटी हीरो जैसे दिखते थे बाहुबली के ‘भल्लालदेव’, एक आंख से नहीं देख पाते हैं राणा दग्गुबाती

दीपिका और प्रियंका ही नहीं, इन सेलिब्रिटीज ने भी दो तरीकों से रचाई है अपनी शादी

ईशा अंबानी और कपिल शर्मा समेत इन 5 सितारों ने भी 2 दिनों में रचाई शादी

महज

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *