Menu
blogid : 319 postid : 1386176

कभी करते थे वॉचमैन की नौकरी, राम के किरदार ने दिलाई पहचान

टेलीविजन पर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने के बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके एक्टर गुरमीत चौधरी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। गुरमीत ने अपनी एक्टिंग का लोहा पहले छोटे पर्दे पर मनवाया और उसके बाद बड़े पर्दे की तरफ रुख किया। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसा रहा गुरमीत का अब तक का सफर।

cover

गुरमीत के दादाजी बुलाते थे शशि कपूर

Gurmeet-Chaudhary-hot-dude

गुरमीत चौधरी का जन्म भूमिहार ब्राह्मण परिवार में 22 फ़रवरी 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। यूं तो गुरमीत जयरामपुर भागलपुर डिस्ट्रिक्ट ताल्लुक रखते हैं। गुरमीत का बचपन जबलपुर और चेन्नई में बीता है। वह बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। गुरमीत के दादाजी उन्हें प्यार से शशि कपूर कहते थे।

वॉचमैन का काम करते थे गुरमीत

C41_ZSMAS645

गुरमीत ने एक इंटव्यू में बताया था कि, जब वह मुंबई एक एक्टर बनने का सपना लेकर आए थे तो उन्हें स्ट्रगल करनी पड़ी। उन्होंने कोलाबा के एक स्टोर में वॉचमैन के रूप में भी काम किया।

1500 रुपये के लिए किया था काम

gurmeet-choudhary_97cb6960-96c2-11e6-89e7-7a6d6b3d3438

गुरमीत एक्टिंग में आने से पहले स्कूल के दौरान स्टेज प्ले और ड्रामा में भी हिस्सा लिया करते थे। उन्होंने एक्टर बनने से पहले मॉडलिंग भी की। गुरमीत ने मिस्टर जबलपुर का टाइटल अपने नाम किया था। गुरमीत मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा ले चुके हैं। एक्टर बनने से पहले गुरमीत ने एक ऐड फिल्म में भी काम किया, जिसके लिए उन्हें 1500 रुपये मिले थे।

रामायण में निभाया था राम का किरदार

gurmeet-debina-ramayan_230712120723140746

गुरमीत को छोटे पर्दे पर पहला बड़ा ब्रेक 2008 में टीवी शो रामायण से मिला। वह इस शो में भगवान राम के मुख्य किरदार में थे। इसमें सीता का किरदार देबिना ने ही निभाया था। राम के इस किरदार ने उन्हें बेहद मशहूर बना दिया था, साथ ही गुरमीत को कई सारे अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

2006 में रचाई थी गुपचुप शादी

Gurmeet-2

गुरमीत की देबिना से पहली मुलाकात साल 2004 में सहारा बॉलीवुड स्टार कॉन्टेस्ट के दौरान हुई थी। तब से ही दोनों की काफी अच्छी बॉन्डिंग रही। गुरमीत और देबीना ने साल 2006 में चुपचाप इस जोड़े ने शादी कर ली थी। हालांकि उस दौरान दोनों ने इस शादी की खबर किसी को नहीं होने दी थी और 2011 में में अपने घरवालों की मौजूदगी में ​रजिस्टर मैरिज की।

कई रियलिटी शोज़ में हिस्सा लिया

article-2211327-154C32A2000005DC-855_468x286

टीवी और फिल्मों के अलावा गुरमीत ने कई रियलिटी शोज़ में हिस्सा लिया। उन्होंने डांस बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा में हिस्सा लिया, जिसके वह विजेता भी बने थे। उसके बाद उन्हीने डांस बेस्ड रियलिटी शो नच बलिए में अपनी बलिए देबिना के साथ हिस्सा लिया था। वह यह शो जीते तो नहीं लेकिन फर्स्ट रनरअप जरूर रहे थे। आलावा उन्होंने  खतरों के खिलाडी-डर का ब्लॉकबस्टर में हिस्सा लिया। जिसमे उन्हें बेस्ट परफॉर्मर का पुरुस्कार दिया गया और वह साथ ही शो के फर्स्ट रनरअप भी बने।

जल्द जेपी दत्ता की फिल्म में आएंगे नजर

65-3

बड़े पर्दे पर गुरमीत के करियर की शुरुआत फिल्म ‘खामोशियां’ से हुई थी। उसके बाद उन्होंने ‘वजह तुम हो’ हो और ‘लाली की शदी में लाडु दीवाना’ में काम किया है, हालांकि इनमें से कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई थी। गुरमीत जल्द ही जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में काम कर रहे हैं।…Next

Read More:

बॉलीवुड सितारों के बॉडी डबल्स, जो फिल्मों में करते हैं खतरनाक स्टंट

बॉलीवुड के वो 5 कपल, जो तलाक के बाद भी हैं एक-दूसरे के अच्छे दोस्त

TV की वो 5 एक्ट्रेस, जिन्हें स्मोंकिंग की है जबरदस्त लत!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *